Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

नीमच-बड़ी सादडी नवीन रेल लाईन एवं नीमच-रतलाम दोहरीकरण का शिलान्यास किया
नीमच निप्र । मंदसौर संसदीय क्षेत्र में रेलवे द्वारा दी जा रही नीत नई सौगातों में आज एक ओर कड़ी जुड़ गई। जब केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत द्वारा 495 करोड़ की नीमच-बड़ी सादड़ी 48 किलोमीटर की नवीन रेलवे लाईन एवं 950 करोड़ की लागत से होने वाले नीमच-रतलाम दोहरीकरण का शिलान्यास किया। कल रात ही नीमच स्टेशन पर उदयपुर मैसूर एक्सप्रेस का स्टॉपेज स्वीकृत होने के बाद उसका स्वागत कर हरी झंडी दिखाई गई। तो आज नीमच जल्द ही जंक्शन के रूप में पहचाना जाने लगेगा।
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने कहां कि केन्द्र की भाजपां सरकार ने जो विकास पांच वर्षो में किए है अब तक मंदसौर संसदीय क्षेत्र के इतिहास में नहीं हुए। उनहोने प्रधानमंत्री व के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता की सारी मांगो को उन्होने मान कर क्षेत्र को बड़ी सौगात दी है। उन्होने कहा कि रेल्वे ट्रेक के दोहरीकरण होने से राजधानी, शताब्दी जैसे अनेकों ट्रेन यहां से गुजरेगी। जिससे लम्बी दुरी के यात्रियों को लाभ होगा। नीमच के जंक्शंन बनने पर नीमच वासियों को ऐतिहासिक सौगत मिलेगी। तथा आगे भी अनेकों विकास कार्य किए जा रहे है। नीमच के लिए एक्सचकेलेट, लीफट की आवश्यगकता को शीघ्र पूर्ण करायेगें। बिना किसी भेद-भाव के सर्वागीण विकास करना हमारा उददेश्य् है।
सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक रेलवे में इतने विकास नहीं हुए जितने मात्र केन्द्र की मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए। उन्होने कहा कि नीमच रतलाम विघुतीकरण का कार्य अंतिम चरण पर है और जल्द ही डबल ट्रेक का निर्माण होने से ना सिर्फ यात्रियों को सुविधा मिलेगी बल्कि औद्योगिक विकास भी तेजी से होगा। उन्होने कहा कि नीमच से बड़ीसादडी रेल मार्ग जो अब तक यहां के नागरिकों का सपना था प्रधानमंत्री मोदी और पियुष गोयल ने इसे साकार कर नीमच को जंःशन का दर्जा दिया। आने वाले कुछ ही समय में यह जंःशन बड़ा रूप लेगा। मैं रेल मंत्रालय के मंत्री और सभी अधिकारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होने इस क्षेत्र की जनता को रेलवे के क्षेत्र में ऐतिहासिक स्वीकृति देकर जो विकास की सौगाते दी है वे आगे भी निरंतर जारी रहेगी।
इस अवसर पर चित्ताौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, भाजपा जिला अध्यक्ष हेमंत हरित, नीमच विधायक दिलीपसिंह  परिहार, जावद विधायक ओमप्रकाश सखलेचा, मनासा विधायक अनिरुध्द मारू, पूर्व विधायक कैलाश चावला,  जिला पंचायत अध्यक्ष अवंतिका जाट, मदनलाल राठौर, नीमच नपा अध्यक्ष राकेश जैन, रतलाम रेल मंडल प्रबंधक आर एन सुनकर, अपर कलेक्टर विनयकुमार धोका, एसडीएम क्षितिज शर्मा, अन्यय जनप्रतिनिधिगण, पार्षदगण, पत्रकारगण एंव मीडियाकर्मी, जीआरपी के कर्मी एवं बडी संख्यात में महिलाएं, नागरिकगण उपस्थित थे। रेल्वे के डीआरएम आर.एन.सोनकर ने अतिथियों का पुष्पचगुच्छग भेंटकर स्वानगत किया और कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाते हुए विस्तारर से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन सालिगराम ने किया। कार्यक्रम के अंत में डी.आर.एम. आर.एन.सोनकर ने आभार व्याक्तग किया।

Chania