Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

    पाकिस्तान की ओर से कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में गुरुवार रात मोर्टार दागे गए, भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया
    उरी में पाक रेंजर्स की फायरिंग में सूबेदार समेत की जान गई, बुधवार को भारत ने 2 पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए थे
श्रीनगर. पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। पाक रेंजर्स ने गुरुवार रात फिर पुंछ और राजौरी सेक्टर में गोलाबारी की। सैन्य सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना ने एलओसी के उस पार से हो रही फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस कार्रवाई में करीब 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए।
इमरान सरकार ने बुधवार को माना था कि भारत की गोलाबारी में पीओके के देवा सेक्टर में उसके दो सैनिकों की मौत हो गई। दरअसल, यह कार्रवाई उरी सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन के बाद की गई थी। जिसमें सेना के एक सूबेदार शहीद हो गए और एक महिला की भी जान गई थी। संघर्ष विराम उल्लंघन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा था कि सीमा सुरक्षा को लेकर पूरे देश को आश्वस्त रहना चाहिए। जो भी जरूरी होगा वो कदम उठाया जाएगा। भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है।
भारत के हमले से बचने के लिए पीओके के नागरिकों को ढाल बनाया
पाकिस्तान भारतीय प्रहार से बचने के लिए पीओके के नागरिकों को ढाल बना रहा है। लोगों में पाक सेना के प्रति बढ़ रहे अविश्वास को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को एलओसी पर बसे लोगों को बस्तियां नहीं छोड़ने के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की। यह मदद एलओसी के दो किमी के दायरे में बसे 33,498 परिवारों की सभी विवाहित महिलाओं को हर माह 10 डॉलर (1546 पाकिस्तानी रुपए) के रूप में मिलेगी। लेकिन, इसकी शर्त यह होगी कि ये परिवार सीमा न छोड़ें। सीमा छोड़ने पर आर्थिक मदद वापस ले ली जाएगी।
5 अगस्त के बाद से गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी 
पाकिस्तान लंबे समय से भारतीय सीमा में रिहायशी इलाकों को मोर्टार से निशाना बनाता रहा है। 21 और 22 दिसंबर की रात भी पाक रेंजर्स ने कश्मीर के मेंढर, कृष्णा घाटी और पुंछ में फायरिंग की थी। 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़े जाने की घटनाएं बढ़ गई हैं।





Chania