Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,
,डीजीपी के निर्देशों का खुला उड़ाया मखोल, आज मंडी में हड़ताल
 एक तरफ प्रदेश के मुखिया किसानों की रवि फसल खरीदने के लिए मंडियों में कामकाज शुरू करवाने का आदेश दे रहे हैं इस आदेश के तहत मंडी के व्यापारी काम भी करने लगे हैं लेकिन दूसरी तरफ उनकी पुलिस इन्हीं व्यापारियों पर अपनी दबंगई दिखा रही है जबकि प्रदेश के डीजीपी के स्पष्ट निर्देश है कि लॉक डाउन की अवधि में कोई भी पुलिसकर्मी किसी भी आम नागरिक के साथ किसी भी स्थिति में मारपीट नहीं करेगा, बावजूद इसके मंदसौर में  यातायात प्रभारी ने मंडी व्यापारी के साथ न केवल जमकर मारपीट की बल्कि इस मामले में बातचीत करने गए दशपुर मंडी व्यापारी संघ के अध्यक्ष के साथ भी अभद्रता की। इस घटना के विरोध में व्यापारी संघ ने आज मंडी बंद करने का ऐलान कर दिया। इस ऐलान के बाद आज मंडी में किसी भी प्रकार की खरीदी नहीं होगी ।
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  20 अप्रैल से  गाइडलाइन के तहत छुट का एलान किया है,जिसमे कृषि कार्य भी है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी किसानों की रवि की फसल खरीदने के लिए मंडियों में काम प्रारंभ करने के आदेश दिए हैं। जिसके तहत मंदसौर में भी मंडी व्यापारियों ने मंडी में कामकाज प्रारंभ कर दिया, तमाम तकलीफों के बाद भी मंडी के व्यापारी किसानों की उपज खरीदने के लिए तैयार हो गए और मंडी में कामकाज भी प्रारंभ कर दिया लेकिन काम का शुरू करते ही मंडी व्यापारी पुलिस की दबंगई का शिकार हो गया। पुलिस को इस बात से कोई लेना-देना नहीं था कि मंडी व्यापारी शासन के आदेश का ही पालन करते हुए मंडी में कामकाज कर रहा है। बताया जाता है कि मंगलवार को मंडी व्यापारी का हम्माल सीतामऊ फाटक से मंडी की ओर आ रहा था वह सीधे अपने घर से आज पहली बार मंडी जा रहा था ऐसे में उसका पास नहीं बना था वह पास के लिए फोटो और अन्य आवश्यक दस्तावेज लेकर ही मंडी आ रहा था बावजूद इसके उसकी गाड़ी को पुलिस ने जप्त कर लिया। उसने पुलिस को बताया भी की वह मंडी जा रहा है, पास के लिये आवश्यक दस्तावेज उसके पास है,लेकिन फिर भी पुलिस ने उसकी गाड़ी को जप्त कर लिया। हम्माल ने तत्काल मंडी व्यापारी फर्म नाथूलाल मिश्रीलाल के संचालक लोकेश अग्रवाल को दूरभाष पर अवगत कराया जिसके बाद श्री अग्रवाल यातायात थाने पर पहुंचे जहां यातायात प्रभारी शैलेंद्र सिंह को उन्होंने पूरी वस्तु स्थिति बताने की कोशिश की लेकिन  यातायात प्रभारी ने उनकी एक न सुनी और किसी अपराधी की भांति मंडी व्यापारी पर  पर पिल पड़े और जमकर मारपीट शुरू कर दी, इससे व्यापारी को चोट भी आई। उन्होंने व्यापारी की एक नहीं सुनी कि उनके हमाल की गाड़ी है,हम्माल मंडी में काम करने के लिए आ रहा है जहां उसका पास भी बनना है। बावजूद इसके यातायात प्रभारी मंडी व्यापारी की पिटाई करते रहे। पुलिस कि पिटाई का शिकार मंडी फर्म के संचालक ने इस मामले से दशपुर मंडी व्यापारी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र नाहर को  अवगत कराया जिसके बाद तत्काल नाहर भी थाने पर पहुंचे और यातायात प्रभारी से बात करने की कोशिश की लेकिन यातायात प्रभारी ने उनकी भी नही सुनी और उनके साथ भी जमकर अभद्रता की। इस घटना से पूरे मंडी व्यापारियों में रोष है इसके बाद उन्होंने खरीदी बंद करने का आह्वान करते हुए मंडी में हड़ताल का ऐलान कर दिया जिसके बाद आज मंडी में हड़ताल रहेगी।
 -क्या परिस्थिति रही है इस पर मंडी व्यापारी आए और चर्चा करें समझ कर कुछ कार्रवाई करेंगे ।
 हितेश चौधरी
 एस पी
 पुलिस द्वारा व्यापारियों के साथ अपमान रूपी शब्दों का प्रयोग किया गया एवं एक व्यापारी के साथ मारपीट की गई , यातायात थाने पर हमारे अध्यक्ष के साथ  भी अपशब्दों का प्रयोग किया गया जिसके कारण कल दिनांक 22 अप्रेल को मंडी मे कोई भी कार्य नहीं होगा।
 दशपुर मंडी व्यापारी संघ
Chania