Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

 मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ ने यहां आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता घोषणाएं सुनते-सुनते थक गई है। इसलिए अब वे कोई घोषणा नहीं करेगें, बल्कि काम करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में घोषणाएं प्रदेश के अधिकारी करेंगे, जिन्हें योजनाओं का क्रियान्वयन करना है। मुख्यमंत्री तीन दिन के लिए छिदवाड़ा पहुंचे हैं। नया साल मुख्यमंत्री यहीं मनाएंगे। एक जनवरी को सुबह यहां से उज्जैन जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब मुख्यमंत्री और मंत्री घोषणाएं नहीं करेंगे। अधिकारी घोषणाएं करते समय ये भी बताएंगे की योजना कब पूरी होगी और इसका क्या फायदा होगा। उन्होंने कहा की मंत्रिमंडल की शपथ लेने के बाद उनसे पूछा गया कि छिंदवाड़ा जिले से से कोई मंत्री क्यो नहीं बनाया गया तो उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री यहां से है, यहां का हर विधायक और जनता मंत्री है।
 छिंदवाड़ा से शुरुआत: इस काम की शुरूआत भी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनके संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा से करवाई। कलेक्टर ने मंच से सीएम की मौजूदगी में 200 करोड़ से ज्यादा की विकासकार्यों र्की घोषणा की। इस दौरान छिंदवाड़ा के लिए कृषि महाविधालय खोले जाने का भी ऐलान कलेक्टर ने किया। उन्होंने विकास कार्यों र्की घोषणा करते हुए कहा कि एक मार्च 2019 से प्रतिदिन शहर में पानी की सप्लाई की जाएगी। वन विभाग के माध्यम से छिंदवाड़ा जिले के 1100 युवाओं को रोजगार संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा। छिंदवाड़ा में सड़क चोड़ीकरण 8 किमी का काम किया जाएगा। मुख्यमंत्री आश्रय योजना के तहत 1223 हितग्राहियों को पट्टा प्रदान कर दिया जाएगा।
 मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत: तीन दिन के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। हवाई पट्टी से सभास्थल तक सात किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान जगह-जगह उनका स्वागत किया गया। रोड शो के दौरान 'कमलनाथ एक आंधी है, छिंदवाड़ा का गांधी है' नारा जमकर गूंजा। बड़ी तादाद में लोग अपने नेता से मिलने हार-मालाएं लेकर पहुंचे। कार्यकर्ताओं और जनता में काफी जोश देखने को मिला।

Chania