Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

मंदसौर निप्र। पुलवामा आतंकी हमलें में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की शहादत से पूरा देश गमगीन है लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है वो सरकार से बलिदान का बदला मांग रहे है देश के कई जिलों के साथ-साथ शनिवार को मंदसौर जिला भी पूरी तरह बंद रहा । सुबह से ही सीआरपीएफ के जवानों को श्रध्दांजली देने के लिए बाजार बंद रहे मंदसौर सहित मल्हारगढ़, पिपलिया, दलौदा, सीतामऊ, सुवासरा, शामगढ़ , गरोठ, भानपुरा, बसई तक के बाजार बंद रहे इसके अलावा नीमच और जावरा में भी बंद का व्यापक असर देखा गया । सड़के सूनी  नजर आ रही थी, दुकानों पर ताले जड़े हुए थे अलग-अलग व्यापारी और सामाजिक संगठनों ने शहीदो को श्रध्दांजली दी और आतंकवाद का पुतला फूंका गया ।
शहीदों को श्रध्दांजली देने के लिए कोई भी पीछे नही है   सैनिकों को श्रध्दांजलि देने के लिए एवं आतंकी संगठनों के कायराना कृत्य के विरोध में दशपुर व्यापारी महासंघ, मन्दसौर के आव्हान पर मंदसौर नगर स्वैच्छिक रूप से सफल बन्द रहा।  दशपुर व्यापारी महासंघ द्वारा दोप. में 2 बजे आजाद चौक में श्रध्दांजलि सभा का आयोजन किया गया। जहां विभिन्न संगठनों, व्यापारियों, समाज के प्रतिनिधियों एवं नगर की आमजनता ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर वीर जवानों की सहादत को याद किया और उन्हें विनम्र श्रध्दांजलि अर्पित की। साथ ही जो सैनिक भाई घायल है उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इसके अलावा शिवसेना ने आतंकवाद का पुतला फूंका।
बंद का व्यापक असर देखा गया मंदसौर शहर में सुबह से ही कोई भी दुकान नही खुली थी सुबह -सवेरे खुलने वाली चाय, पान की दुकानें भी बंद थी, इसके अलावा चाय के ठेले, गुमटियां भी नही खुली थी, छोटी से लेकर बड़ी तक हर दुकान पर ताला जड़ा हुआ था । सैनिकों की शहादत पर लोगों का गुस्सा और शहीदों को श्रध्दांजली देने का सिलसिला सोश्यल मिडिया से लेकर शहर और गांव की चौपाल तक चल रहा था । हर और आतंक के सफाये की मांग उठ रही थी अनेक जगहों पर पाकिस्तान और आतंकवाद के पुतले फूंके गए और राष्ट­पति, प्रधान मंत्री के नाम ज्ञापन सौपे गए । हजारों लोग घटना के विरोध में हाथ में तिरंगा थामे प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतर आऐ थे । आधे दिन के बंद के बाद दोपहर बाद बाजार कुछ खुले हुए नजर आएें जिलें भर में बंद को देखते हुए अतिरिक्त रूप से पुलिस बल तैनात किया गया था, रैपिड एक्शन फोर्स की कंपनी बुलाई गई थी ।
आजाद चौक पर दी श्रध्दांजली
मंदसौर बंद का आव्हान करने वाले दशपुर व्यापारी महासंघ ने दोपहर को आजाद चौक में श्रध्दांजली सभा की और आतंकवादियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा ।  इस अवसर पर विभिन्न संगठनों फूटकर किराना व्यापारी, सराफा एसोसिऐशन, सम्राट खाल एसोसिऐशन, सदर बाजार व्यापारी, रेडिमेड एसोसिऐशन, सिन्धु सेना, स्वर्णकार समाज, फूड विक्रेता संघ, श्वेताम्बर जैन सोश्यल ग्रुप, दशपुर मंडी व्यापारी संघ, होटल हलवाई एसोसिऐशन, चेम्बर ऑफ कामर्स, भारतीय सिन्धू सेना, काटजू मार्केट, टेक्सी यूनियन, जूता व्यापारी संघ आदि संगठनों ने अपना व्यापार-व्यवसाय बंद रखकर शहीदों को नमन किया।  संचालन दशपुर व्यापारी महासंघ के संयोजक उमेश पारिख ने किया।
कृषि मण्डी में भी सन्नाटा पसरा
