Monday, May 17th, 2021 Login Here
कोरोना के गंभीर रोगियों का उपचार सर्वसुविधायुक्त बड़े अस्पतालों में होना जरूरी पुलिस और डाक्टर की पकड़ में कोरोना से सुरक्षित आम आदमी लेकिन लापरवाह लोग बन रहे मुश्किल मंदसौर के मनोज ने कर दिया 200 रूपऐ में आॅक्सी फ्लो मीटर का निर्माण वायरल विडियों ने मंदसौर की दादी को बना दिया स्टाॅर मंदसौर जिला चिकित्सालय में अक्षय तृतीया से सीटी स्कैन मशीन से जांच होना हुई प्रारंभ वित्त मंत्री श्री देवड़ा के निर्देश पर गृह मंत्रालय ने मल्हारगढ़ ब्लॉक कोविड-19 आपदा प्रबंधक मैनेजमेंट कमेटी का गठन कलेक्टर द्वारा किया गया *शामगढ़ में 85 वर्ष के बूढे व्यक्ति का घर से मृत अवस्था मे मिला शव* खुशियों की दास्तां /मल्हारगढ़ कोविड केयर सेंटर से आज 3 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर गए प्रशासन ने मीटिंग बुलाकर ईद घर पर ही मनाने हेतु समझाइश दी । अपने अपने मोहल्ले मैं सख्ती से कर्फ्यू का पालन करवाना और दवाई वितरण करवाना हम सबकी जवाबदेही है: श्री पँवार *जिले में रक्त स्त्रोतम संस्थान द्वारा कराया गया पहला प्लाज्मा डोनेशन जनसारंगी --प्रसंगवश./ सर्वसमावेशी समाज के संस्थापक भगवान परशुराम. दो लाख खर्च होने के बाद भी नहीं बनी खाद, पिट बन गऐ डस्टबिन हॉटस्पॉट में बेखौफ चल रहीं सब्जी मंडी, लोगों की जमा हो रहीं भीड़ महामारी से निपटने आर्थिक सहयोग में आगे आ रहे नागरिक

दो पक्ष हुए आमने-सामने, उपद्रव मचाने वालों के खिलाफ हुआ प्रकरण दर्ज
मंदसौर निप्र। बुधवार रात एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना हुई, मामलें ने गुरूवार को तुल पकड़ा और एक पक्ष के लोग आरोपी पक्ष के लोगों पर आक्रोशित होकर मारपीट करने पहुंचे, इधर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए, नाबालिग पक्ष के लोगों ने घरो के बाहर खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचाया जिसमें चार से पांच चार पहिया वाहन भी बताए जा रहे है । घटनाक्रम की जानकारी लगते ही कोतवाली टीआई दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन आक्रोशित भीड़ पुलिस के मौके पर पहुंचने के बावजुद भी तोड़फोड़ करने से रूकने का नाम नही ले रही थी तभी बताया जाता है कि कोतवाली टीआई ने लोगों को रूकने का बोला और जब लोग नही माने तो टीआई ने एक हवाई फायर भी किया । लगभग 12 बजे के आसपास हुए इस घटनाक्रम को देखते हुए टीआई ने अतिरिक्त बल भी मौके पर बुलवाया। जानकारी लगते ही कलेक्टर धनराजु एस एवं एसपी विवेक अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे तथा लोगों को समझाईश दी । लगभग तीन घंटे से अधिक चले इस घटनाक्रम के चलते शहर में अफवाहों का दौर भी गरम हो गया, काफी लोगों ने बाजार में अपनी दुकानें तक बंद कर दी, तथा कई लोगों ने सामान दुकानों के अंदर रख लिया । उल्लेखनीय है कि मदारपुरा निवासी कालु पिता मांगीलाल उम्र 60 वर्ष ने क्षेत्र में ही रहने वाली एक आठ वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया, बुधवार रात इस मामलें की जानकारी नाबालिग बच्ची ने परिजनों को दी, जिसके बाद परिजन पीड़ित बच्ची के साथ कोतवाली पहुंचे, पुलिस ने मामलें की जानकारी लेने के बाद बच्ची का मेडिकल करवाया। इस मामलें की जानकारी गुरूवार को बच्ची के पक्ष तथा समाजजनों को लगी और वह आक्रोशित हो गए । लगभग 20 से 25 युवक लठ्ठ तथा अन्य हथियार लेकर आरोपी पक्ष के घर जा पहुंचे, इधर आरोपी तो नही मिला लेकिन आक्रोशित भीड़ को देख आरोपी पक्ष के लोग एवं समाजजन भी एकत्र हो गए और देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए ।
पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज
पुलिस ने पीड़ित बच्ची की शिकायत पर आरोपी कालु पिता मांगीलाल के खिलाफ धारा 376, पास्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है ।
बलवे की धाराओं में भी हुआ प्रकरण दर्ज
पीड़ित पक्ष के लोगों के द्वारा हथियारो के साथ पहुंच मारपीट की गई, यहीं नही वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया । पुलिस ने रवि पिता फकीरचंद डागर निवासी मदारपुरा की शिकायत पर अली खान , टीण्डा, सादाब, यादिल, जाफर, रईस, आबिद सहित लगभग 22 आरोपियों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज की है, पुलिस ने सभी 22 आरोपियों के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 452, 147, 149 तथा एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है ।
विधायक सिसोदिया ने की शांति की अपील
बिती रात मंदसौर में  बिटियां के साथ निदंनीय घटना हुई है घृणित कार्य को अंजाम देने वाले अपराधी को पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार भी कर लिया है अपराधी चाहे किसी भी वर्ग या जाति का हो अपराधी अपराधी होता है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए । कानून अपना काम कर रहा है । कठिन परिस्थितियों में जनता संयम का परिचय दे और शांति बनाए रखें । यह बात विधायक यशपालसिंह सिसौदिया ने प्रेस वक्तव्य के माध्यम से कहते हुए बताया कि घटना को लेकर कलेक्टर धनराजु एस एवं पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल से विस्तार के साथ चर्चा हुई है पुलिस ने घटना के तत्काल बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया है उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले इसके लिए पुलिस पुरी मुस्तैदी के साथ कार्यवाही करेगी । यह आश्वासन पुलिस अधीक्षक ने दिया है । कानून अपना काम कर रहा है लेकिन जनता भी संयम रखे और पुरी तरह से शांति बनाए रखें।

इनका कहना
मदारपुरा में विवाद की स्थिति निर्मित्त हुई थी। फोर्स ने तत्काल मौके पर पहुंचकर विवाद को बढ़ने से रोक लिया था। सुरक्षा व्यवस्था के लिए क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। मामले में पुलिस की कार्रवाई चल रही है।
-विवेक अग्रवाल, एसपी

Chania