Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

मन्दसौर । सोमवार को नगर मे महाशिवरात्रि पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया इस दौरान नगर मे कई धार्मिक आयोजन हुए । भगवान पशुपतिनाथ सहित प्रत्येक शिवालय में सुबह से लेकर रात तक भक्तों की कतार लगी रहीं। रात में चार प्रहर के चार विशेष अभिषेक ओर महाआरती व भजन किर्तन के आयोजन हुए।
नगर मे महाशिवरात्री पर्व  हर्षोल्लास  व धुमधाम से मनाया गया इस दौरान पशुपतिनाथ महादेव मन्दिर सहित सभी शिवालयों में सुबह ब्रह्म मुर्हूत में पहली आरती हुई इसी के साथ श्रृध्दालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। सुबह से शुरू हुई भक्तों की कतारे देर रात तक चली रहीं । भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में महिला और पुरूष श्रृध्दालुओं की लंबी-लंबी कतार लगी रहीं  । सभी शिव मंदिरों में विशेष आयोजन हुए इसके साथ ही हर-हर महादेव गुंजायमान रहा ।इस दौरान नगर के प्रमुख मन्दिर भुरिया महादेव मन्दिर , जागेश्वर मन्दिर , अमलेश्वर  महादेव मन्दिर , विश्वपति शिवालय, चिंताहरण महादेव, धोलागढ महादेव मन्दिर , जलेश्वर महादेव मन्दिर पर प्रमुख आयोजन हुए ।
ये हुए प्रमुख कार्यक्रम- भुरिया महादेव मन्दिर पर महाआरती का आयोजन हुआ इसके बाद  ठण्डाई का वितरण किया गया, वटेश्वर महादेव मन्दिर पर  प्रसादी का वितरण , चिंताहरण महादेव मन्दिर पर सुबह से भजन कीर्तन का दौर चला तथा शाम को महाआरती हुई तथा  लड्डूओं का प्रसाद वितरित किया गया  ।गणपति चौक में रिध्दी- सिध्दी उत्सव समिति द्वारा  पॉच क्विंटल ठण्डाई तथा एक क्विंटल चने  का प्रसाद भक्तों में वितरित किया गया।  जागेश्वर महादेव मंदिर मे  महादेव का महाभिषेक किया गया।मंशापूर्ण महादेव मंदिर विशेष श्रृंगार कर महाआरती के  बाद प्रसाद वितरण हुआ।
धर्मराजेश्वर में लगा मेला, हजारों ने किये दर्शन
शामगढ़ निप्र । चंदवासा के  समीप धर्मराजेश्वर में तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पूरे दिन में हजारों श्रृध्दालुओं ने दर्शन किये। पूरी रात श्रृध्दालुओं की भीड़ यहा उमड़ी। मान्यता है कि शिवरात्री पर धर्मराजेश्वर में जो रात्री विश्राम करता है उसे एक भव ( यौनी) से मुक्ति मिलती है।  बड़ी संख्या में जनता के पहुंचने के कारण पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये  ।  
जलेश्वर महादेव का हुआ विशेष श्रृंगार
महाशिवरात्रि का पर्व नगर में हर्षोल्लास व उमंग के साथ मनाया गया । नगर के शिवालयों में भक्तों की अपार भीड़ उमड़ी  वही नगर के जनकुपूरा गणपति चौक स्थित अतिप्राचीन बावड़ी में विराजित श्री जलेश्वर महादेव मंदिर में शिवरात्रि का पर्व भक्तिपूर्ण वातावरण में मनाया गया । सुबह से ही मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ था । भगवान जलेश्वर का सुबह से ही अभिषेक पूजन शुरु हुआ जो दिन भर चलता रहा
शाम को 8.30 बजे भगवान जलेश्वर का विशेष श्रंगार कर ढोल की थाप पर महाआरती का आयोजन किया गया । तत्पश्चात   भगवान को 1क्विंटल लड्डूओं का भोग  लगाकर इसे प्रसाद के रुप में भक्तों में वितरीत की गई जिसका नगर के अलग-अलग क्षेत्रां से आये भक्तजनों ने लाभ लिया ।   उल्लेखनीय है कि  भगवान जलेश्वर महादेव जिस बावडी में विराजित है वह अतिप्राचीन होकर  चाहे कितनी भी भीषण गर्मी पड़ी परंतु इस बावड़ी का पानी कभी नही सुखाया और कई वर्षो से यह बावड़ी  क्षेत्र के नागरिकों की प्यास बुझा रही है ।  
भगवान शिव की निकली विशाल शोभायात्रा
