Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,
    सेना ने कहा- यात्रा के मार्ग के पास एक आतंकी ठिकाने का पता चला, कुछ आतंकी पकड़े गए
    यहां से स्नाइपर राइफल और पाकिस्तान सेना के लिए बनाई जाने वाली लैंडमाइन मिली

श्रीनगर. पाकिस्तान के आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे थे। लेकिन भारतीय सेना की चौकसी के कारण इसे अंजाम नहीं दे पाए। सुरक्षाबलों को यात्रा मार्ग के पास एक आतंकी ठिकाने से अमेरिकन स्नाइपर राइफल और पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग मिली। इसके बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द लौटने की सलाह दी है। इससे पहले खराब मौसम की वजह से यात्रा 4 अगस्त तक रोक दी गई थी।
शुक्रवार को भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पिछले दिनों पकड़े गए कुछ आतंकियों और उनके ठिकानों से मिले गोला-बारूद से साफ हो चुका है कि पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, सीमा पर स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है।
पकड़े गए आतंकी आईईडी के जानकार थे: सेना

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से हो रही घुसपैठ की कोशिशों को हमने विफल किया है। आतंकियों से पूछताछ में पाक सेना के द्वारा बिछाई लैंडमाइन के बारे में जानकारी मिली है। ज्यादातर पकड़े गए आतंकी आईईडी तैयार करने के जानकार थे। पाक सेना के कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

83% आतंकी पहले पत्थरबाजी में शामिल रहे: सेना
ले. जनरल ढिल्लन ने बताया कि कश्मीर में आतंकवाद को लेकर हुए विश्लेषण में सामने आया है कि हथियार उठाने वाले 83% लोग ऐसे हैं, जो पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल रह चुके हैं। इसलिए सभी माताओं से अपील है कि आज आपका बच्चा 500 रुपए के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकेगा, लेकिन कल वो आतंकी बन जाएगा।

प्रशासन ने 4 अगस्त तक अमरनाथ यात्रा स्थगित की
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 4 अगस्त तक अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी है। यात्रा के मार्ग में सुरक्षा के लिए तैनात कुछ जवान भी दूसरी जगह भेजे जा रहे हैं। सरकार ने खराब माैसम काे इसकी वजह बताया था। हालांकि, मौसम विभाग ने ऐसे किसी बड़े बदलाव का पूर्वानुमान नहीं लगाया है।
Chania