Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,
 देवी अंबा, लक्ष्मी और मां सरस्वती से लिया आशीर्वाद
मंदसौर स्थानीय ब्रह्माकुमारी आश्रम में सजी चैतन्य झांकियों में श्रद्धालुओं ने राजयोग से आत्मिक सुख की अनुभूति की ओर चैतन्य स्वरूप में विराजित देवी अंबा लक्ष्मी और मां सरस्वती से आशीर्वाद लिया। चौथे दिन मां जगदंबा की आरती बतौर मुख्य अतिथि वरिष्ठ एडवोकेट धीरेंद्र त्रिवेदी, पेंशनर संघ के सचिव नंदकिशोर राठौर, विनर क्लब के अध्यक्ष सुभाष गंगवाल, बृजेश मारोठिया, पार्षद निरांत बग्गा, शिक्षाविद प्रेरणा मिश्रा, आलोक यादव, समाजसेवी चित्र मंडलोई, ललिता मेहता, दुर्गा जापानी, उम्मीद सामाजिक सेवा संस्थान के अध्यक्ष भगवत शरण गुप्ता, कृष्णा सहायक सरकारी संस्था के अध्यक्ष महेश जूनवाल, बंशीलाल टांक, मनोहर लाल चौहान, राजेश परमार, गोविंद कंठी, श्रीमती सुनीता देशमुख एवं बिंदु चंद्र के आतिथ्य में संपन्न हुई।
चैतन्य झांकियों के दर्शन के लिए प्रतिदिन श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें लग रही है ।सैकड़ों धर्मालूजन चैतन्य देवियों के दर्शन कर अपने आप को धन्य कर रहे हैं चैतन्य देवियों के दर्शन को आए श्रद्धालुओं ने राजयोग के माध्यम से आत्मिक सुख की अनुभूति की और जाना कि कैसे व्यक्ति राजयोग का अभ्यास करके नकारात्मकता से अपने जीवन को सकारात्मक बना सकता है, तनावों से मुक्ति पा सकता है और अपने जीवन को खुशहाल बना सकता है।
इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने नवरात्रि की महिमा बताते हुए कहा कि वास्तव में चैतन्य देवियों के दर्शन करना अपने आप में एक अनूठी और ऊर्जा देने वाली अनुभूति है।ब्रह्माकुमारी आश्रम एक ऐसी आध्यात्मिक जगह है जहां व्यक्ति स्वयं अपने आप को दैनंदिनी तनाव से दूर कर अपनी आध्यात्मिक उन्नति कर सकता है। प्रारंभ में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय मंदसौर की संचालिका बीके समिता बहन ने चैतन्य देवियों के महत्व को बताया और आव्हान किया कि प्रत्येक व्यक्ति राजयोग का अभ्यास कर अपने जीवन को खुशहाल बनाएं।
इस अवसर पर श्याम कहार, राहुल, मयंक, रश्मि और कशिश ने  सुंदर नृत्य की प्रस्तुति दी । विजय मौर्य, निरंजन भटनागर ने भजनों की प्रस्तुति दी। संचालन दीपेश भागवत ने किया।
Chania