Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

 

शिवराज सिंह चौहान पहली बार मंत्रियों के साथ वन-टू-वन करेंगे। उन्होंने आज और कल दो दिन मंत्रियों की बैठक बुलाई है।

    उज्जैन में दुष्कर्म का आरोपी आबकारी इंस्पेक्टर को बर्खास्त करने के निर्देश
    कैबिनेट बैठक दो दिन, मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों से वन-टू-वन करेंगे, सुझाव लेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की बैठक दो दिन करने का फैसला किया है। इसमें मंत्रियों से 22 और 23 जुलाई को वन-टू-वन चर्चा करेंगे। इसी के साथ इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह प्रतीक स्वरूप ही मनाया जाएगा। कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण समारोह नहीं मनाएं जाएंगे और न ही स्कूलों में बच्चों को बुलाया जाएगा। बुधवार को हुई कैबिनेट में मुख्यमंत्री ने ये फैसला लिया।

उन्होंने मंत्रियों से साफ कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह पर 15 अगस्त के दिन समारोह सीमित व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ मनाना आवश्यक है। सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए कार्यालयों में राष्ट्रध्वज फहराया जाए। स्वतंत्रता दिवस समारोह पूर्वक न होकर प्रतीक स्वरूप हो। इनमें पारंपरिक रूप से बच्चों को बुलाए जाने और कार्यक्रम में शामिल करने की परंपरा इस वर्ष स्थगित रखी जाए।

उज्जैन के दुष्कर्मी आबकारी इंस्पेक्टर को बर्खास्त करने के निर्देश
कैबिनेट बैठक में उज्जैन में दुष्कर्म के आरोपी आबकारी इंस्पेक्टर पंकज जैन को बर्खास्त करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि उज्जैन में आबकारी विभाग में कार्यरत पंकज जैन दुष्कर्म का आरोपी है, उसे नौकरी से बर्खास्त करने का फैसला लिया है। इस विषय में अब कोई भी विभागीय जांच नहीं होगी। सीएम ने कहा- आपराधिक तत्वों के विरुद्ध मुहिम जारी रहेगी। किसी भी स्थिति में दुष्कृत्य के आरोपियों को माफ नहीं किया जाएगा।

जुलाई में अपने विभागों को समझ लें मंत्री
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज और कल दो दिन मैं मंत्रियों के साथ वन टू वन बैठक करूंगा। इस दौरान विभागीय जानकारी, रोड मैप, डिलेवरी मैकेनिज्म विषयों पर चर्चा होगी। मंत्रियों को किसी भी स्रोत से कोई जानकारी मिले तो उसकी गहराई में जाएं, जरूरत हो तो कार्रवाई करें। मंत्रियों से कहा कि जुलाई में आप अपने विभाग को अच्छे से देख लें, समझ लें, कार्यों के लिए टारगेट सेट करें। अगस्त से विभाग की समीक्षा शुरू करूंगा। आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए चर्चा की जाएगी। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान और उनके मंत्र को मूर्त रूप देने के लिए मध्यप्रदेश में मंत्री, विभागीय स्तर पर प्रयास कर उन्हें क्रियान्वित करें। इसके लिए विद्वानों, विशेषज्ञों और प्रमुख संगठनों से भी चर्चा की जा सकती है।

पहले दिन वन-टू-वन चर्चा में ये मंत्री शामिल
मुख्यमंत्री ने पहले दिन जो वन-टू-वन चर्चा की है। उसमें बृजेंद्र प्रताप सिंह, तुलसी सिलावट, मीना सिंह, कमल पटेल, एंदल सिंह कंसाना और गोविंद सिंह राजपूत शामिल हैं। सबसे पहले उन्होंने पन्ना से राज्यमंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह से चर्चा की।
Chania