प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विष्व विधालय सेवाकेन्द्र आत्म कल्याण भवन पर महाषिवरात्रि का पावन पर्व उमंग उत्साह के साथ अनूठे रूप से बनाया गया। प्रात: 9 बजे आत्म कल्याण भवन से शौभायात्रा का शुभारंभ योगगुरू सुरेन्द्र जैन ने बाबा का झण्डा दिखाकर प्रारम्भ किया । शौभायात्रा का स्वागत नगर में जगह जगह हुआ ।  शौभायात्रा के नगर भ्रमण के पष्चात उसकी अगवानी पूर्व अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक मदनलाल राठोर, जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल, शिक्षाविद रमेंशचन्द्र चन्द्रे, जिला काग्रेसं अध्यक्ष प्रकाश रातडिया ने की।  शोभायात्रा के समापन के पश्चात् सेवाकेन्द्र प्रात: 11.00 बजे षिव ध्वज फहराया गया तथा आत्मकल्याण भवन के परिसर में स्थापित भारतवर्ष के विष्व प्रसिध्द द्वादश ज्योर्तिलिंगों की आरती की गई इस अवसर पर सेवाकेन्द्र तथा उपसेवाकेन्द्रों से पधारे लगभग 1000 हजार भाई-बहन उपस्थित थे ।  
गोपेश्वर महादेव मंदिर में हुआ अभिषेक
महाशिवरात्री पर्व पर श्री गोपालकृष्ण गौशाला प्रांगण में स्थित अतिप्राचीन और चमत्कारीक श्री गोपेश्वर महादेव मंदिर में गौशाला अध्यक्ष अनिल संचेती, प्रधानमंत्री जगदीश चौधरी एवं कार्यकारिणी सदस्यों द्वारा सपत्निक एवं शिवभक्तों के द्वारा भगवान भूतभावन का वैदिक रीति से अभिषेक एवं पूजन अर्चन किया गया।  अभिषेक के अवसर पर गौशाला कोषाध्यक्ष राजेन्द्र पामेचा, श्रीमती अर्चना पामेचा, सहमंत्री ओमप्रकाश मिततल , सदस्यगण  एवं शिवभक्तगण उपस्थित थे।  
श्री प्रेमप्रकाश आश्रम ऊँ नम: शिवाय से गुंज उठा
भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव की पावन धार्मिक नगरी मंदसौर में सिन्धी हिन्दू सनातन धर्म की प्रमुख धर्मपीठ टेऊँरामजी महाराज के श्री प्रेमप्रकाश आश्रम में प्रात: 5 बजे भगवान श्री भोलेनाथ पशुपतिनाथ महादेव की कास्य की प्रतिमा का पंचामृत से अभिषेक कर सुन्दर एवं आकर्षक दरबार सजाया गया।   शिवभक्त श्रध्दालुओं ने सपरिवार दरबार में आकर मत्था ठेका व भगवान श्री पशुपतिनाथ पर जल चढ़ाया।  ऊँ नम: शिवाय के सकिर्तन से पुरा आश्रम गुंज उठा और सत्संग प्रेमी व र्सम्पूण वातावरण शिवमय हो गया। इस पावन व खुशनुमा धार्मिक वातावरण में संत श्री लोकेश ने अपने मुखारविन्द से अपनी अमृतमयी  प्रवचन दिये ।   
दिनभर उमड़ी आस्था- डिगांव प्रतिनिधी के अनुसार गांव के प्राचीन नर्मदेश्वर महादेव तथा  महाकाल मंदिर पर सुबह से भक्तों की भीड़ लगी रही। विशेष पूजन-अर्चन अभिषेक के साथ ही महाआरती का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण जन सम्मिलित हुए। शिवरात्री पर्व को लेकर मंदिर को आकर्षक विद्युत सज्जा के साथ सजाया गया था। पूरे दिन शिवालयों में भोले बाबा की भक्ति के जयकारे गूंजते रहे।
सीतामऊ प्रतिनिधी के अनुसार  नगर में महाशिवरात्रि का पर्व धार्मिक उल्लास एवं श्रध्दा पूर्वक मनाया गया। नगर  के तमाम शिवालयो में पूजन,अभिषेक तथा आराधना की धूम रही। श्रध्दालुओं जन व्रत उपवास रखकर शिव आराधना में लीन रहे। इस महापर्व पर बिल्व पत्र ,पुष्प,भांग की पुछ परख रही। मोसम के बदले मिजाज भी शिव भक्तो के उत्साह को क्षीण नहीं कर पाए। शिवालयो में दिनभर ऊॅ नम: शिवाय गुंजायमान रहा जहां आकृर्षक झांकीया सजाई गई। रुद्राभिषेक तथा भजन किर्तन का दौर जारी रहा। इस अवसर पर विधुत डेकोरेशन भी किया गया। नगर के अलावा क्षैत्र के प्रसिध्द शिवालय कोटेश्वर महादेव, गंगेश्वरमहादेव, निलकंठेश्वर, श्रिपावला आदि स्थलो पर भी शिवभक्तो का तांता लगा रहा जहां धार्मिक मेले के आयोजन का नजारा देखने को मिला। कई शिवभक्त नीजी वाहन के संसाधन जुटाकर इन स्थलो पर पहुंचे जहां चार व दो पहिया वाहनो का जमघट लगा रहा।  

Chania