Friday, May 7th, 2021 Login Here
रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर रतलाम के एडवोकेट सुरेश डागर की मृत्यु का मामला गरमाया इंदौर के एडवोकेट ने हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना पर जबलपुर उच्च न्यायालय में की याचिका दायर बेटा चाहता था ऐश का जीवन जीने के लिए जमीन बेचना, माॅ ने मना किया तो कर दी हत्या कोविड की मार ने तोड़ी आम लोगों की कमर, बिगाडा मध्यवर्गीय परिवार का बजट योग बना रहा निरोग, कोरोना से जीती जंग आपदा में गायब धरती के भगवान! एक दर्जन डाक्टरों को नोटिस अग्रवाल समाज द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय जाप एवं नवचंडी अनुष्ठान हुआ आरंभ अग्रवाल समाज सोमवार से सवा लाख महामृत्युंजय जप एवं नवचंडी अनुष्ठान का आयोजन करेगा लापरवाहीं- कोरोना लेकर बाजार में घूम रहे संक्रमित, चार महिने में नहीं बन पाया सवा दो सौ मीटर का नाला दूकान का शटर बंद लेकिन अंदर मिले ग्राहक हर दिन आॅक्सीजन आने का दावा लेकिन खत्म नहीं हो रहीं मारा-मारी *रजिस्ट्री की गाइड लाइन 30 जून तक यथावत* MP में 1 मई से शुरू नहीं होगा वैक्सीनेशन पार्ट-3:2.5 लाख डोज की पहली खेप 3 मई तक मिली तो 18+ लोगों को 5 मई से लगेगा टीका, 19 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन सोमली नदी को पार कर मंदसौर की तरफ आगे बढा चंबल का पानी

मंदसौर निप्र। आज लोकसभा निर्वाचन के लिए मतदान के बाद मतगणना होगी और ईवीएम का पीटारा खुलेगा, ईवीएम के पिटारे से देश को एक नई सरकार मिलेगी, देश की नजरें खासकर इस चुनाव पर बनी हुई है जिसमें लोग यह जानना चाहेंगे कि एक बार फिर मोदी मैजिक चला है या फिर कांग्रेस के द्वारा जनता के सामने रखी गई 72 हजार रू. की योजना के दम पर किस पार्टी पर लोगों ने विश्वास जताया है यह स्थिति आज देर शाम तक  साफ हो जाएगी । उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद 7 चरणों में देश भर में चुनाव सम्पन्न हो चुके है, अंतिम चरण 19 मई को सम्पन्न हुआ जिसमें प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों के लिए भी मतदान हुआ था । आज पुरे देश में एक साथ मतों की गणना की जाएगी, ऐसे में प्रशासन सुरक्षा को लेकर खासा चाकचौबंद बना हुआ है, जहां एक और कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना होगी वहीं देश ही नही पुरी दुनिया की नजरें नतीजों पर बनी रहेगी, इधर चुनाव में जीत के लिए दोनों ही प्रमुख पार्टीयों के कद्दावर नेताओं तथा स्टार प्रचारकों ने जी-तोड़ मेहनत की है और मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास भी किया है, अब देखना यह है कि मतदाता किस पार्टी और नेता को जनादेश देता है और किस पार्टी को हार का मुंह दिखाता है । इधर एग्जिट पोल आने के बाद जहां एक और भाजपा तथा एनडीए को स्पष्ट बहुमत दिखाया जा रहा है ऐसे में विपक्ष पुरी तरह से बौखलाया हुआ है, विपक्ष की लगभग 21 पार्टीयों ने चुनाव आयोग से भी मुलाकात कर वीवीपेट से गिनती की मांग की थी जिसे मंथन करने के बाद चुनाव आयोग ने नकार दिया है ऐसे में विपक्ष की बौखलाहट और ज्यादा बढ़ गई है ।
इनके भाग्य का होगा फैसला
लोकसभा निर्वाचन की मतगणना आज 23 मई को शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर में संपन्न होगी। उल्लेखनीय है कि मंदसौर संसदीय क्षेत्र में कुल 13 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं। इन अभ्यासर्थियों में सुधीर गुप्ता (भाजपा), मीनाक्षी नटराजन (कांग्रेस), प्रभुलाल (बहुजन समाज पार्टी), शिवलाल गुर्जर (शिवसेना), इस्माईल मेव (बहुजन महा पार्टी),  बापूसिंह (हिन्दुस्तान निर्माण दल), मीनाक्षी चौहान (नेशनल व्यू्मेन पार्टी), रंगलाल धनगर (निर्दलीय), प्रहलादसिंह (निर्दलीय), फूलचन्द् पाटीदार (निर्दलीय), नन्दयलाल मीणा (निर्दलीय), सईद एहमद (निर्दलीय) एवं विजयरण (निर्दलीय) शामिल है, हालाकि सीधी टक्कर कांग्रेस तथा बीजेपी के उम्मीदवारों के बीच होगी ।
मतगणना की सभी तैयारियाँ पूर्ण
मतगणना शासकीय राजीव गांधी स्नातकोतर महाविद्यालय मंदसौर में प्रात: 8 बजे से प्रारंभ होगी। मतगणना के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है। जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस ने मतगणना स्थल पर 1.1 कक्ष में जाकर मतगणना तैयारियों की समीक्षा की तथा उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिये। इस दौरान मतगणना में लगें अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक संक्षिप्त प्रशिक्षण भी दिया गया।  
सहयोग की अपील
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस द्वारा मतगणना से जुडे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों, राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों, मतगणना अभिकर्ता तथा आम जनता से सहयोग की अपील की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस ने बताया कि मतगणना स्थल पर कोई भी मोबाइल फोन नहीं लायेंगे जिन मीडिया कर्मियों को मोबाइल की स्वीकृति दी गई है वे मीडिया रूम के अलावा कहीं भी मोबाइल फोन का उपयोग न करें। मतगणना स्थल पर अधिकारी एवं कर्मचारियों का भी मोबाइल फोन लाना प्रतिबंधित है। जिन अधिकारियों को मोबाइल की अनुमति दी गई है वे भी अति आवश्यक होने पर ही मोबाइल फोन का उपयोग करेंगे।
आज रहेगा शुष्क दिवस
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी धनराजू एस ने मतगणना दिनांक 23 मई को आज गुरूवार को शुष्क दिवस घोषित किया है। इस अवधि में जिले में संचालित समस्त देशी एवं विदेशी मदिरा दुकानों से मदिरा का विक्रय पूर्णत: प्रतिबंधित रखने के साथ ही होटल, रेस्टोरेन्ट, कल्ब और मदिरा बेचने, परौसने वाले अन्य प्रतिष्ठानों द्वारा किसी भी व्यक्ति को मदिरा बेचने, परौसने की अनुमति नही होगी। उत्पादन ईकाईयो में निर्यात एवं परिवहन पूर्ण रूप से बन्द रहेगा।

Chania