Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

मन्दसौर निप्र। श्री दिगम्बर जैन आर्यिका रत्न श्री विशुध्दमतिमाताजी के संयम स्वर्ण महोत्सव के अवसर पर पूरे देश में भ्रमण कर रहे श्री गणधर विशुध्द ज्योति रथ का नगर आगमन हुआ। श्री विशुध्दवर्ध्दिनी महिला मण्डल के तत्वावधान में ज्योति रथ की भव्य अगवानी की गई एवं दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किये गये।
यह जानकारी देते हुए महिला मण्डल की अध्यक्ष शकुंतला पहाड़िया एवं सचिव डॉ. चंदा कोठारी ने बताया कि बीपीएल चौराहा स्थित तार बंगला मंदिर में गणधर वलय एवं भक्ताम्बर का सामूहिक पाठ किया गया एवं महाआरती की गई। शांतिधारा का आयोजन कर विशुध्द ज्योति रथ को नगर भ्रमण कराते हुए बैण्ड बाजों के साथ विशाल चल समारोह निकाला गया। चल समारोह मुख्य मार्गों का भ्रमण कर पुन: मंदिर परिसर पर विसर्जित हुआ। चल समारोह में बड़ी संख्या में समाजजन सम्मिलित हुए।
    इस अवसर पर विभिन्न धार्मिक क्रियाएं धर्मालुजनों द्वारा संपादित की गई। जिसमें आचार्यश्री निर्मलसागरजी महाराज का चित्र अनावरण श्रीमती शीला व लता बाकलीवाल ने किया, दीप प्रज्वलन पं. विजय कुमार गांधी, मंगल कलश स्थापना शांतिलाल बड़जात्या व अनीत पहाड़िया, रथ के सारथी प्रकाशचन्द्र पहाड़िया, छत्र लगाने का सौभाग्य निलिमा जैन व चेतना जैन, चंवर ढूराने का सौभाग्य सिम्पल सेठी व कुसुम बाकलीवाल, मंगल आरती का अलका बाकलीवाल व अखण्ड ज्योति प्रज्वलित करने के लाभार्थी सौभागमल जीवन जैन रहे। इस अवसर पर पं. सचिन जैन ने समस्त मांगलिक क्रियाएं सम्पन्न करवाई।
महिला मण्डल की अध्यक्ष शकुंतला प्रकाशचन्द्र पहाड़िया, संस्थापक अध्यक्ष संतोष विजयेन्द्र कुमार सेठी, संरक्षक नाजुकदेवी पं. विजय कुमार गांधी एवं अनिता अशोक कुमार पण्डया ने 7 से 9 मार्च तक कोटा में आयोजित होने वाले संयम स्वर्ण जयंति महोत्सव में इन्द्र इन्द्राणि बनने का सौभाग्य प्राप्त किया। इस अवसर पर दानदाताओं का स्वागत विजयेन्द्र सेठी, शांतिलाल बड़जात्या, प्रकाशचन्द्र पहाड़िया, प्रदीपकुमार पहाड़िया, कमल विनायका आदि ने किया।  मण्डल सचिव डॉ. चंदा कोठारी ने उपस्थित समाजजनों का आभार व्यक्त किया।  

Chania