Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

वैश्य महासम्मेलन नीमच जिला बैठक में हुए अनेक निर्णय
नीमच जनसारंगी
 वैश्य महासम्मेलन मध्यप्रदेश जिला नीमच की चिंतन बैठक प्रदेश महामंत्री जगदीश अग्रवाल गरोठ के मुख्य आतिथ्य एवं संभागीय अध्यक्ष संतोष चौपड़ा, नीमच जिले के परामर्शदाता डॉ.हरनारायण गुप्ता, मन्दसौर जिला प्रभारी नरेंद्र अग्रवाल, नीमच जिला प्रभारी विजय मुछाल, जिलाध्यक्ष गोविन्द पोरवाल, जिला महामंत्री विमल मोगरा, जिला सहमहामंत्री गोपाल अग्रवाल, चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डॉ दीपक सिंहल की गरिमामयी उपस्थिति में होटल नाकोड़ा रेस्टोरेन्ट में सम्पन्न हुई।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री जगदीश अग्रवाल ने कहा कि वैश्य समाज देश में सरकार को सबसे ज्यादा टैःस चुकाने वाला समाज है हम सबको आपस में संगठित होना आवश्यक है और संगठित होने के लिए संगठन से जुड़ना भी आवश्यक है। वैश्य महासम्मेलन के प्रांतीय अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता लगातार मध्यप्रदेश में वैश्य समाज को जोड़ने हेतु प्रयत्नशील है और उनके प्रयत्नों को हम सबको मिलकर साकार करना है। किसी भी समाज की ताकत एकजुटता में होती है यदि सभी एकजुट होकर कोई आवाज उठाएंगे तो निश्चित रूप से हमारी आवाज को शासन और प्रशासन दोनों सुनेंगे और वैश्य बंधुओ की यदि कोई समस्या होगी तो उसका तत्काल निराकरण होगा।
श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि मंदसौर में आयोजित संभागीय चिंतन बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार नीमच जिले की सभी तहसीलों की बैठक भी सुनिश्चित करना है और आने वाले समय में वैश्य महासम्मेलन संगठन में सभी वैश्य घटकों से अधिक से अधिक लोगों को संगठन की सदस्यता देना है ताकि आने वाले समय में संपूर्ण मध्यप्रदेश के साथ साथ पूरे देश में वैश्य महासम्मेलन का वातावरण निर्मित हो सके।
बैठक को संबोधित करते संभागीय अध्यक्ष संतोष चोपड़ा ने कहा कि नीमच जिला इकाई लगातार सक्रियता के साथ कार्य कर रही है। जिले में वैश्य महासम्मेलन से अभी तक 700 से अधिक सदस्य जुड़ चुके हैं और मार्च माह तक इस लक्ष्य को 1000 सदस्य तक पहुंचाना है। वैश्य महासम्मेलन के प्रांतीय अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता के दिशा निर्देशों के तहत हम सभी वैश्य बंधुओं को संगठन का कार्य करना है और संगठन को कैसे गति दी जा सके इस दिशा में भी आप और हम सब को बैठकर सोचना है।
इस मौके पर वैश्य महासम्मेलन के वरिष्ठ सदस्य डॉ हरनारायण गुप्ता ने कहा कि 2008 में वे नीमच जिले से वैश्य महासम्मेलन से जुड़े थे और लगातार  सक्रियता बनाते हुए वैश्य समाज को संगठित करने की दिशा में अनेक कार्यक्रम किए। उसी का परिणाम है कि नीमच जिला आज वैश्य समाज की गतिविधियों में अग्रणी भूमिका के रूप में पूरे प्रदेश में छाया हुआ है।
मंदसौर जिला प्रभारी नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि वैश्य समाज को संगठित करने के लिए सभी वैश्य जातियों को एक होना पड़ेगा जब तक हम आपस में एक नहीं होंगे तब तक हम अपनी कोई भी आवाज पूरी ताकत के साथ नहीं उठा सकते है। वैश्य समाज की अनेक व्यवहारिक कठिनाइयों को दूर करने के लिए हमें आपस में एकजुट होना पड़ेगा और हमारी मांग एकजुटता के साथ शासन प्रशासन के सामने रखना पड़ेगी।
नीमच जिला प्रभारी विजय मुछाल ने कहा कि चुनाव के समय देखा जाता है कि अनारक्षित सीट पर भी आरक्षित व्यक्ति को मौका दे दिया जाता है जबकि सामान्य व्यक्ति को मौका नहीं मिलता है। हम सबको पूरी ताकत के साथ अनारक्षित सीट पर सामान्य व्यक्ति को मौका मिले यह कोशिश करना चाहिए और यह कोशिश तभी संभव है कि हम सब एकजुट होकर अपनी बात पूरी ताकत के साथ रखें तभी वैश्य समाज की ताकत और एकता नजर आएगी।
नीमच जिलाध्यक्ष गोविंद पोरवाल ने स्वागत भाषण देते हुए नीमच जिले की गतिविधियों से अवगत कराया।
जिला महामंत्री विमल मोगरा ने जिला बॉडी द्वारा किए गए विभिन्न कार्यो व प्रकल्पों पर प्रकाश डाला।
जिला बैठक को मंडी व्यापारी जम्बूकुमार जैन, अग्रवाल समाज नीमच के अध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल, मनासा तहसील अध्यक्ष शिखरचंद जैन, जावद तहसील अध्यक्ष नारायण काबरा, महिला इकाई से श्रीमती संगीता जारोली ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण में दस लाख  रुपए की समर्पण निधि नीमच जिले से भेजने वाले वैश्य समाज के वरिष्ठ डॉ हरनारायण गुप्त का बैठक में करतल ध्वनि के साथ सम्मान किया गया।
बैठक के आरंभ में अतिथियों ने  कुलदेवी मां महालक्ष्मीजी की छवी पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अतिथियों का स्वागत में मातृशक्ति ने वेश्यगान की प्रस्तुति दी। राष्ट¬गान के साथ बैठक का समापन हुआ। कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट सुनील पटेल ने किया एवं आभार जिला सहमहामंत्री गोपाल अग्रवाल ने व्यक्त किया।
बैठक में जिला संरक्षक मनोहरसिंह लोढ़ा, जिला सहप्रभारी दिलीप बांगड़, युवा इकाई जिलाध्यक्ष कमलेश मंत्री, अशोक मंगल, सुनील सिंहल, पारस लसोड़, संदीप खाबिया, आदित्य मालू, तुषार लालका, महिला इकाई से अनीता समदानी, सुनीता गोयल, आशा सांभर, जावद तहसील से राजेश चांडक, प्रदीप चोपड़ा, गोविंद गुप्ता, मुकेश चोपड़ा, मनासा तहसील से गोपाल विजयवर्गीय, सुरेश विजयवर्गीय, मुकेश झंवर, लोकेश पामेचा, रवि उपाध्याय, रूपेश मारू, रामपुरा तहसील से शिवकुमार मरच्या, राकेश जैन, दिलीप मंडवारिया आदि उपस्तिथ थे।
Chania