Saturday, May 8th, 2021 Login Here
भोईवाडा की घटना के बाद मंदसौर में पुलिस का फ्लेग मार्च जावरा विधायक से पंगा और मंदसौर के हिस्सें की आॅक्सीजन रोकना भरी पड़ा कलेक्टर को, विधायक सिसोदिया की सीएम के समक्ष कड़ी आपत्ति के बाद विवाह की खुशी में भूल गए लाॅकडाउन के आदेश/ शादि में मेंहमान बन कर पहुंच गऐ एसडीएम और टीआई बीस दिन लाॅकडाउन के बाद भी कोरोना काबू नहीं हुआ तो अब सीएम के निर्देश के बाद मंदसौर में भी शुरु हुआ सख्ती वाला लॉक डाउन कोरोना के तांडव की हकीकत बयां करती मंदसौर के शमशान की सच्चाई ! कोरोना से जंग में भारतीय जैन संघठना ने नृत्य नाटिका के माध्यम से दिया सकारात्मकता का सन्देश रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित,

मंदसौर से लेकर भोपाल तक एक बार फिर शुरू हुई कवायद
मंदसौर निप्र। नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के डेढ़ महिने बाद  तक भी कांग्रेस इस पद पर कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति नही कर पाई है । कांग्रेस के 13 पार्षद पिछले सप्ताह भी भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री से मिले थे उन्हें आश्वासन भी मिला जिसके बाद माना जा रहा था कि हनीफ शेख का अध्यक्ष बनना लगभग तय है लेकिन अब तक आदेश नही मिले जिसके बाद गुरूवार को एक बार फिर से मंदसौर से लेकर भोपाल तक अध्यक्ष की कवायद शुरू हुई है ।
नगरपालिका के पार्षद मंदसौर दौरे पर आएें प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा से जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह गौतम , पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल, रफत पयामी सहित अन्य कांग्रेस पार्षद मिले और हनीफ शेख को अध्यक्ष बनाने की वकालत की लेकिन नतीजा कुछ नही निकला। प्रभारी मंत्री ने सभी को चाय पर आमंत्रित कर इस चर्चा को टाल दिया और कहा कि अभी जो काम करने आया हूं वहींकरने दें। चर्चा है कि इसके बाद कांग्रेस के पार्षदों का एक खेमा भोपाल के लिए भी रवाना हुआ है जो एक बार फिर मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं और अधिकारियों से चर्चा करेगा ।
बजट और पेयजल का प्रबंध बनेगा चुनौती
डेढ़ महिने बाद तक नगरपालिका अध्यक्ष का पद खाली है ऐसे में बजट और पेयजल का प्रबंध बड़ी चुनौती के रूप में सामने दिख रहा है । मार्च महिना शुरू हो गया है ऐसे में बजट भी आना है ताकि पूरे वर्ष भर नगरपालिका के कर्मचारियों से लेकर शहर का विकास का ताना-बाना बुना जा सके लेकिन पूरा फरवरी खत्म होने के बाद भी बजट कैसे पेश होगा इसको लेकर कोई तैयारी नही दिख रही है यही हाल पेयजल का भी दिख रहा है । शहर को पेयजल उपलब्ध कराने वाले रामघाट में 7 फिट और कालाभाटा बांध में 15 फिट पानी बचा है ऐसे में इस संग्रहित पानी का प्रबंधन ठीक तरह से नही हो पाया तो शहर में पेयजल संकट की स्थिति बन सकती है हालाकि नपा के अधिकारियों का दावा है कि जो पानी है उससे जून तक शहर को पानी दिया जा सकता है ।

Chania