Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

 जावरा के कुंदन कुटीर बालिका गृह में बच्चियों के यौन शोषण मामले में अब नया मोड़ आ गया है। मंगलवार को राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्यों ने बालिका गृह का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि बच्चियों को प्रताड़ित करने की बात तो सामने आ रही है लेकि न दुष्कर्म जैसा कु छ नहीं हुआ है। मेडिकल में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।
मालूम हो कि 24 जनवरी को बालिका गृह से पांच लड़कि यों के भागने व मंदसौर में बरामद होने के बाद प्रशासन ने जावरा एसडीएम से मजिस्ट­ीयल जांच करवाई थी। इसमें बालिका गृह में बालिकाओं के साथ मारपीट, समय पर खाना नहीं देने व यौन शोषण का हवाला दिया गया। इसके बाद बालिका गृह की पूर्व संचालिका रचना भारतीय, उनके पति ओमप्रकाश भारतीय, बालिका गृह सोसायटी के वर्तमान अध्यक्ष संदेश जैन, सचिव दिलीप बरैया के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो, मारपीट करने आदि धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया था। मामले में बालिका गृह की वर्तमान संचालिका हंसा पाठक, पूर्व संचालिका नेहा सिसौदिया को भी गिरफ्तार कि या गया है। रचना व ओमप्रकाश को सोमवार को रिमांड पर लेने के बाद बालिका गृह में लगे सीसीटीवी कै मरे के डीवीआर का पासवर्ड को लेकर पूछताछ की गई,  लेकिन सफलता नहीं मिली। बाल आयोग दल सदस्य ब्रजेश चौहान, द्रविंद मौरे, आशीष कपूर ने कलेक्टर रुचिका चौहान व एसपी गौरव तिवारी से अभी तक की गई कार्रवाई की जानकारी ली।
राज्य शासन को देंगे रिपोर्ट - सर्किट हाउस पर सदस्य ब्रजेश चौहान ने कहा कि पूरे मामले में दुष्कर्म की घटना की पुष्टि नहीं हुई है लेकि न बच्चियों के साथ खराब व्यवहार, प्रताड़ना की बात सामने आई है। महिला व बाल विकास विभाग की गंभीर लापरवाही भी दिख रही है। राज्य शासन को इस संबंध में रिपोर्ट देंगे। इधर पुलिस ने पूर्व अधीक्षिका नेहा सिसौदिया को मंगलवार को कोर्ट में पेश कि या, जहां से उसे एक दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। मामले में एसपी गौरव तिवारी ने कहा कि लड़कि यों की मेडिकल रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।

Chania