Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

मंदसौर जनसारंगी
मंदसौर में एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार  की गाइड लाइन के अनुसार जिला प्रशासन ने नया फार्मूला लागू किया है, जिसमें शनिवार की शाम से सोमवार की सुबह तक 35 घंटे का लॉकडाउन किया गया है ताकि कोरोना की फैलती चेन को एक बार फिर से रोका जा सके। इसी फार्मूले के तहत रविवार को शहर के बाजार पूरी तरह बंद रहे, हालांकि कर्फ्यू नहीं था लेकिन हालात कर्फ्यू से कम भी नहीं थे,दुकानें पूरी तरह बंद थी, लोगों की आवाजाही नहीं होने दी गयी। नजारा पूरी तरह ढाई महीने तक लगे रहे लॉकडाउन  की तरह ही था सड़कें पूरी तरह विरान हो गई थी। उधर लॉकडाउन में भी भी रविवार को 6 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। लेकिन पॉजिटिव मरीजों की  बढ़ती  संख्या के बीच एक अच्छी खबर आज भी आई है जिसमें 5 और मरीज कोरोना से जंग जीतकर आज अपने घर पहुंचे।

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद अब लग रहा है कि अधिकांश जनता भी जागरूक होने लगी है यही कारण था कि बिना लाठी के भी रविवार को पूरी तरह से कर्फ्यू की तरह ही लॉक डाउन लगा हुआ था। कोई भी शहर की सड़कों पर नजर नहीं आ रहा था सुबह सवेरे जरूर पुलिस की गाड़ियों ने शहर में भ्रमण किया अनाउंस किया कि शहर में आज पूरी तरह से टोटल लॉकडाउन  है कोई भी अपने घरों से बाहर नहीं निकले अन्यथा कार्यवाही होगी। बस फिर क्या था पूरे दिन शहर की सड़कों पर किसी भी तरह की आवाज नहीं हो पाई,बाजार पूरी तरह बंद थे छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी दुकान भी पूरी तरह से बंद थी हर व्यक्ति अपने घर में ही रुका हुआ था ।आज किसी ने घर में बाहर निकलने की कोशिश भी नहीं की। हालांकि कुछ अपवाद थे लेकिन उन्हें छोड़कर पूरा शहर आज पूरी तरह लॉकडाउन की जद में था सुबह के बाद पूरे दिन शहर में पुलिस की कोई ज्यादा खास आवाजाही नहीं दिखी लेकिन फिर भी लॉक डाउन का पालन शत-प्रतिशत किया जा रहा था।लग रहा है अब शहर की जनता भी चाह रही है कि कोरोना से बचने के लिए घर मे ही रुका जाए ताकि इससे मुक्ति मिले और हर व्यक्ति स्वच्छंद तरीके से अपने घरों से बाहर निकल सके।

उधर रविवार की दोपहर तक मंदसौर में 6और कोरोना पॉजीटिव मिले हैं।जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या 192 हो चुकी है जिसमें से एक्टिव मरीज 56 हो गए हैं।
 रविवार की दोपहर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में बताया कि मेडिकल कॉलेज रतलाम से 304 रिपोर्ट मिली जिसमें से 6 पॉजिटिव और 295 नेगेटिव और तीन रिजेक्ट हुई है। भोपाल से 191 रिपोर्ट आई सभी नेगेटिव पाई गई। इस तरह रविवार की सुबह तक 495 रिपोर्ट मिली जिसमें से 6 पॉजिटिव 486 नेगेटिव और 3 रिजेक्ट हुई है ।पॉजिटिव मरीजों में 24 वर्षीय युवक मंदसौर के सीतामऊ फाटक का, 47 वर्षीय व्यक्ति हाफिज कॉलोनी का,45 वर्षीय व्यक्ति सीतामऊ तहसील के ग्राम लदूना का, 54 वर्षीय महिला मंदसौर के कैलाश मार्ग की, 30 वर्षीय महिला मंदसौर नागदा गली की तथा 36 वर्षीय युवक नागदा गली का बताया गया है।
5 की अस्पताल से छुट्टी

रविवार को पांच और लोग कोरोनावायरस से जंग  जीत कर अपने घर पहुंचे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बताया गया कि शासकीय जीएनएम प्रशिक्षण केंद्र रेवास देवड़ा रोड मंदसौर से जिले के पांच कोरोना संक्रमण से प्रभावित व्यक्तियों को स्वस्थ होने के पश्चात छोड़ा गया है। जिसके अंतर्गत एक व्यक्ति दशरथनगर, एक व्यक्ति भानपुरा, दो व्यक्ति अभिनंदन कॉलोनी एवं 1 डोरोना का रहने वाला है। कोरोना संक्रमण से मुक्त व्यक्तियों का मोहल्ले वासियों ने ताली बजाकर व पुष्प वर्षा कर स्वागत किया और उनका मनोबल बढ़ाया तथा सभी ने उन्हें शुभकामनायें भी दी।

सप्ताह में 3 दिन लॉकडाउन रखने को लेकर विधायक श्री सिसोदिया ने मांगी जनता की राय

मंदसौर। कोरोनावायरस के मंदसौर में निरंतर बढ़ रहे पॉजीटिव केस पर चिंता जताते हुए विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को व्यापार व्यवसाय और जनसामान्य के लिए आवाजाही जारी रखने तथा शुक्रवार,शनिवार और रविवार 3 दिन टोटल लॉकडाउन रखने का सुझाव देते हुए आम नागरिक, व्यापारी गण, पत्रकार जगत तथा समस्त नागरिकों की राय मांगी है। श्री सिसोदिया ने फेसबुक ट्विटर सहित सोशल मीडिया पर यह अपील जारी करते हुए कहा कि सभी की राय के आधार पर
 जिला आपदा प्रबंधन समिति में  निर्णय किया जाएगा। इसलिये आप अपने सुझाव सोशल मीडिया पर या मोबाइल व्हाट्सएप के माध्यम से दे सकते हैं।


Chania