Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

। महाराजा 1008 श्री अग्रसेनजी की जन्म जयन्ति पर अग्रवाल समाज देशी पंचायत मंदसौर द्वारा आयोजित पांच दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का पुरुस्कार वितरण समारोह समारोह कल समाजसेवी विनोद गर्ग, अनिल गुप्ता,  श्रवण अग्रवाल,  राजेन्द्र अग्रवाल,  संजय गुप्ता टीटू, विनोद कागला, जगदीश गर्ग, रघुवीरप्रसाद अग्रवाल की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ, अध्यक्षता समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने की, समारोह में संरक्षक राजमल गर्ग, संयोजक नंदकिशोर अग्रवाल, महिला मण्डल अध्यक्ष भारती अग्रवाल, नवयुवक मण्डल अध्यक्ष मयंक मित्तल, गर्ल्स क्लब अध्यक्ष निमिशा गर्ग मंचस्थ थे ।
समारोह को संबोधित करते हुए अतिथियों ने कहा कि समाज में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रतिभाओं को मंच उपलब्ध होता है और मंच के माध्यम से प्रतिभाओं में निखार आता है । समाज के आयोजन पारिवारिक आयोजन होते है जिसमें बच्चे से लेकर बड़े तक परिवार भाव से बेझिझक हर कार्यक्रम में भाग लेते है । इसी कारण अग्रवाल समाज की प्रतिभाएं प्रत्येक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रही है ।शिक्षा का क्षेत्र हो या खेल का क्षेत्र सभी क्षेत्रों में समाज की प्रतिभाओं ने परचम लहराया और राष्ट्रीय स्तर तक मंदसौर की अग्रवाल समाज का नाम गौरवान्वित किया । अतिथियों ने कहा कि समाज के प्रत्येक कार्यक्रमों में हर व्यक्ति को भाग लेना चाहिए ताकि उनमें छिपी हुई प्रतिभाओं में निखार आ सके और जब प्रतिभाओं में निखार आएगा तो समाज का नाम अपने आप ऊंचा होगा ।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए समाज अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेनजी के सिध्दांत का मंदसौर का अग्रवाल समाज भी पूरी तरह पालन कर रहा है । जनभागीदारी योजना देश में अब लागू हुई जबकि महाराजा अग्रसेनजी ने यह योजना 5000 हजार वर्ष पूर्व ही साकार कर दी ।
प्रतिभाओं का हुआ सम्मान
स्व. दिलीप गर्ग की स्मृति में अंकित इलेक्ट­ानिक्स परिवार की और से कक्षा 10 वीं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले समाज के होनहार सुहानी आशीष अग्रवाल तथा कक्षा 12 वीं में सर्वाधिक अंक लाने वाले  आकर्ष संजय गर्ग को पुरस्कार एवं स्मृति चिन्ह देकर किया गया सम्मानित । साथ ही खेल के क्षेत्र में राष्ट­ीय एवं प्रादेशिक स्तर पर समाज का नाम गौरवान्वित करने वाली खेल प्रतिभाओ में विनय गोपी अग्रवाल वॉलीबाल, ईशा अनिल सिंहल हॉकी, लक्ष्य आशीष अग्रवाल हॉकी, पलाश प्रवीण अग्रवाल हेंड बॉल को किया गया सम्मानित ।
चल समारोह में वेल ड­ेस प्रतियोगिता का पुरस्कार राजकुमार अशोक कुमार मित्तल परिवार की और से श्रीमती रीना आशीष अग्रवाल, कु. संस्कृति नरेश अग्रवाल एवं पहल पंकज सिंहल को प्रदान किया गया । सुभाष अर्चना गुप्ता परिवार की और से ललित गुप्ता, विवेक मित्तल एवं मास्टर लव अंकित गर्ग को प्रदान किया गया है ।  सोलो डांस में नन्ने बच्चों को प्रोत्साहन पुरुस्कार राजेन्द्र मित्तल (मलेरिया) परिवार की ओर से प्रदान किया गया । इसके अलावा विभिन्न प्रतियोगिता में बेलून पर ड­ाइंग बनाना में भक्ति सिंहल, दिशा मित्तल, पुण्य गर्ग ।, सेल्फी फ्रेम डेकोरेशन में श्रीमती स्वीटी अग्रवाल, कु. संस्कृति गर्ग, श्रीमती वंदना गर्ग, कु निमिषा गर्ग। फैंसी ड­ेस  कॉम्पिटिशन ( 0 से 3 वर्ष )(फ्लॉवर) में बेबी रायशा रीपांशु गर्ग,मास्टर रियांश यश मित्तल,बेबी हर्विशा मयंक मित्तल, मटकी फोड़ प्रतियोगिता में  रितु मोनू सिंहल,श्वेता आशीष अग्रवाल,साक्षी प्रीतेश अग्रवाल। प्रांतीय बेशभूषा (क्लास 4 व्ी से 9 वी तक )में कु. राशी राकेश गर्ग, कु. एकांशी अनिल सिंहल, मास्टर पुण्य राजेश गर्ग, लकी गेम में कुश राजकुमार सिंहल,नीलू दिनेश गर्ग,अक्ष मोहित सिंहल। पोयम विथ कैरेक्टर ( 3 वर्ष से क्लास 3 ) में मास्टर अर्णव अनुज अग्रवाल,मास्टर चेतस गौरव मित्तल,बेबी पहल पंकज सिंहल,बेबी परी दीपक अग्रवाल। 9ींह से ऊपर सभी वर्ग में श्रीमती प्रीति अनिल सिंहल, कु. सुहानी आशीष अग्रवाल, कु. आयुषी कमल अग्रवाल को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम का संचालन महासचिव ओम अग्रवाल सर ने किया तथा आभार सांस्कृतिक सचिव ललित गुप्ता ने माना ।
Chania