दशपुर व्यापारी महासंघ के आव्हान पर  दशपुर मण्डी व्यापारी संघ ने भी बंद का आव्हान किया था जिसके चलते मंदसौर, दलौदा सहित जिलें भर की कृषि उपजमण्डियों में भी बंद का असर रहा , मण्डी बंद होने के कारण पूरे परिसर में सन्नाटा छाया हुआ था ।  
बजरंग दल ने फूंका पूतला
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हमले के विरोधा में बजरंग दल मंदसौर ने शनिवार को कड़ा आक्रोश जताते हुए पाकिस्तान आतंकवाद का पुतला फूंका। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और पाकिस्तान को आतंकवाद का गढ़ बताते हुए उसके खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने की मांग की। इस अवसर पर शहीद जवानों को श्रध्दांजलि भी गई।  इस अवसर पर बजरंग दल के जिला मंत्री जितेन्द्र राठौर जिला संयोजक महेश सोनी, जिला उपाधयक्ष प्रदीप चौधारी, नगर संयोजक विक्की गोसर, प्रखंड सुनील नैन, प्रखंड मंत्री नैतिक ब्रिजवानी, हेमंत सोनी, दीपक उर्फ लाला नेक्स, उमेश बेस, राजेन्द्र बोरासी, हितेश रायमलानी, दीपक पोरवाल आदि उपस्थित थे।
टकरावद प्रतिनिधि के अनुसार -  शनिवार को टकरावद बाजार बन्द रख कर गाँधी चोराहे पर आतंकवाद का पुतला दहन किया गया व आतंकी हमले मे शहिद हुए जवानो को दो मिनिट मौन रख कर श्रदाँजली दी गई । पुतला दहन के अवसर पर शांतिलाल पौरवाल, गोपाल पोरवाल, विष्णू बेरागी, मांगीलाल डाँगी, गोविंद टेलर, राजेश प्रजापती, लाला सेन उपस्थित थे ।
 शिव सेना ने पुतलोंको पहनाई जूते की माला
सुवासरा नि.प्र.। पुलवामा हमले में शहीद हुए सी.आर.पी.एफ के जवानो के श्रध्दांजलि स्वरूप सुवासरा नगर आज पुर्णत: बंद रहा एवं यहा के नागरिको में आतंकवाद व पाकिस्तान के प्रति भारी आका्रेश देखा गया वही शिव सेना द्वारा आतंकवाद का पुतला बना कर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पुतलो को जुतो कि माला पहनाई एवं जुते मारकर पुतले को जलाया गया  ।  पुतला स्थानीय झण्डा चोक पर जलाया गया  । इस अवसर पर संदीप राजगुरू ,शांतीलाल पाटीदार ,मीडिया प्रभारी अशोक शर्मा ,कमांडो राकेश प्रधान ,दिग्विजयसिंह चंद्रावत ,प्रदीप राठोड, उज्जवल जायसवाल ,आकाश विश्वकर्मा, सहित भारी संख्या में शिव सेनिक उपस्थित थे ।
पूर्ण रुप से बंद रहा भानपुरा
भानपुरा निप्र । जवानों की शहादत को लेकर शनिवार 16 फरवरी को नगर के कई संगठनों व संस्थाओं द्वारा बंद के आह्वान पर पूरा भानपुरा नगर में सभी दुकाने एवं प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से दोपहर तक बंद रहे। इसके साथ ही नया बस स्टैंड विजय स्तंभ के समीप पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों के साथ आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का पुतला दहन किया गया। एवं इस कायराना हमले को लेकर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की गई।
पाकिस्तान को मुह तोड जवाब देना चाहिए  
खेताखेडा  निप्र  । आतंकी हमले के  विरोध मे शनिवार को खेताखेडा बस स्टैंड पर नगरवासियो ने आतंकवाद व पाकिस्तान का पुतला का पुतला दहन किया गया  । बस स्टैंड पर नगरवासियो ने एकत्रित होकर हमले की कडी निन्दा की व जमकर पाकिस्तान मुर्दाबाद आतंकवाद मुर्दाबाद के साथ नारेबाजी की  । शहिद हुए जवानो को सभी नगरवासियो ने दो मिनट का मौन रख कर श्रध्दांजली दी ।
घटना के विरोध में गाँव बंद व पुतला फूंका
