Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

- अशोक संचेती, मंदसौर
 भारतीय सेना ने पुलवामा की आतंकवादी घटना के  साथ ही, 1999 में हुई कंधार विमान हाईजैक का भी बदला ले लिया, भारत द्वारा की गई एयर स्ट­ाइक में मसूद अजहर के दो भाई एवं साले  काभी खात्मा हो गया, यह कंधार विमान हाईजैक  घटना से जुड़े हुए थे । 26 फरवरी का दिन, भारतीय सेना के इतिहास में, स्वर्णा- अक्षरों में लिखा जाएगा, जब भारतीय सेना के  जाबाजो ने, पुलवामा में किए गए क्षशीह र मोहम्मद के आतंकवादियों द्वारा भारतीय सेना पर हमले का पुरजोर प्रतिकार लिया ।  एलओसी पार करके जैशे मोहम्मद के ठिकानों को उड़ाकर पुलवामा हमले में शहीद हुए 44 जवानों के बदले मात्र  21 मिनिट में  400  से अधिक आतंकवादियों को कब्र की राह दिखला दी ।
आज न केवल पाकिस्तान में बल्कि भारत में बसे पाकिस्तान परस्त अलगाववादियों और उनके सरपरस्त नेताओं के लिए मातम का दिवस है... और यह. उन लोगों के लिए भी एक बड़ा तमाचा है जो सरकार से सर्जिकल स्ट­ाइक के बडी बडी  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सबूत मांग रहे थे । आज पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है, वहां की संसद में इमरान खान के खिलाफ नारे लगाए जा रहे हैं सरकार को कटघरे में खड़ा किया जा रहा है, भारत के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है! लेकिन गधे निर्यात कर अपनी आजीविका चला रहा है पाकिस्तान के मुखिया को कुछ समझ नहीं आ रहा है ।  आज पाकिस्तान का  पूरा विपक्ष सरकार के साथ खड़ा हुआ है, लेकिन भारत का  पूरा विपक्ष पाकिस्तान पक्ष पोषण कर रहा है... जो शर्म की बात है ।  वक्त का तकाजा है जिस प्रकार 1971 में समूचा विपक्ष जिसमें जन संघ भी शामिल थी अटल जी के नेतृत्व में इंदिरा गांधी के साथ खड़ा हुआ था । पूरे विपक्ष को मोदी जी के साथ खड़ा होना चाहिए ।
 पकिस्तांन  आज पूरे विश्व में अलग-थलग पड़ा हुआ है पूरे विश्व से उसे आतंकवाद खत्म करने की सलाह दी जा रही है लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आता...  वह  पाकिस्तान जिस प्रकार से भारत में आतंकवादी हमले करवा रहा था उससे भारत का धैर्य टूट गया और भारत ने आज वह कर दिखाया जिसकी पाकिस्तान कल्पना नहीं कर सकता था ।   आज सवेरे 3:12 पर एयर स्ट­ाइेंक हुई उसके बाद भी पाकिस्तान सुधर नहीं रहा है.भारत द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों के अड्डे नष्ट करने के बाद एक बार फिर आज ही पाकिस्तानी सेना ने एक नाकाम हरकत की जिसे भारतीय सेना ने   नाकाम कर दिया!
  आज वायुसेना के  पाकिस्तान पर हमले के बाद गुजरात के कच्छ सीमा के समीप सुबह करीब साढ़े छह बजे पाकिस्तान का एक ड­ोन उड़ता हुआ नजर आया। भारतीय सुरक्षा बलों ने इस ड­ोन को नष्ट कर पाकिस्तान के मंसूबे पर पानी फेर दिया । आज  उन लोगों को जरूर सोचना चाहिए जो देश के अंदर गठबंधन के माध्यम से एक कमजोर सरकार लाना चाहते हैं जो निश्चित रूप से बड़े फैसले लेने में नाकाम होगी... आज जो पाकिस्तान पर हमला हुआ वह देश में एक सशक्त सरकार की वजह से हो पाई है.... वरना देश अराजकता की स्थिति में पहुंच जाएगा.... मोदी है.तो मुमकिन है ।

Chania