Monday, May 10th, 2021 Login Here
निजी क्लिनिक को दोबारा सील करने के विरोध में उतरे नागरिक आपदा में सहारा बन रहे मंदसौर के सेवाभावी व्यक्तित्व जनसारंगी ने किया था आगाह, पुलिस कार्रवाहीं ने लगाई खबर पर मोहर/ अस्पताल से सांसे चुराकर कालाबाजारी में बेच रहे युवक पर रासुका महामृत्युंजय जाप के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे ओर कोरोना महामारी होगी खत्म आपदा में अंतिम सफर के संस्कार का इंतजाम करने आगे आऐ भामाशाह कोरोना का कहर/ आठ दिन में शहर से ढाई गुना मौते ग्रामीण अंचल में हुई ! कोरोना का कहर/ आठ दिन में शहर से ढाई गुना मौते ग्रामीण अंचल में हुई ! भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर

मंदसौर। एक और जहां कई लोग कोरोना की इस भयावह आपदा में भी अपने व्यावसायिक अवसर तलाश रहे हैं वहीं  ऐसे भी विलक्षण उदाहरण सामने आ रहे हैं जो इस संक्रमण काल में सामाजिकता और मानवता की एक मिसाल साबित हो रहे हैं। मंदसौर नगर में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है ऐसे में यह भी आशंका बलवती हो गई है कि इस बढ़ती संख्या को देखते हुए भविष्य में प्रशासन की व्यवस्थाएं सीमित हो जाए, इस परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए अग्रवाल समाज देशी पंचायत द्वारा  कोरोना पॉजिटिव मरीजों के उपचार एवं आवास की व्यवस्था की निशुल्क पहल की गई है। इस विषय में अग्रवाल समाज देशी पंचायत के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल एवं अग्रवाल समाज के ही समाजसेवी व अंबा पैलेस और यशराज पैलेस के संचालक श्रवण अग्रवाल ने जिला कलेक्टर मनोज पुष्प से भेंट कर समाज की इस रचनात्मक पहल से अवगत कराया। समाज के इस आयोजन की प्रायोजना के लिए श्रवण अग्रवाल ने अंबा पैलेस से लगे अपने ही मांगलिक परिसर यश राज पैलेस के 20 कक्ष निशुल्क उपलब्ध कराने का संकल्प कलेक्टर श्री पुष्प के समक्ष व्यक्त किया है पूर्णतया निशुल्क इस व्यवस्था में यश राज पैलेस में किसी भी समाज का कोई भी कोरोना पीड़ित व्यक्ति यहां की व्यवस्था का लाभ ले सकते हैं अग्रवाल समाज आवश्यकता पड़ने पर  चिकित्सकीय व्यवस्था में भी जो सहयोग होगा वह भी करेगा। वास्तव में नगर ही नहीं समूचे अंचल में किसी भी सामाजिक इकाई द्वारा कोरोना काल में निशुल्क उपचार  सेवा के लिए सामाजिक स्तर पर  पहली बार पहल हुई है और अग्रवाल समाज के ही श्रवण अग्रवाल ने 2 माह के लिए अपना यह मांगलिक परिसर आमजनों के लिए स्वास्थ्य लाभ के लिए निशुल्क उपलब्ध कराने का संकल्प लिया है। अग्रवाल समाज के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल समाजसेवी श्रवण अग्रवाल ने  कलेक्टर श्री पुष्प से भेंट करते हुए  समाज  की इस निशुल्क सेवा भावना से अवगत कराया तो कलेक्टर श्री पुष्प ने  इस पहल  का स्वागत करते हुए तुरन्त संबंधित विभाग व अधिकारियों को भी  इस बारे में सूचना दी।  इस अवसर पर मन्दसौर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष ब्रजेश जोशी भी उपस्थित थे। 2 माह के लिए  यश राज पैलेस के  20 कक्ष वातानुकूलित ओर लिफ्ट सुविधा वाले कोविड-मरीजों के लिए निशुल्क उपचार एवं आवास के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

*ऐसे सहयोग से जल्द जीतेंगे जंग*
 अग्रवाल समाज की यह पहल वास्तव में सराहनीय है कोरोना के इस दौर में अतिरिक्त चिकित्सा की व्यवस्था में निश्चित ही यशराज पैलेस  का उपयोग किया जाएगा । 20 रूम में 40 व्यक्ति के उपचार की व्यवस्था की एक अतिरिक्त जगह अग्रवाल समाज के माध्यम से प्राप्त हो रही है यह अपने आप मे एक बड़ी बात है।इस महामारी में शासन और प्रशासन को अपना काम कर ही रहे हैं। किंतु यदि समाज का भी इस तरह रचनात्मक सहयोग मिलता रहे तो निश्चित ही हम कोरोना से जीतने में जल्द कामयाब हो जाएंगे। अग्रवाल समाज की यह सेवा की प्रायोजना अत्यंत ही प्रशंसनीय है। 
       -मनोज पुष्प जिला कलेक्टर

*मानवता का उत्कृष्ट उदाहरण*
 अग्रवाल समाज पीड़ित मानवता की सेवा में हमेशा अग्रणी रहा है कोरोना काल में लगभग 11 सौ जरूरतमंद परिवारों को राशन कीट और खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई गई है यह सिलसिला निरंतर जारी है समाज के ही श्री श्रवण अग्रवाल  की भावना सचमुच  मानवता का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। किसी भी समाज का कोई भी  कोरोना पीड़ित व्यक्ति इस सेवा का निशुल्क लाभ ले सकते हैं।
  -नरेंद्र अग्रवाल अध्यक्ष अग्रवाल समाज देशी पंचायत मंदसौर

*सभी के लिये रहेगी यह सेवा*
 कोरोना काल में हम देख रहे हैं कि किस तरह तेजी से यह संक्रमण फैल रहा है आशंका है कि नगर व क्षेत्र में बढ़ते मरीजों के कारण उपचार व्यवस्था में अतिरिक्त स्थानों व साधनों की आवश्यकता पड़ेगी यही सोचकर मेरे मन में यह भावना जगी कि क्यों नहीं यश राज पैलेस मांगलिक परिसर के कक्ष इस संक्रमण काल में निशुल्क रूप से आवास और उपचार के लिए उपलब्ध कराए जाएं ताकि समाज को इसका लाभ मिल सके।
 -   श्रवण अग्रवाल संचालक यशराज एवं अंबा पैलेस मंदसौर
Chania