Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

वैश्य महासम्मेलन की उज्जैन व मंदसौर संभाग बैठक  सम्पन्न

मंदसौर  । वैश्य महासम्मेलन मध्य प्रदेश के उज्जैन,एवं मंदसौर संभाग की बैठक भगवान पशुपतिनाथ की पवित्र नगरी मंदसौर  स्थित होटल ऋतुवन में  वैश्य महासम्मेलन के प्रांतीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई । बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुधीर अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री  जगदीश अग्रवाल गरोठ व सत्यनारायण लाठी विशेष रूप से  मंचासीन थे।
 बैठक को संबोधित प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि वैश्य वर्ग बुध्दिमान है सम्पन्न भी है किन्तु कई परिवार अभी भी कमजोर स्थिति में है बावजूद वैश्य परिवारों की चिंता करने वाला कोई संगठन नही है जो ऐसे गरीब कमजोर परिवारों को सहयोग करें । वैश्य बंधुओं के मन में विश्वास पैदा करने के लिए, सुरक्षा का भाव पैदा करने के लिए हमनें संगठन का संकल्प लिया है इसलिये वैश्य संगठन से जुड़े व बंधुओ के  आचरण और व्यवहार से संवेदनशीलता झलकना चाहिए ,वैश्यों के मन में सुरक्षा और सहयोग का भाव पैदा कर पाए कि संकट आने पर सबसे पहले संगठन मेरे लिए हर समय मजबुती के साथ खड़ा है । ऐसे प्रयास होना चाहिये।
आपने कहा कि  वैश्यों के अलग-अलग कई संगठन, समाज सामाजिक कार्य कर रहे  लेकिन संयुक्त प्रयास की अभी भी कमी है जिसके कारण समुचित परिणाम नही दिख रहे हैं जबकि  वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश में अनेक ऐसे कार्यक्रम होते है जो हम प्रेरणा देते है । कोरोना काल में वैश्य सम्मेलन ने अनेक सेवार्थ प्रकल्प चलाए जिसके कारण वैश्य महासम्मेलन बाकि संगठनों से बिल्कुल भिन्न है।समर्पण और निष्ठा किसी भी संगठन का मूलमंत्र है  इसी ध्येय के साथ वैश्य महासम्मेलन के सक्रिय कार्यकर्ता ही संघटन के चलित वैश्य महासम्मेलन है । श्री गुप्ता ने कहा कि  मेहनती, कर्मठ, निष्ठावान वर्ग वैश्य वर्ग है जिसके कारण वैश्य महासम्मेलन ने प्रदेश एवं राष्ट­ीय स्तर पर अपनी पहचान स्थापित की है । इस पहचान को कायम रखते हुए लक्ष्य बना कर आगे बढ़े और 24 घंटे मे कभी एक बार तो वैश्य महासम्मेलन  के बारे में अवश्य सोचे, उनके बारे में योजना बनाऐ। वैश्य महासम्मेलन का लक्ष्य पवित्र है, हमें पंचायत स्तर तक संघठन को मजबूती से पहुंचाना पहुँचना है इस हेतु सभी को मिलकर टीम वर्क करना होगी।
प्रदेश संगठन महामंत्री सुधीर अग्रवाल ने कहा कि वैश्य महासम्मेलन के सभी सदस्य अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय है। मध्यप्रदेश में 42000 आजीवन सदस्य वैश्य संगठन के हैं इस लक्ष्य को सभी सदस्यों के सहयोग से और आगे बढ़ाना है वैश्य महासम्मेलन से जुड़कर उसकी रीति नीति को जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रत्येक पदाधिकारी एक माह में कम से कम एक या दो बार जिले का दौरा करें और वैश्य बंधु जहां भी हो उन्हें संगठन से जोड़ें यह संगठन वैश्य बंधुओं की मदद के लिए सदैव अग्रणी रहता है। वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री जगदीश अग्रवाल गरोठ ने स्वागत उद्बोधन देते हुए वैश्य महासम्मेलन द्वारा प्रदेश भर में संचालित गतिविधियों की जानकारी दी।
 प्रारंभ में अतिथियों ने कुलदेवी मां लक्ष्मीजी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर बैठक का शुभारंभ किया । बैठक का संचालन मंदसौर जिला प्रभारी नरेंद्र अग्रवाल ने किया ।आभार मंदसौर संभाग अध्यक्ष संतोष चोपड़ा ने माना।
 बैठक में सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भजन सम्राट द्वारका मंत्री देवास, प्रदेश मंत्री अशोक सोमानी देवास,  मंदसौर संभाग के मंदसौर संभागीय अध्यक्ष संतोष चोपड़ा, उज्जैन संभागीय अध्यक्ष राजेश अग्रवाल , रतलाम जिला संयोजक अंकित खंडेलवाल , जिला महामंत्री संजय चाड़ोदिया, जिला महामंत्री संजय छाजेड़, जिला सहप्रभारी दिलीप बांगड़ नीमच , उज्जैन संभागीय महिला अध्यक्ष श्रीमती तनुजा गोयल, उज्जैन जिलाध्यक्ष श्रीमती सरोज अग्रवाल, शाजापुर जिलाध्यक्ष श्रीमती गायत्री विजय, शाजापुर जिला प्रभारी श्रीमती मिना माहेश्वरी, शाजापुर जिलाध्यक्ष कमलनारायण माहेश्वरी, जिला प्रभारी उज्जैन शिव कुमार विजयवर्गीय,  युवा संभाग अध्यक्ष उज्जैन सुनील गुप्ता,  अध्यक्ष उज्जैन ग्रामीण जगदीश राठी, जिलाध्यक्ष नीमच गोविंद पोरवाल, जिला महामंत्री विमल मोगरा, जिला प्रभारी विजय मुछाल, मंदसौर जिलाध्यक्ष सुरेश सोमानी, मंदसौर महिला इकाई जिला प्रभारी श्रीमती भारती अग्रवाल, महिला जिलाध्यक्ष श्रीमती श्वेता अग्रवाल, युवा जिला प्रभारी जगदीश काला, जिलाध्यक्ष राकेश दुग्गड़ सहित बड़ी संख्या में अपेक्षित वैश्य पदाधिकारी थे । अतिथियों का स्वागत प्रदेश महामंत्री जगदीश अग्रवाल, मंदसौर जिला प्रभारी नरेन्द्र अग्रवाल , जिलाध्यक्ष सुरेश सोमानी, जिला महामंत्री भगवानदास विजयवर्गीय, युवा जिला महामंत्री दिलीप सेठिया, मंदसौर तहसील अध्यक्ष सत्यनारायण छापरवाल, हेमंत अग्रवाल, आशीष बंसल, विश्वमोहन अग्रवाल, मनीष पारिख, महिला इकाई से श्रीमती भारती अग्रवाल, श्रीमती श्वेता अग्रवाल एवं श्रीमती रंजना जैन ने किया ।
Chania