Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक




देश में लागू किए गए लॉकडाउन को करीब एक सप्ताह हो गया है और भारत सरकार को इसका असर सकारात्मक दिख रहा है। सरकार ने बताया कि घातक कोरोना वायरस देश में फिलहाल दूसरी स्टेज में ही है। अब तक देस में कुल 1251 मामले सामने आ चुके हैं और 32 लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

देश भर में कोविड- 19 की रोकथाम के लिए लागू किए लॉकडाउन का असर सकारात्मक दिशा में दिख रहा है और यह घातक वायरस अभी तक 'लोकल ट्रांसमिशन' (दूसरी) स्टेज में ही है। सरकार ने कहा कि जैसे ही इस वायरस के 'कम्यूनिटी ट्रांसमिशन' (समुदाय में फैलने) के सबूत मिलेंगे सरकार नागरिकों को और भी ज्यादा अलर्ट करने के लिए तुरंत इसकी सूचना देगी।
स्वास्थ्य मंत्रालय के सह-सचिव लव अग्रवाल ने बताया, 'फिलहाल यह (वायरस) देश में लोकल ट्रांसमिशन अवस्था में है। अगर कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का कोई भी संकेत मिलेगा, तो सबसे पहले आपको बताएंगे। क्योंकि आपके जरिए (मीडिया) हम लोगों जागरूक और इसके प्रति सावधान कर सकेंगे।'
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के कारण चार लोगों की मौत हुई है और 92 नए मामले सामने आए हैं। अब तक देश में 1071 कुल मामले सामने आए हैं और भारत में मौतों की संख्या 29 (अभी तक कुल 1251 मामले और 32 मौतें) हो गई है। अग्रवाल ने कहा कि अभी तक कोरोना के कुल 99 मरीज ठीक हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से 'क्या करें और क्या न करें' से संबंधित हिदायतों का पालन करने का आग्रह करते हुए कहा कि वायरल संक्रमण की प्रारंभिक पहचान बीमारी से लड़ने में बहुत महत्वपूर्ण है।

अग्रवाल ने कहा, 'कोरोनावायरस के अधिकांश पॉजिटिव मामलों में एक यात्रा इतिहास रहा है।' उन्होंने कहा, 'हमें सामाजिक दूरी बनाए रखनी चाहिए। यहां तक कि एक व्यक्ति की लापरवाही भी कोरोना वायरस के प्रसार में एक बड़ी भूमिका निभा सकती है।'
इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के डॉ. रमन गंगाखेडकर ने कहा कि 38,442 कोरोना वायरस परीक्षण अब तक किए गए हैं और यह अभी भी अपनी परीक्षण क्षमता के 30 प्रतिशत से कम हैं। उन्होंने कहा कि 47 निजी प्रयोगशालाओं ने तीन दिनों में 1,334 लोगों का परीक्षण किया है।
Chania