Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी


मंदसौर निप्र। दलौदा चौकी से चंद दुरी पर स्थित दलौदा मगरा क्षेत्र में एक सोने-चांदी के व्यापारी को बाईक पर सवार होकर आएेंछः बदमाशों ने लूट लिया, घटना में बाईक सवार बदमाशों ने दो फायर भी किए जिसमें से एक गोली व्यापारी की जांग पर लगी जिससे वह मौके पर ही गिर गया, बदमाश व्यापारी के सोने-चांदी से भरे बैग को लूट कर भाग निकले । घटना के बाद भी कई देर तक पुलिस मौके पर नही पहुंची, और जब स्थानीय पुलिस पहुंची उसके चंद मिनटो बाद ही जिला मुख्यालय से  सूचना लगते ही पुलिस कप्तान मौके पर पहुंच गए । पुलिस कप्तान ने मौके पर पहुंच घटना स्थल का जायजा लिया तथा अपने अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए, साथ ही कप्तान ने स्थानीय लोगों से भी चर्चा की जिससे पुलिस को काफी मदद इस घटना में मिलने की जानकारी सामने आ रही है । खास बात यह है कि घटना के बाद क्षेत्रीय लोगों में चर्चा थी की बदमाश काफी दिनों से क्षेत्र में घुम रहे थे जिसकी सूचना भी पुलिस को दिए जाने की बात सामने आ रही है, संदिग्ध बदमाशों के क्षेत्र में दिखाई देने की जानकारी के बाद भी पुलिस ने मौके पर पहुंच संदिग्धों से पुछताछ करने की जहमत तक नही उठाएें जाने की चर्चा थी ।
 घटना की बात करें तो जानकारी  के अनुसार दलौदा मगरा क्षेत्र में गुड़िया ज्वेलर्स के नाम से सोने-चांदी का व्यापार करने वाले हीरालाल पाल तथा उनका पुत्र विकास पाल दोनों रोजमर्रा की तरह शुक्रवार को  लगभग रात करीब 8 बजे के आसपास दुकान बंद कर घर जा रहे थे, व्यापारी विकास ने शटर खींचने के बाद अपने हाथ में रखा बैग पिता हीरालाल को दिया और स्वयं ताला लगाने लगा, जब ताला लगाकर वह उठा तो एक अज्ञात बदमाश जिसकी हाईट भी कम बताई जा रही है तथा जानकारी के अनुसार उसकी उम्र भी कम हो सकती है उसने अपने पास रखा एक तमन्चा निकाला और विकास के सिर में अड़ा दिया तथा बोला कि माल कहा है, जब तक कि विकास कुछ समझ पाता दो बाईक पर सवार होकर चार लोग और पहुंचे तथा हीरालाल पाल के हाथ में रखा बैग छिनकर भागने लगे, पीड़ित विकास ने बताया कि जब वह बदमाशों के पीछे भागा तो बदमाशों ने एक हवाई फायर किया जिसके बाद भी वह डरा नही और लगभग 20 से 25 फीट तक वह बाईक सवार बदमाशों को पकड़ने का प्रयास करने के लिए भागा, जिसके बाद एक बदमाश ने उसके (विकास) पैर में गोली मार दी जिससे की वह मौके पर ही गिर गया और तीन बाईक पर सवार होकर आए छः बदमाश उसका बैग लेकर भाग निकले । विकास का कहना है कि बैग में लगभग ढाई लाख रू. के सोने के जेवर तथा सोना एवं तकरीबन साढे तीन लाख रू. के चांदी के जेवर तथा चांदी रखी हुई थी । घटना के बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी गई । 
समय पर नही पहुंच पाई पुलिस 
घटना की जानकारी देने के बावजुद चंद दूरी पर होने पर भी चौकी से पुलिस तत्काल नही पहुंच पाई, लगभग 20 से 25 मिनिट देरी से पुलिस पहुंची ही थी कि उसके मात्र पांच से सात मिनिट बाद मुख्यालय से पुलिस कप्तान हितेश चौधरी घटना स्थल पर जा पहुंचे, बताया जाता है कि चौकी पुलिस के पहुंचने से पहले एसडीओपी श्री चौधरी मौके पर पहुंच चुके थे, ऐसे में पुलिस की बड़ी लापरवाही तो यहां सामने आती ही है । 
घायल को पहुंचाया जिला अस्पताल 
गोली लगने के बाद व्यापारी विकास पाल को घायल अवस्था में जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां पर उसका उपचार किया गया है, विकास पाल को घुटने से ऊपर जांग में गोली लगी है । इधर बड़ी संख्या में व्यापारी तथा पीड़ित परिवार के परिजन, रिश्तेदार आदि भी घटना स्थल पर तथा जिला चिकित्सालय भी पहुंचे । 
ढाबो की होना चाहिए जांच 
जिस क्षेत्र में व्यापारी को गोली मारी गई बताया जाता है कि उस क्षेत्र में काफी लोग रहते है, रिहायशी इलाका होने के साथ-साथ उस क्षेत्र में लगभग एक दर्जन से अधिक छोटे-बड़े ढाबो का संचालन भी हो रहा है, बताया जाता है कि इनमें से कई ढाबों पर अवैध रूप से शराब सहित अन्य अवैध सामग्री का कारोबार भी मिली भगत से हो रहा है...। क्षेत्र के लोगो के बीच चर्चा थी कि ढाबो पर बिकने वाली शराब जिम्मेदारों की मिली भगत से भी बिक रही है बावजुद इसके इस दिशा में कोई कार्यवाही नही होती । उल्लेखनीय है कि चंद दिनो पहले इसी क्षेत्र में एक ढाबे के सामने सोते वक्त रसोईये की हत्या कर दी गई थी, इस मामंलें में भी चर्चा थी कि खाने-पीने की वस्तु ढाबे से नही मिलने के चलते ही बदमाशों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था, उस दौरान भी यह बात सामने आई थी कि बदमाश अन्य ढाबे से शराब चुराकर लाए थे तथा उन्होने पीने के बाद घटना को अंजाम दे दिया था । 
कम उम्र के हो सकते है बदमाश 
घायल व्यापारी विकास पाल का कहना है कि जब घटना हुई और उस दौरान एक बदमाश जिसकी हाईट भी कम थी वह कम उम्र का भी दिखाई दे रहा था, ऐसे मेंचर्चा है कि बदमाशों की उम्र 18 से 20 साल के आसपास हो सकती है, यहां इस बात का उल्लेख करना भी आवश्यक है कि कुछ दिनों पूर्व एक ढाबे के सामने हत्या का जो मामला सामने आया था जिसमें जो बदमाश पुलिस के द्वारा पकड़े गए थे उनकी उम्र भी 18 तथा 19 वर्ष के आसपास थी, साथ ही एक बदमाश तो उसने नाबालिग था । 
इनका कहना 
वारदात को अंजाम देकर छः बदमाश जो कि तीन बाईक से आना बताए जा रहे है वह दलौदा मगरा क्षेत्र में एक ज्वेलर्स व्यापारी को लूटकर भागे है, पिता-पुत्र दोनों घटना स्थल पर मौजुद थे बदमाश जब बैग छिनकर भागे तो इनमें से एक बदमाश ने व्यापारी विकास के पैर में गोली मार दी । घायल का उपचार कराया गया है, फिलहाल वह खतरे से बाहर है । पुलिस के द्वारा क्षेत्र में नाकाबंदी की गई है तथा बदमाशों की तलाश की जा रही है । 
हितेश चौधरी, पुलिस कप्तान, मंदसौर

 Initial Content was in this textarea
Chania