Monday, May 10th, 2021 Login Here
निजी क्लिनिक को दोबारा सील करने के विरोध में उतरे नागरिक आपदा में सहारा बन रहे मंदसौर के सेवाभावी व्यक्तित्व जनसारंगी ने किया था आगाह, पुलिस कार्रवाहीं ने लगाई खबर पर मोहर/ अस्पताल से सांसे चुराकर कालाबाजारी में बेच रहे युवक पर रासुका महामृत्युंजय जाप के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे ओर कोरोना महामारी होगी खत्म आपदा में अंतिम सफर के संस्कार का इंतजाम करने आगे आऐ भामाशाह कोरोना का कहर/ आठ दिन में शहर से ढाई गुना मौते ग्रामीण अंचल में हुई ! कोरोना का कहर/ आठ दिन में शहर से ढाई गुना मौते ग्रामीण अंचल में हुई ! भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर

प्रधानमंत्री कौशल विकास केन्द्र एवं रोजगार मेले का आयोजन
 मन्दसौर निप्र । भारत में कौशल प्रशिक्षण का क्षेत्र तेजी से उभर रहा है। नया भारत युवाशक्ति के कौशल विकास से ही आगे बढेग़ा, युवा शक्ति ही राष्ट­ की शक्ति है। हमारे देश में सबसे ज्यादा युवा शक्ति है।  उक्त उद्गार मंदसौर-नीमच लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा जिले के प्रथम और एक मात्र प्रधानमंत्री कौशल विकास केन्द्र एवं रोजगार मेले के शुभारंभ के अवसर पर कही।
सांसद श्री गुप्ता ने कहा कि देश के युवा एवं शिक्षित बेरोजगारों के साथ ही बीच में पढ़ाई छोड़ चुके नवयुवकों को हुनरवान एवं स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का प्रारंभ किया गया है। कौशल विकास के माध्यम से युवाओं को स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे आना चाहिये तभी इस योजना का उद्देश्य पूर्ण होगा। कार्यक्रम में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल राठौर ने कहा कि कौशल विकास के माध्यम से युवा को अपनी प्रतिभा को निखारने का प्रयास करना चाहिये जिससे वे स्वालम्बी बने और स्वयं का रोजगार स्थापित करे। कौशल विकास के साथ-साथ व्यक्तित्व विकास का भी सशक्त माध्यम है।
इस अवसर पर संस्था डायरेक्टर धर्मेश जायसवाल ने बताया कि केन्द्र पर आंठवी से लेकर स्नातक तक के विद्यार्थियों के लिये अनेक कोर्स संचालित किए जा रहे है। प्रत्येक कोर्स के साथ कम्प्यूटर, रैली, अंग्रेजी, आदि का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है।  कार्यक्रम में 400 से अधिक युवाओं ने योजना की विस्तृत जानकारी प्राप्त की और रोजगार मेले में 35 से अधिक युवाओं को रोजगार मेले में पंजीयन किय गया।   इस अवसर पर जिला पंचायत के पूर्व सदस्य तेजपालसिंह धाकड़ी, एड़ राजकुमार गुप्ता, सरपंच भवंरसिंह ने भी संबोधित किया।  कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण, पूजा, अर्चना कर कौशल केन्द्र का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को संस्था द्वारा टी, शर्ट, बैग और कोर्स से जुड़ी किट भी प्रदान की गई। अतिथियों का स्वागत धर्मेश जायसवाल, सचिन जायसवाल, जितेन्द्र जायसवाल, पवन उपाध्याय, संदीप चौकसे, शैलेन्द्र सोनी, विक्रम रियार, ईश्वर गोदावत आदि ने किया। कार्यक्रम का संचालन सचिन जायसवाल ने किया एवं आभार धर्मेश जायसवाल ने माना।

Chania