Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

केंद्र सरकार ने फरवरी 2019 में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लांच किया था। इसके तहत तीन किश्तों में किसानों को 6 हजार मिलेंगे।
नई दिल्ली। नए साल की शुरुआत में ही देश के 6 करोड़ किसानों को पीएम मोदी बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। सरकार की पीएम किसान योजना के तहत हर किसान के खाते में ई ट्रांसफर के जरिये आज 2 हजार रुपए खाते में डाले जाएंगे। इसके लिए पीएम मोदी किसानों के खाते में 12 हजार करोड़ रुपए भेजेंगे। कर्नाटक के तुमकुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी किसानों को यह बड़ा तोहफा देंगे। इस कार्यक्रम के दौरान ही हर किसान के खाते में ई ट्रांसफर के जरिये 2 हजार की राशि पहुंच जाएगी। नई फसल आने के पहले पीएम मोदी का किसानों को यह बड़ा तोहफा माना जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए कर्नाटक पहुंच गए हैं। मोदी यहां बेंगलुरु और तुमाकुरु की विजिट करेंगे। इन दो दिनों में वह विभिन्न कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। इसमें DRDO का दौरा भी शामिल है।
फसल आने के पूर्व किसानों के खाते में 2 हजार की राशि सरकार की ओर से मिलने जा रही है। बता दें कि जनवरी से महीने में देश के अलग-अलग हिस्सों में मकर संक्रांति, लोहि़ड़ी, बिहू और पोंगल जैसे फसलों के आने के पहले के त्यौहार मनाए जाते हैं।
इस वित्तीय वर्ष में किसानों को यह तीसरी किश्त दी जा रही है जो लाभार्थियों के खाते में सीधे पहुंचाई जाएगी। बता दें कि पीएम मोदी ने 24 फरवरी 2019 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लांच की थी। इस योजना की लांचिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान देश के 1.01 करोड़ किसानों के खाते में 2 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए थे।
गौरतलब है कि इस योजना के तहत लगभग 14.5 करोड़ किसान कुछ शर्तों के साथ हर साल 6 हजार की राशि तीन किश्तों में पाने के हकदार हैं। शुरुआत में यह योजना सिर्फ छोटे और मध्यम किसानों के लिए थी (जिनके पास 5 एकड़ से ज्यादा जमीन ना हो), लेकिन इस योजना को बढ़ाते हुए इसमें सभी किसानों को शामिल किया गया था। इस योजना का उन किसानों को लाभ नहीं मिलेगा जिनके पास जमीन नहीं है।

Chania