Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

44 सेंटर पर और 15 को किया होम कोरेन्टीन

मन्दसौर निप्र। शनिवार को गुदरी कसाई वाड़ा क्षेत्र मे मृत हुए 75 वर्षीय  बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव के परिवार और संपर्क में आने वाले 59 लोगो लोगों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है इसमें से 44 को सेंटर पर और 15 को घर पर ही आइसोलेट किया गया है। जिसमे से 6 सेम्पल जांच के लिये भेज दिए गए। इनके सहित रविवार की सुबह मंदसौर की पहली कोरोना पॉजीटिव यूवती के साथ 23 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले में अब तक 9134 यात्रियों का कोरेन्‍टाईन पूर्ण हो चुका है। 681 व्‍यक्तियों के सेम्‍पल लिये गये है, जिसमें से 655 की रिपोर्ट प्राप्‍त हो चुकी है, जिसमें 9 पोजिटीव और 2 कोरोना प्रभावितों की मृत्‍यु । 594 नेगिटिव पाये गये है एवं 51 सेम्‍पल रिजेक्‍टेड हुए है तथा 1 सेम्‍पल रिपिटेड कराया गया है 26 सेम्‍पल की रिपोर्ट प्राप्‍त होना शेष है। जिसमें से पुराने मरीजों में से केवल 3 की रिपोर्ट आनी बाकी है।
मंदसौर में पिछले 10 दिनों से कोई भी कोरोना का मरीज सामने नहीं आया था जिसके बाद लगने लगा था कि अब मंदसौर जिला पटरी पर आ जाएगा और कुछ दिनों में यहां सामान्य रूप से कामकाज प्रारंभ होने लगेगा। लेकिन बीती रात नवा मरीज सामने आते ही एक बार फिर से लॉक डाउन की सख्ती शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक गुदरी क्षेत्र के रहने वाले 75 वर्षीय मृत बुजुर्ग की 23 अप्रैल को तबीयत खराब हुई थी उन्हें कई वर्षी से शुगर और अन्य बीमारियां थी ।सीने में दर्द की शिकायत के बाद परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल गए थे लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों ने जब देखा कि उन्हें सालों से कई बीमारियां थी तो चिकित्सकों ने इसे सामान्य मौत समझकर वृद्ध के शव को घर भेज दिया था लेकिन उन्होंने कोरोना सेंटर पर जरूर इतना कर दिया था। कोरोना कंट्रोल रूम ने प्रशासन  को इस मौत के बारे में अवगत कराया। जिस पर जिला प्रशासन ने निर्णय किया कि मृतक का सैंपल लिया जाए। तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम को मृतक के घर भेजा गया था जिसने सैंपल लिया और सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही तत्काल परिवार और अन्य संपर्क के 59 लोगों को आइसोलेट और कोरेन्टीन कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं इसके अलावा मृतक के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को चिन्हित कर उन्हें भी क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है ।  सी ओ. जिला पंचायत ऋषभ गुप्ता ने बताया कि हालांकि जिस क्षेत्र में बुजुर्ग रहते हैं उस क्षेत्र को पहले ही कोरेन्टीन कर दिया गया था क्योंकि इस क्षेत्र से खिलचीपुरा में जो पॉजिटिव महिला निकली थी उसके संपर्क बताए जा रहे थे इसी आधार पर एहतियातन इस पूरे क्षेत्र को क्वेंटिन किया गया था। उधर बताया जा रहा है कि मृतक के जनाजे में भी कई लोग शामिल हुए थे प्रशासन इसकी भी पड़ताल कर रहा है और उन सभी लोगों को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है। मृतक के संपर्क में आने वाले हर व्यक्ति को क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।
कटेन्मेंट झोंन घोषित
गुदरी कसाईबाडा क्षेत्र को कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 की धारा 71(1) एवं 7(2) में निहित शक्तियों का उपयोग कर कंटेन्मेन्ट एरिया घोषित किया ।
कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया की उक्त समस्त कांटेनमेन्ट एरिया में सोश्यल गेदरिंग एवं वाहन का आवागमन पूर्णत: प्रतिबधित रहेगा। उक्त क्षेत्रों में संपूर्ण लॉकडाऊन तत्काल प्रभाव से लागू किया जाता है एवं रहवासी सभी व्यक्तियों को आगामी आदेश तक अपने घर से बाहर न निकलने एवं होम कोरेन्टीन रहने हेतु आदेशित किया जाता है । उल्लंघन करने वाले पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा187/188/269/270/271 के तहत कार्रवाई की जावेगी। किसी रोज़मर्रा की चीज़ एवं आवश्यक वस्तुओ के लिए आपके क्षेत्र चन्द्रपुरा नगर के समीप के सेल्समेन,  दिनेश उपाध्याय मोबाइल 9425369548 से संपर्क करें। आपातकालीन स्थिती में अथवा किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या होने पर जिले के कंट्रोल रूम नंबर 07422-255033, 07422-255596, 07422-255203, Whatsapp 8889788304 पर संपर्क करें। उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा।
किसी भी मरीज की चेन पकड़ में नहीं आई
मंदसौर में कोरोना के 9 मरीज हो चुके हैं जिसमें से दो की मौत हो चुकी है।इनमें से किसी भी मरीज की कोरोना की चेन अभी तक पकड़ में नहीं आई है। ना तो महाजन मोहल्ले के युवक के बारे में कुछ पता लगा है कि उसे कोरोना कहां से आया और ना ही आश्रम की महिला के बारे में कोई जानकारी लगी है कि उसे कोरोना कौन परोस गया यही स्थिति दूसरे मरीजों की भी है लेकिन राहत भरी खबर यह है कि सभी मरीजों की स्थिति पूरी तरह ठीक है। आश्रम की महिला को गंभीर स्थिति में उपचार के लिए इंदौर भेजा गया था जिसे वहां आईसीयू में भर्ती किया गया था लेकिन अब उसकी स्थिति में भी तेजी से सुधार हो रहा है इसके बाद उसे अभी जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है पूरी तरह ठीक होने के बाद उसे मंदसौर लाया जाएगा।

इनका कहना
पुराने सैंपल में से अब केवल 3 लोगों की रिपोर्ट आना शेष बची है इसके अलावा आज 23 और लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं ।इस तरह कुल 26 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है ।इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव मरीजों की स्थिति पूरी तरह से ठीक है। नियमानुसार 14 दिन होने के बाद इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे, दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद इन्हें घर भेजा जाएगा।
मनोज पुष्प, कलेक्टर
Chania