Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक
कोरोना के चलते रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला,केवल मालगाड़ी चलेगी
नई दिल्ली। कोरोनावायरस ( Coronavirus ) का खतरा के कारण रेल मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। 31 मार्च तक के लिए सभी ट्रेनें बंद रखने को फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि सभी लंबी दूरी और एक्स्प्रेस, इंटरसिटी समेत तमाम ट्रेनें बंद कर दी गई हैं।
रेल मंत्रालय की जारी जानकारी के मुताबिक 31 मार्च रात 12 बजे तक के लिए सभी ट्रेनों को बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा 22 मार्च तक कोलकाता की ट्रामा ट्रेन समेत मेट्रो ट्रेनों को भी बंद करने का निर्णय लिया गया है।
दुनिया के साथ-साथ देशभर में भी इस जानलेवा संक्रमण से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। भारत में अब तक 334 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। वहीं देश में कोरोना के चलते मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 पर पहुंच गई है। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में दूसरी मौत कोरोनावायरस के चलते सामने आई है।
यही वजह है कि सरकार भी सकते में आ गई है और युद्ध स्तर पर वायरस से निपटने के लिए निर्देश जारी किए जा रहे हैं। एक तरफ राज्य सरकारें लॉक डाऊन का रास्ता अपना रही हैं तो वहीं केंद्र सरकार भी जनता कर्फ्यू ( Janata Curfew ) मुमकिन कोशिश में जुटी हुई है।
इस बीच जो बड़ी खबर सामने आई है वो ये कि रेल मंत्रालय ट्रेनों को बंद रखने की अवधि आगे बढ़ा दी है।
दिल्लीः सोमवार को सिर्फ सुबह-शाम चलेगी मेट्रो
राजधानी में कोरोना वायरस से बढ़ते असर को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन(डीएमआरसी) ने बड़ा फैसला लिया है। रविवार को जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार को मेट्रो का परिचालन आम दिनों की तरह नहीं होगा।
सोमवार को दिल्ली मेट्रो सुबह 6 से 10 और शाम को 4 से 8 बजे तक ही चलेगी।
इस बीच सुबह 10 से लेकर शाम के चार बजे तक मेट्रो सेवाएं स्थगित रहेंगी।
वहीं रात के आठ बजे के बाद भी मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी।
आपको बता दें कि रेल मंत्रालय की ओर से जनता कर्फ्यू के दौरान करीब 3700 ट्रेनों को बंद करने का फैसला लिया गया था। जबकि 1000 उड़ाने भी इस दौरान बंद रखी गईं।
Chania