Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

विधायक श्री सिसौदिया ने केन्द्रीय मंत्री तोमर से की चर्चा, प्रदेश के राजस्व मंत्री को भी कराया अवगत
मंदसौर । बिती रात भीषण ठंड (पाला) के होने से किसानों की फसलें पुरी तरह से नष्ट हो गई है किसान परेशान है उसके पसीने की मेहनत बेकार हो रही है इस भीषण प्राकृतिक आपदा के बावजुद प्रदेश की सरकार अन्नदाता की तकलीफो पर संज्ञान नही ले रही है । 24 घंटे बित गए लेकिन अब तक न तो शासन की और से कोई निर्देश जारी हुए और ना ही राजस्व अमले के अधिकारी-कर्मचारी किसान के खेतों तक पहुंचे है । ऐसे में किसान परेशान है किसानों की इस परेशानी को लेकर वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर से दुरभाष पर चर्चा की उन्हें किसानों की परेशानी से अवगत कराया । श्री सिसौदिया ने इस संबंध में प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविन्दसिंह राजपुत से भी दुरभाष पर चर्चा कर किसानों के लिए राहत की घोषणा करने का आग्रह किया ।
वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने बताया कि बिती रात को भीषण ठण्ड के कारण किसानों की फसलों पर बर्फ की चादर बिछ गई है जिसके कारण किसानों की फसलें पुरी तरह से जल गई है फसलें नष्ट होने से किसानों की चिंता बढ़ गई है अन्न उपजाने वाला धरती पुत्र किसान दुःखी है । श्री सिसौदिया ने कहा कि आज पुरे दिन मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवो में दौरा कर किसानों के दुःख को जाना है, समझा  है और नष्ट हुई फसलों को देखा है । किसानों ने कहा कि पाला गिरने से उनकी फसलें पुरी तरह से नष्ट हो गई है आने वाले दो-तीन दिनों में नुकसानी और ज्यादा हो जाएगी । श्री सिसौदिया ने कहा कि किसानों की तकलीफ को देखकर, समझकर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से चर्चा करना चाही लेकिन करीब डेढ़ घंटे तक लगातार प्रयत्न करने के बाद भी मुख्यमंत्री निवास पर किसी ने फोन भी नही उठाया । किसानों की इस समस्या को लेकर प्रदेश के राजस्व मंत्री गोविन्दसिंह राजपुत से चर्चा हुई है लेकिन वे भी दिल्ली है हालाकि उन्होने आश्वस्त किया है कि वे भोपाल पहुंचकर मामलें को देखेंगे, किसानों के दर्द से श्री सिसौदिया ने केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर को अवगत कराया और आग्रह किया कि किसानों की पीड़ा में मदद की जाएें जिस पर श्री तोमर ने आश्वस्त किया कि केन्द्र सरकार की तरफ से किसानों को भरसक मदद देने की कोशिश की जाएगी । किसानों के हर दुःख दर्द में भारतीय जनता पार्टी और भाजपा की केन्द्र सरकार उनके साथ खड़ी है ।
विधायक श्री सिसौदिया ने कहा कि किसानों के नाम से वोट लेकर सत्ता में आई कांग्रेस किसानों के नाम पर केवल दिखावा कर रही है आज जब किसान प्राकृतिक आपदा के कारण  तकलीफ में है, दुःखी है बावजुद इसके किसानों की सूद नही ली जा रही है कांगे्रस सरकार में प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक पदों की लड़ाई में उलझे हुए है उन्हें प्रदेश के किसानों की चिंता नही है वे तो अपनी कुर्सी के लिए ही लगे हुए है । श्री सिसौदिया ने कहा कि किसानों के दुःख, दर्द में शामिल होकर उन्हें राहत देने की बजाय अब तक प्रदेश सरकार का कोई नुमाइंदा किसानों के बीच नही पहुंचा है और ना ही अधिकारियों को किसी तरह के निर्देश दिए गए है । श्री सिसौदिया ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस प्राकृतिक आपदा में अविलंब किसानों के लिए राहत की घोषणा करें नुकसानी का तत्काल आंकलन कराया जाएें और अन्नदाता की मदद की जाएें ।

Chania