संजीत निप्र । ग्राम मे  पुलवामा घटना के विरोध मे बंद रखा गया । वही दोपहर बाद नारेबाजी करते हुऐ एसदर बाजार मे ग्रामीणो ने पाकिस्तान के पी.एम ईमरान खांन का पुतला फुंक कर प्रदर्शन कियाएवही घटना मे शहीद सेनिको को श्रृध्दांजलि भी अर्पित कि गई ।   इस प्रदर्शन मे स्कुल से घर लोट रहे बच्चो ने भी कायर आंतकिस्तान पाकिस्तान के पुतले पर जमरक लाठिया व जुते बरसाऐ। इस अवसर पर दीपक राठौर, दशरथ सोनी, अरविंद पाटीदार, बबलू, अशोक राठौर सहित कई ग्रामीणजन उपस्थित थे ।
बसई बस स्टेण्ड गुजां वन्दे मातरम के नारो से
बसई निप्र ।  पुलवामा मे सेना पर हुए कायराना हमले की सर्व समाज ने घोर निंदा की । बस स्टेंड बसई बालाजी मन्दिर मेलखेडा रोड  पर आतंकवाद के खिलाफ' 'पुतला दहन किया गया  और पाकिस्तान मुर्दाबाद व' 'आतंकवाद जड़ से खत्म करो के नारे लगाए गये ।  नगर के युवाओ मे भी काफी आक्रोश देखने को मिला है ।  इस अवसर पर रमेश कोठारी, भारत सिंग देवड़ा, महेश पांडेय, सफी टेलर, श्यामलाल धनोतिया, मदनलाल घड़िया किशोर मलैया, नंदकिशोर परमार , चेनसिंग सोनगरा, सुल्तान मंसुरी, अमजद मंसुरी, शिव सिंह, दिनेश गवारिया, विनोद मांदलिया, मदनलाल सेठिया, राहुल शर्मा, हरीराम अहिरवा, निखिल गवारिया, बिरजू टेलर आदि कई सर्व समाज के आमजन उपथित थे ।
करजू प्रतिनिधि के अनुसार - बस स्टेण्ड गांधी चौराहे पर आतंकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाकर पुतला फूंका गया और सरकार से अपील की गई आतंकवादियों के ठिकाने ढूंढकर कड़ी कार्यवाही की जाएें ।  
गरोठ में मुस्लिम समाज ने जताया आक्रोश  
गरोठ निप्र । शनिवार को दोपहर 1 बजे विजय स्तंभ पर  मुस्लिम समाज व मुस्लिम संगठन ने सैकड़ों की संख्या में  एकत्रित होकर महामहिम राष्ट­पति भारत सरकार के नाम तहसीलदार अजय पाठक को ज्ञापन सौंपा व पाकिस्तानी आंतकवादी का पुतला फूंका  और शहीदों को 2 मिनट मौन रखकर श्रध्दांजलि दी गई  ।
नगर के मुस्लिम समाज ने अपना व्यापार व नगर बंद रखकर पाकिस्तान आंतकवादी मुर्दाबाद हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए 14 फरवरी को कश्मीर घाटी के पुलवामा में सैनिकों पर हुए कायराना आंतकवादी हमले में 40 सैनिको की शहादत को लेकर  मुस्लिम समाज ने अपना व्यापार  एवं  नगर  बंद रखकर  गहरा  आक्रोश व्यक्त  कर  पाकिस्तानी आंतकवादी का पुतला दहन कर विरोध जताय व 2 मिनट मौन रखकर श्रध्दांजलि दी गई । वहीं मुस्लिम समाज ने भारत सरकार से यह मांग  कि  है कि पाकिस्तान पर हमला कर उसको नेस्तनाबूद किया जाए  । इस अवसर पर अब्दुल हाफिज खान पत्रकार व  पूर्व पार्षद अहमदनूर अगवान, सदर खलील शाह, मोहम्मद फरीद पठान, एहसान मंसूरी, इरफान अगवान, सदर शब्बीर खान, मोहम्मद यूनुस शेख, रज्जू कुरेशी, खलील खान, सलीम खान, छोटू भाई मिस्त्री, मोहम्मद अजहरुद्दीन, जावेद खान, मोहम्मद शरीफ कुरेशी, शाकिर मंसूरी, फिरोज मैव, जुबील सैयद रसीद, कबाड़ी युसूफ मंसूरी, असलम खान, बाबू अगवान सहित मुस्लिम समाजजन उपस्थित थे  । ज्ञापन का वाचन सदर खलील शाह ने किया आभार अहमदनूर अगवान ने माना ।
 गरोठ के चंदेल ने शहीद के परिवार को एक लाख रू. की सहायता भेजी
गरोठ निप्र। आतंकवादी हमलें में शहीद हुए मध्यप्रदेश के लाल अश्विन पिता सुकरूकुमार कांची निवासी ग्राम कुदावल तहसील सिहारो जिला जबलपुर के परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में गरोठ के ललित चंदेल ने 1 लाख 1000 हजार 111 रू. की सहायता भेजी ।
शनिवार की दोपहर गरोठ के विजय स्तंभ पर शहीदों को श्रध्दांजली दी गई इसी दौरान चंदेल ने तहसीलदार को यह राशि भेंट कर आग्रह किया कि शहीद के परिवार के लिए दी जाने वाली इस राशि को तत्काल शहीद के परिवार तक भेजा जाएें ।

Chania