Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

कानून एवं शांति व्यवस्था के संबंध में महिला एवं बाल विकास विभाग की बैठक संपन्न
मंदसौर निप्र। कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देशन में एसडीएम सुश्री अंकिता प्रजापति द्वारा महिला एवं बाल विकास विभाग के सभी परियोजना अधिकारी एवं पर्यवेक्षकों की कानुन एवं शांति व्यवस्था के संबंध में सुशासन भवन के सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गयी।
उन्होंने कहा कि सभी परियोजना अधिकारी एवं पर्यवेक्षक अपने अपने सेक्ट­र में बैठक आयोजित करें। शांति एवं सद्भाव स्थापित करने के लिए जिस स्तर का भी प्रयास हो करें। प्रयास में किसी प्रकार की कमी नहीं रखे। कमी ही कमजोरी का कारण बनती है। आगामी दिनों के लिये विशेष रूप से सजग रहे। इसके साथ ही पुलिस व प्रशासन का सहयोग ले। जिले के सभी आम नागरिकों से आह्वान व आग्रह किया है कि जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखें। शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए सभी आपस में सहयोग एवं आपसी भाईचारे से रहे। किसी भी प्रकार की अफवाहों एवं गलत जानकारी पर ध्यान न देवे। किसी प्रकार की गलत जानकारी एवं किसी के द्वारा भ्रामक अफवाह फैलाई जा रही हो तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस कंट­ोल रूम में प्रदान करें। बेठक के दौरान कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देश से बताया गया की संपूर्ण जिले में सोशल मीडिया के सम्बंध में धारा 144 लगी हुई है। सभी धार्मिक त्योहारों, विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक जुलूसों के दौरान असामाजिक तत्वों के द्वारा कारित कृत एवं सोशल मीडिया साइट्स, व्हाट्सएप पर आपत्तिाजनक सामग्री भेजने, शेयर करने पर दंड संहिता प्रक्रिया 1973 की धारा 144 (2) के तहत सख्त कार्यवाही की जाएगी। फेसबुक, टि्वटर, यूटयूब, इंस्टाग्राम एवं अन्य समस्त प्रकार की सोशल मीडिया साइट्स पर आपत्तिजनक सामग्री को भेजने, उसको लाइक करने, शेयर करने, उस पर कमेंट लिखने, आमजन की भावना को आहत पहुंचाने की कोशिश करने पर धारा 144 के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।






Chania