Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,
    अक्षय ने पुनर्विचार याचिका में कहा- केंद्र की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई कि दिल्ली के पानी और हवा में जहर घुला
    16 दिसंबर 2012 में पैरामेडिकल की छात्रा से चलती बस में रेप और मारपीट की गई, 29 दिसंबर को उसने दम तोड़ दिया था
    सुप्रीम कोर्ट ने मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को फांसी की सजा सुनाई थी, विनय ने दया याचिका वापस लेने की मांग की है

नई दिल्ली. निर्भया केस में फांसी की सजा पाने वाले 4 दोषियों में से एक अक्षय ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की। अक्षय ने अपनी याचिका में कहा कि जब दिल्ली में प्रदूषण की वजह से वैसे ही लोगों की उम्र घट रही है, तब हमें फांसी क्यों दी जा रही है? याचिका में कहा गया कि दिल्ली और एनसीआर के पानी और हवा में जहर घुलने की पुष्टि केंद्र सरकार ने खुद अपनी रिपोर्ट में की है। एक अन्य दोषी विनय ने राष्ट्रपति के पास भेजी दया याचिका वापस लेने की मांग की है। उसने कहा कि याचिका पर मेरे हस्ताक्षर नहीं हैं।
16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में निर्भया दुष्कर्म केस सामने आया था। 23 साल की पैरामेडिकल छात्रा के साथ चलती बस में गैंगरेप हुआ था और दोषियों ने उसके साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की थी। छात्रा ने 29 दिसंबर 2012 को दम तोड़ दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को फांसी की सजा सुनाई थी।
अक्षय की याचिका में दलीलें
दिल्ली-एनसीआर गैस चैंबर बन गया है: अक्षय ने याचिका में कहा- दिल्ली-एनसीआर में वायु की गुणवत्ता बेहद खराब है। यह गैस चैंबर बन गई है। संसद में केंद्र ने रिपोर्ट पेश कर इस बात की पुष्टि की है। दिल्ली के पानी और हवा को क्या हो रहा है, इस बात से सभी वाकिफ हैं। जिंदगी वैसे ही कम हो रही है। फिर मौत की सजा क्यों?
सतयुग में हजारों साल जीते थे, कलियुग में उम्र घटकर 50-60 साल हो गई: याचिका में कहा गया- वेद, पुराणों और उपनिषदों में जिक्र है कि सतयुग और त्रेता युग के लोगों की उम्र हजारों साल होती थी। द्वापर युग में लोग सैकड़ों साल जीते थे। अब कलियुग है, इसमें उम्र बहुत घट गई है। अब यह 50-60 साल ही रह गई है। हम शायद ही ऐसा सुनते हैं कि कोई व्यक्ति 100 साल तक जिया।
निर्भया के बाद अब हैदराबाद-उन्नाव केस, देशभर में सख्त सजा की मांग
निर्भया केस के बाद हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद जलाकर हत्या और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाने की घटना सामने आई है। इसके बाद संसद से लेकर सड़क तक आक्रोश है। सांसदों ने दोषियों को भीड़ के हवाले करने और नपुंसक बनाने जैसे बयान दिए। लोगों ने भी मांग की कि सख्त और जल्द सजा दी जाए। हैदराबाद के चारों आरोपियों का घटना के री-क्रिएशन के दौरान एनकाउंटर कर दिया गया था। इस घटना पर लोगों ने खुशी जाहिर की थी।
Chania