Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

मंदसौर विधानसभा ने बजट में विकास की नई ऊंचाईयों को स्पर्श किया , ग्रामीण क्षेत्रो में भी बिछेगा सड़कों का जाल, सिंचाई योजना को भी मंजूरी
मंदसौर । मंगलवार को विधानसभा में प्रस्तुत हुआ मप्र का बजट विधायक यशपालसिंह सिसोदिया की कोशिशों से मंदसौर विधानसभा क्षेत्र में विकास की नई ऊंचाईयों को लेकर आया। जिसमें मंदसौर शहर में मंडी के सामने वाली बहुप्रतिक्षित सीसी सड़क को मंजूरी मिल गई। दलौदा के प्रगति चैराहे पर रेल्वे ओव्हरब्रिज के साथ ही आक्या उमाहेडा से नगरी होते हुए हनुमंति और आकोदडा से ताजखेडी, नौगांवा से धाकड़ी तक सड़क तथा भाऊगढ़ में शिवना नदी पर साॅलिड वियर की मंजूरी मिल गई।
विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने बताया कि मंदसौर के काबरा पेट्रोल पंप से लेकर गुराडिया बालाजी तक करीब सवा तीन किलोमीटर सीसी सड़क के लिए बजट में 10 करोड 11 लाख 85रूपए की मंजूरी मिल गई। कृषि उपज मंडी के सामने से होकर जा रहीं इस महत्वपूर्ण सड़क के निर्माण को लेकर लंबे समय से प्रयास किए जा रहे थे। पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान से मुलाकात कर इस सड़क निर्माण के लिए भी आग्रह किया था जिस पर मुख्यमंत्री ने सर्वोच्च प्राथमिकता की टीम लगाकर सड़क निर्माण स्वीकृति के लिए आश्वस्त किया था। मंदसौर शहर की इस महत्वपूर्ण सड़क की मंजूरी से प्रतिदिन कृषि उपज मंडी में आने-जाने वालों हजारों लोगों के लिए मार्ग सुगम हो जाएगा। इसके साथ ही मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के दलौदा में भी बजट से विकास के नए आयाम प्रारम्भ होगें बजट में दलौदा में प्रगति चैराहे पर रेलवे ओव्हरब्रिज बनाऐ जाने के लिए 21 करोड़ रूपए की मंजूरी दी गई। 
श्री सिसोदिया ने बताया कि बजट में मंदसौर विधानसभा के ग्राम आक्या उमाहेडा से नगरी होते हुए जावरा विधानसभा के हनुमंति तक करीब 9 किमी सड़क निर्माण के लिए 4 करोड़ 56 लाख, ग्राम आकोदडा से ताजखेडी तक करीब 4 किमी लंबी सड़क के लिए 2 करोड़ 57 लाख, ग्राम नौगांवा से धाकड़ी करीब 4 किमी सड़क निर्माण 2 करोड 97 लाख रूपऐ की मंजूरी दी गई। सड़कों के साथ ही सिंचाई के लिए भी नागरिकों को बड़ी सौगात मिली है जिसमें  मंदसौर विधानसभा के ग्राम भाउगढ के समीप शिवना नदी पर हरचंदी सालिड वियर के लिए 6 करोड 6 लाख रूपए की मंजूरी दी गई है। इस योजना से 525 हैक्टेयर भूमि पर सिंचाई होगी।
बजट में मंदसौर विधानसभा के विकास के लिए मिली महत्वपूर्ण सौगातों पर विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान, वित्त मंत्री जगदीश देवडा, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव तथा जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट का आभार व्यक्त किया और कहा कि मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों की बहुप्रतिक्षित मांग को बजट में स्थान मिला और क्षेत्र के विकास से जुड़ी बड़ी योजनाओं को मंजूरी मिली है। इससे निश्चित ही मंदसौर विधानसभा विकास की नई ऊंचाईयों को स्पर्श करेगी।

Chania