Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

वृध्दा और खेत से घर जा रहे पति-पत्नि बनें शिकार
मंदसौर निप्र। नये साल की पहली ही रात को मंदसौर जिले के दो थाना क्षेत्रों में लूट की सनसनीखेज वारदात हुई। एक घटना मंदसौर जिले के पिपलियामंडी थाना क्षेत्र में हुई तथा दूसरी वारदात अफजलपुर थाना क्षेत्र में हुई जिसमें बदमाशों में लूट की घटना को अंजाम दिया। पिपलियामंडी थाना क्षेत्र में तो बदमाश घर में सो रहीं वृध्दा को उठाकर खेत पर ले गये और वहां मारपीट कर उसके जेवर लूट लिये। तथा अफजलपुर थाना क्षेत्र में ग्राम झावल में अपने खेत से घर की और जा पति पत्नि  को बदमाशों ने लूट का शिकार बनाया।
खेत से घर जा रहे थे पति-पत्नि, लूट का शिकार बनें
अफजलपुर थाना क्षेत्र के झावल में खेत से घर लोट रहे पति पत्नि को अज्ञात बदमाशों ने लूट का शिकार बना लिया।बदमाशों ने महिला के पैरों से चांदी की सटे निकलवाई और लूट कर भाग निकले। टीआई एल एस परमार ने बताया कि ग्राम झावल निवासी शंभुलाल पिता देवीलाल उम्र 30 साल ओर उनकी पत्नि बिंदु बाई दोनो सोमवार की रात करीब साढे 8 बजे अपने खेत से घर की और पैदल जा रहे थे इसी दौरान रास्ते में चार नकाबपोश बदमाशों  ने उन पर हमला कर दिया और मारपीट करते हुए महिला के पैरों की चांदी की सटे जिनका वजन करीब 600 ग्राम था, उतरवा ली और लूट कर भाग निकले। पुलिस ने फरियादी की रिर्पोट पर मामला दर्ज किया है।
खिड़की तोड़कर घर में घूसे,  लूटेरे वृध्दा को उठाकर ले गये,मारपीट कर जेवर लूटे
  लूटेरों को पकड़ने की मांग को लेकर लगाया जाम, टीआई के आश्वासन
 के बाद खोला,25 साल बाद फिर से वृध्दा के साथ हुई वारदात
पिपलियामंडी निप्र  । ं अजय टॉकीज मार्ग पर बीती रात्रि खिड़की तोड़कर घुसे लूटेरे घर में अकेली सोई वृध्द महिला से मारपीट के बाद पैर के कड़े, गले की चेन, कान के टॉप्स लूट ले गए। घायलावस्था में वृध्दा को मंदसौर जिला अस्पताल भर्ती कराया। इधर रहवासियों की सूचना पर प्रात: पुलिस अधिकारी भी पहुंचे। कांग्रेस व भाजपा नेताओं ने आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर चौपाटी मार्ग स्थित सड़क पर जाम लगा दिया, बाद में टीआई पहुंचे व छह दिन में आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन दिया, तब जाकर जाम खोला। वृध्दा जो लूट का शिकार बनी वह 25 सालों के बाद एक बार फिर से वारदात का शिकार बनी है।
जानकारी के अनुसार वार्ड तीन में चौपाटी, अजय टॉकीज मार्ग स्थित निवासरत नंदूबाई (85) पति रामलाल गुर्जर घर में अकेली सोई थी, सोमवार-मंगलवार की रात्रि 1 बजे करीब बदमाश लोहे की खिड़की तोड़कर घर में घुसे और नंदूबाई का मूंह दबाकर घर से निकालकर 300 फिट दूर खेत में ले गए, रहवासियों के अनुसार बदमाशों ने वारदात से पूर्व आस-पास घरों के बाहर से सांकल लगा दी, वृध्दा के चिल्लाने की आवाज आने पर लोगों के जाग जाने के बाद भी वे बाहर नही आ सके। बदमाशों ने वृध्दा के पैर के कड़े, गले की चेन व कान के टॉप्स लूटे, नथ लूटने की कौशिश भी की, इससे वह लहूलूहान हो गई। लूट की वारदात के कुछ देर बाद रहवासी व परिजन बाहर आए, खिड़की टूटी     हुई देख कमरे में देखा तो नंदूबाई कमरे में नही थी, लेकिन कमरे में खून बिखरा हुआ था। जब तलाश की तो वह खेत में घायलावस्था में मिली। जिसे परिजन मंदसौर जिला अस्पताल ले गए। बताया गया वारदात के कुछ देर बाद डॉयल 100 भी निकली, जिसे रहवासी हेमराज प्रजापत ने रोकना चाहा, लेकिन चालक ने नही रोकी, इसको लेकर रहवासियों में आक्रोश देखा गया। लूट की घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची व पंचनामा बनाया। सुबह 9.30 बजे करीब कांग्रेस नेता श्यामलाल जोकचन्द्र, पार्षद कमल तिवारी, भूपेन्द्र महावर, मानसिंह चौहान, अनिल उस्ताद, जयेश सालवी, ललित पाटीदार, रामनिवास पाटीदार आदि पहुंचे और लूटेरों को पकड़ने की मांग को लेकर सड़क पर जाम लगा दिया। जाम के करीब 10 मिनिट बाद प्रात: 10 बजे टीआई नरेन्द्र यादव पहुंचे, उन्होंने 6 दिन के भीतर लूटेरों को पकड़ने का आश्वासन दिया, तब जाकर जाम खोला। जांच के लिए एडिनशल एसपी सुंदरसिंह कनेश, एसडीओपी दिलीप बिलवाल एफएसएल अधिकारी चंदा आंजना, फिंगर प्रिट एक्सपर्ट, पुलिस डॉग स्कावायड आदि भी मौके पहुंचे।
लूट का मामला दर्ज:-
टीआई नरेन्द्र यादव ने बताया वृध्दा के पौत्र संदीप पिता राधेश्याम गुर्जर की रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 392 में लूट का मामला दर्ज किया। शीघ्र ही आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे है।
25 वर्ष पहले भी हो चूकी लूट:-
जानकारी के अनुसार नंदूबाई के साथ करीब पच्चीस वर्ष पूर्व भी इसी तरह लूट की वारदात हो चुकी है, उस समय वृध्दा सोई हुई थी और बदमाश नथ खिंचकर ले गए थे, इस वारदात में उन्हें नाक पर गंभीर चोंट आई थी।

Chania