Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,
वरिष्ठ विधायक श्री सिसोदिया ने कहा विधानसभा में
मंदसौर । किसानों की कर्ज माफी को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार वृत्ताकार सोयटियों पैक्स को बर्बाद करने का खेल खेल रहीं है। सोसायटियों में जमा अंशपूजी किसानों की धरोहर है बावजूद इसके कर्जमाफी के नाम पर 1 अप्रेल 2007 से लेकर 31 मार्च 2017 तक के कालातित डिफाल्टर किसानोंका भुगतान समायोजित कर सोसायटियों को 50 प्रतिशत राशि वहन करने के निर्देश सरकार ने दिये है।सरकार के इस निर्णय से पैक्स सोसायटियों पर ताला लग जायेगा, वे बर्बाद हो जायेगी। सरकार का यह निर्णय चिंताजनक है। सरकार आखिर कैसेकिसानों की धरोहर राशि का उपयोग इस तरह से कर सकती है।
यह बात वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने विधानसभा में चर्चा के दौरान कहीं। आपने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार ने कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिये है। तेरा तूझको अर्पण क्या लागे मेरा की तर्ज पर 1 अप्रेल 2017 से 31 मार्च 2018 तक पिछले 12 माह के डिफाल्टरों की 25 प्रतिशत की राशि किसानों के खाते में डाले जाने की रणनीति बनाई जा रही है। 50 लाख से एक-एक करोड़ रू. तक की राशि इन वृताकार सोसायटियों की किसानों की अंश पूंजी से कर्ज माफी में बदल जाएगी । श्री सिसौदिया ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार शायद इसीलिए कर्ज माफी में किन्तु-परन्तु कर रही है । सहकारिता को लेकर जो खेल खेला जा रहा है वह बहुत गंदा खेल हो रहा है।5 रू. से लेकर 30 रू. तक के कर्ज माफी तक के किसानों के नाम सूचीबध्द हो रहे है जबकि पांच रूपये का तो बीड़ी का बण्डल भी नही आता । 
 श्री सिसोदिया ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुखिया कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्रियों ने अपने जो बयान दिए है उसमें उनकी प्राथमिकताएें उन तमाम मुद्दों और वचन पत्र के साथ-साथ अनऑफिशियल मुद्दे भी है मसलन कांग्रेस के नेताओं पर लगे केस खत्म कर दिए जाएंगे, दंगाईयों के केस समाप्त कर दिए जाएंगे, धर्म परिवर्तन करने वालों के केस समाप्त कर दिए जाएंगे, सीमी एनकाउंटर की पूनः जांच की जाएगी । 

पहली बार आसंदी पर बैठक सदन का संचालन किया विधायक सिसौदिया ने 
मंदसौर । िवधानसभा की सभापति तालिका में सम्मिलित किए जाने के बाद बुधवार को पहली बार मंदसौर के वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसौदिया को मध्यप्रदेश विधानसभा की आसंदी पर बैठकर सदन का संचालन करने का अवसर मिला इस महत्वपूर्ण उपलब्धी पर सदन में अनेक विधायकों ने श्री सिसौदिया को शुभकामनाएें देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की । 
बुधवार को विधानसभा संचालन के दौरान दोपहर 3.35 बजे विधायक यशपालसिंह सिसौदिया आसंदी पर पीठासीन हुए इस गौरवपूर्ण उपलब्धी पर विधायक गिरिश गौतम ने श्री सिसौदिया को बधाई दी इसके बाद पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने भी बधाई दी और कहा आप वहां पर अच्छे भी लग रहे है आपका भविष्य उज्जवल है । सदन में कई अन्य विधायकों ने भी श्री सिसौदिया को इस उपलब्धी पर बधाई दी ।
Chania