Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

    शनिवार को बिहार, पटना और गुजरात में 3 मौतें हुईं, इनमें दो मृतकों को किडनी की बीमारी थी
    देश मेें कोरोनावायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 450 के पार पहुंच गया, पूरे देश में लॉकडाउन के हालात
मुंबई/पटना. देश में कोरोनावायरस की स्थिति गंभीर होती जा रही है। संक्रमितों के केस 450 का आंकड़ा पार कर गए हैं। पहली बार दो दिन में 5 मौतों का मामला सामने आया है। बंगाल में  सोमवार को 57 वर्षीय अधेड़ की मौत हो गई और हिमाचल में अमेरिका से लौटे निर्वासित तिब्बती की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को मुंबई में 63 साल के एक मरीज की मौत हो गई थी। इसी दिन पटना में 38 वर्षीय मरीज और गुजरात के सूरत में 67 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। सूरत में जिन बुजुर्ग की मृत्यु हुई, वे अस्थमा के मरीज थे। देश में अब तक कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 9 हो गई है।

कांगड़ा जिले में आज सुबह अमेरिका से आए एक बुजुर्ग की अस्पताल में मौत हो गई। मौत के बाद विसरे की जांच में कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुजुर्ग 15 मार्च को अमेरिका से वापस आया था। 69 साल के निर्वासित तिब्बती बुजुर्ग की सुबह अचानक तबियत खराब हो गई। बुजुर्ग को तेज बुखार और जुकाम की शिकायत के बाद उसे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों ने वहां से उसे टांडा के राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया। जहां पर सुबह करीब 11 बजे उसकी मौत हो गई। कांगड़ा डीसी राकेश प्रजापति ने इसकी पुष्टि की है। इससे पहले, बंगाल में वायरस से संक्रमित 57 साल के जिस अधेड़ की जान गई, उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोलकाता के एएमआरआई हॉस्पिटल की ओर से बताया गया कि उसके सैंपल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कॉलरा एंड इंट्रिक डिसीज (एनआईएसडी) और एसएसकेम हॉस्पिटल भेजे गए थे।

60 से कम उम्र में मौत का दूसरा मामला

बंगाल में 57 वर्षीय युवक की मौत हुई, उसकी विदेश से ट्रैवल की कोई हिस्ट्री नहीं है। लेकिन, वह फरवरी में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से लौटा था। 60 साल से कम उम्र में मौत का यह दूसरा मामला है। पहला मामला शनिवार रात पटना में सामने आया था। यहां 38 साल के सैफ अली की मौत हो गई थी। मुंगेर का रहने वाला सैफ हाल ही में कतर से आया था। 20 मार्च को एम्स में भर्ती हुआ था। सैफ डायबिटीज का मरीज था, उसकी किडनी भी खराब थी।

6 मृतकों को डायबिटीज थी

    10 मार्च: कर्नाटक के कलबुर्गी में 75 साल के संदिग्ध की मौत हुई थी। एक दिन बाद संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
    13 मार्च: दिल्ली में 68 साल की बुजुर्ग की मौत। बेटे से संक्रमित हुई थीं।
    17 मार्च: मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में 64 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। पति-पत्नी और बेटी दुबई से लौटे थे।
    18 मार्च: पंजाब के नवांशहर के पठलावा गांव में 70 साल के बुजुर्ग की मौत हुई। इटली-जर्मनी से लौटे थे।
    21 मार्च की रात: मुंबई में 63 साल के मरीज की मौत हो गई।
    21 मार्च की रात: पटना एम्स में 38 साल के सैफ अली की मौत। कतर से आया था।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा दो मौतें

17 मार्च को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में 64 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 1 मार्च को पुणे के पति-पत्नी और उनकी बेटी दुबई से मुंबई लौटे थे। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उन्होंने पुणे के लिए टैक्सी बुक की थी। पति-पत्नी और उनकी बेटी बाद में कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए। बाद में उस उसी टैक्सी में ट्रैवल करने वाले 2 और लोग और ड्राइवर भी संक्रमित हो गए। इसके बाद 22 मार्च को भी महाराष्ट्र में एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसकी रिपोर्ट में संक्रमण का पता चला था।

Chania