Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

सर्राफा, बर्तन,ऑटोमोबाइल में रहेगी खास ग्राहकी
मंदसौर जनसारंगी।

महापर्व दीपावली का पांच दिवसीय पर्व आज से प्रारम्भ हो रहा है। आज धनतेरस से भाईदूज तक दीपावली की जगमग रोशनी और दीपों की जगमगाहट से बाजार दमकेगें। हालांकि पंचाग में धनतेरस कल 13 नवम्बर को बताई जा रहीं है लेकिन आज गुरूवार को भी धनतेरस का पर्व मनेगा।  धनतेरस के लिए बाजार सजकर तैयार हो गया है। ऑॅटो मोबाइल से लेकर बर्तन, सराफा बाजार तक करोडों के व्यापार का अनुमान लगाया जा रहा है। बाजार में धनतेरस के एक दिन पहले बढ़ी चहल-पहल से व्यवसायियों को अच्छा-खासा व्यवसाय होने की उम्मीद है। आज के दिन लोग शगुन के लिए छोटा ही सही, पर बर्तन या चांदी का सिक्का अवश्य खरीदते हैं।
पांच दिवसीय दीपोत्सव पर्व 12 नवंबर से शुरू हो जाएगा। एक दिन पहले बुधवार को बाजार में अच्छी खासी रौनक रही। जिससे व्यवसायियों को अच्छे व्यापार की उम्मीद जग गई। धनतेरस पर संभावित ग्राहकी के चलते सदर बाजार, कालाखेत, धानमंडी, कालिदास मार्ग, सम्राट मार्ग, सराफा बाजार सहित अन्य प्रमुख बाजारों में सोना-चांदी व बर्तन व्यवसायियों सहित अन्य दुकानदारों ने एक दिन पहले विशेष तैयारी की। वाहनों की बड़ी संख्या में बुकिंग से जहां ऑॅटो मोबाइल व्यवसाय पर धन बरसेगा। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों शुरू हुई ग्राहकी से बर्तन और सराफा बाजार के व्यवसायियों की भी उम्मीदें जाग गई है। इलेक्ट­ॉनिक सामान और दुपहिया वाहनों की कई लोगों ने बुकिंग करवा ली है। जिसे शुभ मुहूर्त में घर ले जाया जाएगा।
सराफा के साथ बर्तन बाजार होगा गुलजार
धनतेरस पर बर्तन खरीदी धनतरेस पर बर्तन खरीदी का विशेष महत्व होता है। बाजार में 5 हजार से लेकर 17 हजार तक के बर्तन सेट उपलब्ध है। इसी तरह से सवा ग्राम से लेकर 5 ग्राम तक के 1 रुपए और 500 के नोट बाजार में उपलब्ध है। एक ग्राम से लेकर 300 ग्राम तक के चांदी के सिक्कों की खरीददारी हर वर्ष होती है। इसी तरह से सोने चांदी की भगवान की प्रतिमा के साथ विभिन्ना डिजाइन के आभूषण भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तैयार किए गए है।
ऑॅटो मोबाइल बाजार पर बरसेगा धन
दुपहिया वाहनों के शोरूम पर लगभग 300 वाहनों की बुकिंग हो चुकी है। उन्हें धनतेरस पर घर ले जाया जाएगा। इसके अलावा शोरूम मालिकों के अनुसार करीब 1 हजार वाहन धनतेरस पर बिकते हैं। सोमवार को शोरूम पर ग्राहकों की भीड़ और वाहनों की बुकिंग को देखते हुए कुल मिलाकर 4-5 करोड़ रुपए के व्यवसाय की उम्मीद ऑॅटोमोबाइल व्यवसाय में लगाई जा रही है।
Chania