Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

सोनू निगम, दलेर मेहंदी, शंकर महादेवन एवं रजत शर्मा सहित एक करोड़ से ज्यादा फैन्स बने, हजारों ने किया शेयर
मन्दसौर निप्र । मन्दसौर निवासी श्रीमती सुंगधदेवी गंधर्व वर्तमान में अपनी सुरीली आवाज की वजह से सोश्यल मीडिया पर धूम मचाये हुए हैं। उनकी आवाज के दिवाने ना सिर्फ आम आदमी बल्कि देश के ख्यात नाम गायक सोनू निगम, दलेर मेहंदी, शंकर महादेवन ने जहां सोश्यल मीडिया पर तारीफ की वहीं वरिष्ठ एवं राष्ट­ीय पत्रकार रजत शर्मा ने भी उनकी आवाज की प्रशंसा की।
सुगंधदेवी गंधर्व के पौत्र त्रिलोक व उमेश गंधर्व ने श्रीमती गंधर्व द्वारा गाया गया एक गीत फेसबुक पर दिनांक 5 अप्रैल 2019 को वायरल किया। करीब 60 वर्षीय सुगंधदेवी का गीत जैसे ही फेसबुक पर भेजा गया तो कुछ ही समय में उनके करोड़ों फैन्स बन गये तथा सभी ने उनकी मुक्त कंठ से तारीफ की। इसे लगभग 1 करोड़ से ज्यादा लोगों लाईक किया तथा हजारों लोगों ने उसे शेयर किया।
प्रसिध्द गायक सोनू निगम ने जब सुना तो उन्होनें अपने पी.ए. के माध्यम से उमेश गंधर्व को फोन लगाकर माता श्रीमती सुगंधदेवी से मिलने की इच्छा जाहिर की।  वहीं दिलेर मेहंदी ने भी कॉल करके 19 अप्रैल को मिलने के लिये बुलाया। साथ ही उन्होनें माताजी सुंगधदेवी के चरण स्पर्श करने की बात भी कही।
पत्रकार रजत शर्मा ने भी फोटो पर कमेंट कर कहा कि बिना स्टूडियों और बिना किसी इंस्ट­ूमेंट की सहायता से इस तरह की मधुर आवाज उन्होनें पहले कभी नहीं सुनी।  शंकर महादेवन ने भी इस विडियों को सुनकर अपनी फेसबुक पर अपनी वॉल पर शेयर किया और श्रीमती सुंगधदेवी गंधर्व के बारे में जानने की जिज्ञासा जाहिर की। गृहणी के रूप में अपना जीवन जी रही सुगंधदेवी के पति स्व. भगवतीलाल गंधर्व प्रसिध्द तबला वादक रहे। साथ ही गंधर्व परिवार भी शास्त्रीय संगीत से जुड़ा हुआ है तथा क्षेत्र में इसको लेकर प्रसिध्द भी है।  मंदसौर को सुगंधदेवी ने राष्ट­ीय स्तर पर अपनी गायकी की वजह से गौरवान्वित किया है। जिसके लिये मंदसौरवासियों में हर्ष की लहर है।  उक्त जानकारी नरेन्द्र गंधर्व (कालू) ने दी।


Chania