Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

यथावत खुला रहेगा बाजार, जनता अफवाह से सावधान रहे
मंदसौर जनसारंगी।
आज पूरे दिन बाजार में बुधवार और गुरूवार को लॉक डाउन होने की अफवाह चलती रहीं इसी के चलते बाजार में पूरे दिन भीड़ भी खूब रहीं लेकिन इस सम्बन्ध में जिला प्रशासन ने साफ किया है कि बुधवार और गुरूवार को लॉक डाउन लगाएं जाने की अब तक कोई योजना नहीं है। बाजार रोज की भांति बुधवार और गुरूवार को भी चालु रहेगें। इसलिये जनता किसी भी प्रकार से भ्रमित ना हो ओर पूरी तरह से कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय करते हुए अति आवश्यक होने पर ही बाजार में निकले।बाजार बंद नहीं रहेगा लेकिन लोगों को अपने घरों में ही रहकर ईद, रक्षाबंधन सहित आगामी सभी त्यौहार मनाना होगे।
पिछले दिनों नगर स्तरीय शांति समिति की बैठक में सदस्यों ने पुलिस ओर प्रशासन को सुझाव दिया था कि शनिवार की ईद और सोमवार को रक्षा बंधन का पर्व होने के कारण इस बार कोरोना संक्रमण से बचने के लिये लगाया जाने वाला लॉक डाउन शनिवार, रविवार की बजाय  यदि आवश्यक हो तो बुधवार, गुरूवार को लगा दिया जाये। लेकिन प्रशासन ने इस पर सहमती नहीं दी। ऐसे में बाजार बुधवार, गुरूवार को यथावत रोज की तरह से चालु रहेगें।हालांकि अभी शनिवार, रविवार के लॉक डाउन को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। प्रशासन ने अभी इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है । इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए एडीएम बी.एल . कोचले ने बताया कि बुधवार, गुरूवार को लॉक डाउन लगाएं जाने के कोई आदेश जारी नहीं हुए है तथा शनिवार, रविवार लॉक डाउन के बारे में भी अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होने बताया कि ईद, रक्षाबंधन सहित आगामी त्यौहारों को मनाएं जाने के लिये प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किये गये है जिसमें कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये दण्ड प्रकिृया संहिता 1973 की धारा 144(1) के प्रावधान लागू करते हुए आदेश पारित किये गये है कि
मंदसौर जिले में कोई भी धार्मिक त्यौहार का आयोजन सार्वजनिक स्थल पर नहीं किया जायेगा,ना तो कोई धार्मिक कार्य, जुलूस या रेली निकाली जायेगा तथा सार्वजनिक स्थल पर किसी प्रकार की मुर्ति, झांकी आदि स्थापित नहीं कि जायेगी। लोग अपने-अपने घरों में रहकर  ही पूजा, उपासना करेगें। एक समय में कहीं भी पांच से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं होगें तथा उपासना स्थलों पर मास्क एवं सौश्यल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन करना होगा।
ईद के पर्व पर सार्वजनिक स्थानों पर  नमाज प्रतिबंधित रहेगी,इसी प्रकार रक्षाबंधन, अंतिम श्रावण सोमवार,श्रीकृष्ण जन्माष्टमी,गोगानवमी, चौकी धुलाई एवं ताजिया, मोहर्रम का पर्व, गणपति स्थापना, विसर्जन,डोल ग्यारस,अनंत चतुर्दशी पर्व के दौरान धार्मिक जुलूस, चल समारोह आदि निकाला जाना प्रतिबंधित रहेगा।
विवाह समारोह ें 20, जन्मदिवस, सालगिरह आदि में 10 तथा अंतिम संस्कार में 20 व्यक्ति ही सम्मिलित हो  सकेगें।
 
Chania