Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

मंदसौर निप्र। शहर के मध्य में स्थित उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में शहर के सबसे पुराने खेल मैदान को बचाने के लिए आज शहर भर के खिलाड़ी सड़क पर उतर आएें उन्होने इस मैदान को खेल के लिए सुरक्षित रखे जाने की मांग करते हुए कलेक्टर का पुतला भी जलाया । उन्होने साफ कहा कि इस मैदान को नष्ट करते हुए प्रशासन द्वारा भवन का निर्माण किया जा रहा है खिलाड़ियों की भवन से कोई विरोध नही है लेकिन इस भवन का निर्माण खिलाड़ियों की खेल सुविधा की किमत पर नही किया जाना चाहिए । खिलाड़ियों ने इस खेल मैदान को बचाने के लिए शहरवासियों से भी अपील की और शासन -प्रशासन के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और मिडिया को ज्ञापन सौपे गए और शहर के इस एक मात्र खेल मैदान को बचाने की अपील की ।
खेल प्रेमियों ने कहा कि उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में प्रशासन द्वारा भवन का निर्माण किया जा रहा है लेकिन इस भवन के नाम पर शहर के मध्य स्थित एक मात्र खेल मैदान की बली दी जा रही है जबकि इस भवन का निर्माण अन्य कही और भी किया जा सकता है मैदान में हर रोज सैकड़ों विद्यालयीन खिलाड़ी सुबह और शाम को खेल का अभ्यास करते है । हॉकी, फूटबाल, वॉलीवाल, क्रिकेट, साफ्टबाल, एथेलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी   आदि का प्रशिक्षण लेते है । मंदसौर शहर की प्रतिभा जिसने अंतर्राष्ट­ीय स्तर पर मंदसौर शहर का नाम रोशन करते हुए अंतर्राष्ट­ीय भारतीय महिला हॉकी टीम में जगह पाई उस नीलू डांडिया ने भी इसी मैदान से अपने खेल जीवन की शुरूआत की है । शहर का यह ऐतिहासिक खेल मैदान है जिसने प्रदेश, देश और अंतर्राष्ट­ीय स्तर की प्रतिभाओं को अपनी मिट्टी से निखारा है इसलिए इस मैदान को बचाया जाना जरूरी है । खेल प्रेमियों ने मांग करते हुए कहा कि इस मैदान को खेल के लिए सुरक्षित रखा जाएें और यहां प्रस्तावित भवन को अन्य कही बनाया जाएें ।
शनिवार को हुए प्रदर्शन के दौरान सभी खेलों से कुलदीपसिंह सिसौदिया, विनोद शर्मा, विनय दुबेला,  डॉ. एसएस भाटी, आमीन चौधरी, त्रिभुवन कविश्वर, शैलेन्द्र मसीह, चेतन जोशी, कमलेश शर्मा, अभिषेक सेठिया, देवेन्द्र बैरागी, अर्पित पंवार, राकेश श्रीवास्तव, अजयसिंह, रवि कोपरगांवकर, प्रवीण भंडारी, डॉ. शाहिद, अजीजुल्लाह खान, राजु अखेरिया, जितेन्द्रसिंह पंवार, जयविजयसिंह सिसौदिया, प्रतीक चंडालिया, ओमप्रकाश सूर्यवंशी, श्याम कमलवा, अनूप माहेश्वरी, ब्रजेश मारोठिया आदि उपस्थित थे।  
खेल मैदान बचाने के लिए कांग्रेस के प्रतिनिधि मण्डल ने भी किया आग्रह
जिला कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर  धनराजु एस से मिला। प्रतिनिधि मंडल की ओर से जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रातडिया ने एक लिखित पत्र सौपा और मौखिक अनुरोध भी किया कि उत्कृष्ट विधालय मैदान पर छात्रावास निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया है इससे खेल मैदान की सुविधा प्रभावित होगी। इस निर्माण की जानकारी मिलने के उपरांत नगर के खिलाडियो, खेल प्रशिक्षको एवं खेल गतिविधियो से जुडे व्यक्तियो में असंतोष है तथा उनकी ओर से निरंतर यह आग्रह किया जा रहा है कि खेल मैदान की सुविधा छिने ऐसे निर्माण ना हो। आपने कहा कि छात्रावास निर्माण के प्रति कोई विरोध नही है किन्तु नगर में उपलब्ध सीमित खेल मैदान को सुरक्षित एवं संरक्षित रखना आवश्यक है। आपने कलेक्टर को यह भी अवगत कराया कि इस मुद्दे को लेकर नगर में आंदोलन एवं प्रदर्शन भी शुरू हो गये है एवं प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराडा, पूर्व सांसद सुश्री मीनाक्षी नटराजन एवं कांग्रेस नेताओं को भी संबंधित व्यक्तियो एवं संस्थाओं द्वारा भी अवगत कराया गया है इसलिये स्थान चयन पर पुन: विचार किया जाये।
प्रतिनिधि मंडल में पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह गौतम, प्रदेश महामंत्रीगण महेन्द्रसिंह गुर्जर, राजेश रघुवंशी, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्षगण इस्माईल मेव, श्रीमती शाकेरा खेडीवाला, विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष कांतिलाल राठौर, किसान कांग्रेस अध्यक्ष फकीरचंद्र गुर्जर, मनरेगा योजना प्रभारी मदन मसानिया, जिला  व्यापार एवं उधोग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रमणीक पोखरना, ब्लॉक कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष अजय लोढा, जिला कांग्रेस महामंत्रीगण असगर भाई मेव, रविन्द्रसिंह रांका, जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी, मंडलम अध्यक्षगण अंशाशु संचेती, दशरथ राठौर, पार्षद विजय गुर्जर, पूर्व पार्षद यूसूफ खेडीवाला, डॉ  शाहीद कुरेशी, एडव्होकेट  विनोद शर्मा, ओमप्रकाश मित्तल सम्मिलित थे।   कलेःटर श्री धनराजु एस ने कहा कि छात्रावास के स्थान के लिये कोई उपयुक्त सुझाव प्राप्त नही हुआ है। प्रभारी मंत्री से मार्गदर्शन लेकर इस संबंध में अंतिम निर्णय लिया जायेगा। 

Chania