Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

मंदसौर । मंदसौर में पहली कोरोना पॉजिटिव युवती की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद लग रहा था कि शहर कोरोना से मुक्त होने की और बढ़ रहा है लेकिन गुरूवार की शाम आई खबर ने पुरे जिलेंवासियो की चिंता बड़ा दी । एक ही दिन में जिला औरेंज झोन से रेड झोन में आ गया । गुदरी के वृध्द बुजुर्ग से जुड़े 10 लोगों के सेम्पल पॉजिटिव आऐ जिसके बाद तत्काल सभी को कोविड सेन्टर पर आईसोलेट किया गया ।
जानकारी के मुताबिक गुदरी के जिस वृध्द की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उसके परिवार और उससे जुड़े 65 लोगों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे इसमें से 10 लोगेंं के सेम्पल पॉजिटिव मिले है इससे पहले बुधवार की देर रात प्रशासन को 23 सेम्पल की रिपोर्ट मिली थी जिसमें से 17 नेगेटिव थी और 6 अस्पष्ट थी जिसके बाद 6 में से 5 लोग होम क्वारंटाईन में थे इन्हे तत्काल रात में ही सेन्टर पर आईसोलेट किया गया था जहां एक महिला की हालत भी गंभीर बताई जा रही थी । कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि 5 में से दो महिलाओं की तबीयत खराब है एक महिला को लकवा है और दुसरी गर्भवती है । एक महिला की तबीयत रात में खराब हो गई थी जिसके उपचार के बाद उसकी स्थिति भी ठीक है फिलहाल तबीयत सबकी ठीक है । उधर गुरूवार का पुरा दिन आशंकाओं में ही गुजरा क्योंकि लोगों को जैसे ही पता लगा कि 6 रिपोर्ट अस्पष्ट है इससे लोगों की चिंताऐ बढ़ गई थी लेकिन गुरूवार की शाम होते-होते ये चिंताऐ पुरी तरह से सही साबित हो गई, एक साथ 10 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट ने पुरे जिलें को संकट में ला खड़ा किया है । कलेक्टर मनोज पुष्प एवं सीईओ जिला पंचायत ऋषव गुप्ता ने बताया कि गुदरी के वृध्द मृतक के परिवार की 8 महिलाऐ और 2 पुरूषों सहित 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसके अलावा 6 रिपोर्ट जो अस्पष्ट थी उनके सेम्पल दोबारा भेज दिए गए है उनकी रिपोर्ट आना अभी बाकि है । पहली कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नेगेटिव एआ गई है।
जनसारंगी की आशंका सही साबित हुई
स्वास्थ्य विभाग की लापरवाहियों को लेकर दैनिक जनसारंगी लगातार जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित करा रहा है दो दिन पहले ही जनसारंगी ने सवाल उठाया था कि गुदरी के जिस वृध्द की मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव आया है उसका स्वास्थ्य परीक्षण खिलचीपुरा की महिला के कोरोना पॉजिटिव होते ही क्यों नही  किया गया जबकि इस महिला का नाता गुदरी क्षेत्र से बताया जा रहा था जिसको लेकर क्षेत्र को कंटेन्टमेन भी घोषित किया गया था इस क्षेत्र में रहने वाले मृतक बुजुर्ग बीमार भी थे कंटेन्टमेन एरिया मे भी थे बावजुद इसके उनका स्वास्थ्य परीक्षण नही हुआ था यदि समय रहते बुजुर्ग का स्वास्थ्य परीक्षण हो जाता तो उनके कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में पहले ही जानकारी मिल जाती ।
Chania