Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी
मध्यप्रदेश में मंदसौर समेत अब सभी शहरों (नगरीय क्षेत्रों) में शनिवार-रविवार दो दिन का लॉकडाउन रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। चैहान ने कहा कि यह लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक यानी कुल 60 घंटे का होगा। सरकार का यह फैसला मध्यप्रदेश के सभी बड़े-छोटे शहरों में लागू होगा। इसके अलावा   रतलाम जिले में नौ दिन का लॉकडाउन रहेगा। यहां 9 अप्रैल शुक्रवार की शाम 6 से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सबकुछ बंद किया जा रहा है। खरगोन, कटनी और बैतूल में सात दिन तक 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सब लॉक रहेगा। इससे पहले छिंदवाड़ा में आज 8 अप्रैल गुरुवार रात 8 बजे से लगातार सात दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

एक दिन पहले को ही मध्यप्रदेश के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई थी। लेकिन बुधवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 4324 कोरोना मरीज आने के बाद सरकार ने शनिवार-रविवार लॉकडाउन का ऐलान किया। इसकी घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि उनकी मंशा लॉकडाउन की नहीं रही है।

मध्य प्रदेश के सभी छोटे और बड़े शहरों में अब शनिवार को भी लॉकडाउन रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने गुरुवार को यह ऐलान कर दिया। शुक्रवार शाम 6 से सोमवार के सुबह 6 बजे तक लगातार लॉकडाउन 60 घंटे का रहेगा। ब्ड ने कहा कि मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही है। बता दें कि एक दिन पहले ही प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था।


रतलाम कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी देते हुए बताया की लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से लागू होकर आगामी 9 दिनों तक जारी रहेगा। इस दौरान मेडिकल और अति आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से छूट दी जाएगी। किराना दुकानों को होम डिलेवरी की छूट दी जाएगी। यह लॉकडाउन पूरे जिले में लागू रहेगा। गौरतलब है कि रतलाम जिले में क्रमशः सोमवार को 95 ,मंगलवार को 92 मरीज और बुधवार को रिकॉर्ड 109 मरीज सामने आए हैं। इसके बाद बेकाबू होती स्थिति से निपटने के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने लॉकडाउन का फैसला लिया है।


लॉकडाउन में इन्हें रहेगी छूट

मेडिकल और अस्पताल की सुविधाएं रहेगी जारी
शासकीय कर्मचारियों को कार्यस्थल पर आने-जाने की मिलेगी छूट
प्राइवेट उद्योगों और संस्थाओं में काम करने वाले कर्मचारियों को मिलेगी कार्यस्थल पर आने-जाने की छूट
सब्जी और फल विक्रेता फेरी लगाकर बेच सकेंगे फल और सब्जी
दूध वितरण के लिए सुबह 6 से 10 बजे तक और शाम 5 से 8 बजे तक दूध विक्रेताओं को मिलेगी छूट
किराना दुकान बंद रखकर होम डिलीवरी कर सकेंगे दुकानदार
कृषि कार्य से संबंधित कार्यों के लिए कृषकों और मजदूरों को मिलेगी छूट
शहरी क्षेत्रों में सख्ती से कराया जाएगा लॉकडाउन का पालन
Chania