Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक
रात 12 बजे से 24 घंटे तक थम जाएंगे बसों के पहिये 
कोरोना वायरस के बढ़ते फैलाव को देखते हुए मंदसौर शहर के सभी व्यापारिक संगठनों ने 21 मार्च शनिवार की शाम 5 बजे से अपना व्यापार व्यवसाय प्रशासन के अगले आदेश तक पूरी तरह बंद करने का आह्वान किया है। जिसके चलते 5 बजे से पूरे शहर की दुकानें पूरी तरह बंद हो जाएगी तथा 22 मार्च को भी प्रधानमंत्री के नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का पालन किया जाएगा। इसके साथ ही आज रात 12 बजे से से 22 मार्च की रात 12 बजे तक बसे भी पूरी तरह से बंद रहेगी इस आशय का निर्णय  मोटर मालिक संघ द्वारा लिया गया है
मंदसौर व्यापारी संघ ने इस आशय का आह्वान करते हुए कहा कि बंद के दौरान आवश्यक वस्तुएं मिलती रहेगी लेकिन सामान्य व्यापार व्यवसाय पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा क्योंकि सुरक्षा ही कोरोना से बचाव है इसलिए बाजार में किसी भी तरह की भीड़-भाड़ नहीं हो इसी के चलते व्यापारी संघ ने व्यापार- व्यवसाय बंद करने का निर्णय लिया है। मंदसौर सराफा व्यापारी संघ पहले ही 3 दिन तक व्यापार-व्यवसाय बंद करने का निर्णय ले चुका है, मोबाइल एसोसिएशन ने शनिवार की सुबह से ही अपना व्यापार व्यवसाय बंद कर दिया है व्यापारी संघ ने आह्वान किया कि शाम 5 बजे से सभी व्यापारी अपना व्यापार बंद कर 22 मार्च की सुबह 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का पूरी तरह पालन करें और प्रशासन के आगामी आदेश तक अपना व्यापार पूरी तरह से बंद रखें और कोरोना से देशवासियों को बचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।
 शासन के आदेशों का उल्लंघन करने पर दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के तहत होगी कार्यवाही
 जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिले में धारा 144 प्रभावशील की गई है। वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए यह अति आवश्यक है कि उपरोक्तानुसार पूर्व में जारी आदेश का पालन सख्ती से किया जाए। आदेश का उल्लंघन करने पर दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के साथ साथ Section 03 of Epidemic Act , 1897 तथा भारतीय दण्ड विधान की धारा 269, म . प्र . लोक स्वास्थ्य अधिनियम,1949 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 में वर्णित प्रावधानों के अन्तर्गत कार्यवाही की जावेगी।
 विधायक सिसोदिया ने की अपील 
कोरोना वायरस के बढ़ते फैलाव को रोकने के लिए विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के समस्त नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 दिन के जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है यह जनता कर्फ्यू कोरोना वायरस की बढ़ती चेन को रोकने में मील का पत्थर साबित होगा ।इसलिए समस्त नागरिक इस जनता कर्फ्यू का पालन करें और कोरोना के प्रति पूरी सावधानी बरतें ,भीड़-भाड़ ना करें, लगातार अपने हाथ धोते रहें, मास्क का उपयोग करें और यदि कोई संक्रमित व्यक्ति हो तो उसे तत्काल अस्पताल भिजवाने की व्यवस्था करें। कोरोना से बचने के लिए हर व्यक्ति की सजगता आवश्यक है इसलिए पूरी सावधानी के साथ इस संक्रामक रोग से मुकाबला करें।


Chania