Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,
दुकाने नही खुली,एहतियातन कटेन्मेंट एरिया  सेनेटाइज
मंदसौर निप्र।  कोरोना वायरस में मंदसौर को बड़ी राहत मिल दिख रही थी लेकिन शनिवार की रात गुदरी क्षेत्र में मिले पॉजीटिव मरीज से एक बार फिर शहर की चिंता बढ़ गई है।इसके साथ ही मन्दसौर में कोरोना के 9 मरीज हो चुके है और कोरोना से दूसरी मौत हो गई।। कोरोना प्रभारी डॉ डी.के शर्मा ने बताया कि 22-23 अप्रेल को गुदरी के रहने वाले वृद्ध की मौत हो गई थी स्वास्थ विभाग की टीम ने संदिग्ध मानते हुए सेम्पल लिया जो पॉजिटिव आया इसके तत्काल बाद मृतक मृतक के संपर्क में आए करीब 40 लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रशासन ने गुजरी क्षेत्र को कंटेंटमेंट झोंन घोषित कर पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज कराया गया। उसके अलावा रविवार को बाजार भी नही खुलने दिया गया।
उधर मंदसौर  की पहली कोरोना संक्रमित यूवती को 14 दिन पूरे हो चुके हैं। इसके बाद शनिवार की शाम को उसका सैंपल लिया गया जो सुबह 4 बजे जांच के लिए गया है,सोमवार को इसकी रिपोर्ट आ सकती है यदि यह रिपोर्ट नेगेटिव आई तो 24 घंटे के भीतर दोबारा जांच होगी एक बार फिर से उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे घर भेजा जाएगा।
जानकारी के अनुसार  जिले में अब तक 8 को कोरोना पॉजिटिव मिले हैंं इसमें से एक महिला की मौत हो चुकी है।7 मरीजो  का ईलाज मंदसौर के सिद्धिविनायक स्थित कोविड-19 में चल रहा है, एक महिला का उपचार  इंदौर के अरविंदो अस्पताल में चल रहा है। कोविड सेंटर में भर्ती 6 मरीजों को अपने घर जाने का इंतजार है सबकी तबियत ठीक है। लेकिन नियमानुसार पॉजिटिव आने के बाद 14 दिन वे उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा  यदि वह नेगेटिव आया तो 24 घंटे के भीतर एक बार फिर से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा यदि वह भी नेगेटिव आया तो फिर उन्हें घर जाने की अनुमति मिल जाएगी। ऐसे में मंदसौर शहर की पहली कोरोनावायरस यूवती को कल यानी 24 अप्रैल को 14 दिन पूरे हो गए। जिसके बाद शनिवार को उसका सैंपल लेकर जांच के लिए लिया गया जो रविवार की सुबह 4 बजे लैबोरेट्री भेजा जाएगा। वहां से रिपोर्ट यदि नेगेटिव आ गई तो उसके 24 घंटे में दोबारा सैंपल लिया जाएगा और यदि वह भी नेगेटिव आया तो युवती को घर भेज दिया जाएगा। इसी तरह खिलचीपुरा की महिला को 4 दिन बाद  28 अप्रेल को 14 दिन पूरे होंगे,उसके 1 दिन बाद 29 अप्रैल को मंदसौर के 2,पिपलिया पंथ के 1 और भैसोदा के एक व्यक्ति का सैंपल लिया जाएगा और इसके बाद 30 अप्रैल को बोलिया के युवक का सैंपल लेकर भेजा जाएगा सभी की दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें घर भेजा जाएगा।


Chania