Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

मन्दसौर । जिले में 9691 आने वाले यात्रियों की स्‍क्रीनिंग की गई है जिनमें से कुल 8561 यात्रियों को होम एवं कोरेन्‍टाईन सेन्‍टर में 14 दिनों के लिये कोरेन्‍टाईन किया गया है, जिसमें से होम कोरेन्‍टाईन 4381 एवं कोरेन्‍टाईन सेन्‍टर 31 व्‍यक्तियों को कोरेन्‍टाईन किया गया। जिसमें से 4449 यात्रियों का कोरेन्‍टाईन पूर्ण हो चुका है। 180 व्‍यक्तियों के सेम्‍पल लिये गये है, जिसमें से 49 की रिपोर्ट प्राप्‍त हो चुकी है, जिसमें 1 पोजिटीव एवं 48 नेगिटिव पाये गये है। 131 सेम्‍पल की रिपोर्ट प्राप्‍त होना शेष है।
कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम, बचाव एवं उपचार हेतु द्वितीय चरण में माईक्रोप्‍लान के अनुसार राजस्‍थान की सीमा एवं अन्‍य जिलों से लगे हुए ग्रामों में बाहर से आने वाले व्‍यक्तियों को कोरोना वायरस के बचाव हेतु सर्वेक्षण एवं सर्दी खांसी के पाये गये मरीजों की जॉच की गई । चिकित्‍सकीय दल 9 बनाये गये । ब्‍लाक मल्‍हारगढ में 2 दल, ब्‍लाक सीतामउ में 5, ब्‍लाक संधारा में 2 इनके द्वारा 18 ग्रामों का भ्रमण किया गया । जिसमें चिकित्‍सकीय दल एवं पेरामेडिकल, आशाकार्यकर्ता द्वारा मल्‍हारगढ में 5 , सीतामउ में 5, संधारा में 8 ग्रामों में भ्रमण किया गया है। दलों द्वारा दिनांक 12.04.2020 को जिले में 18 ग्रामों में हाथ धुलाई एवं ब्‍लीचिंग बनाने की विधि बतायी गयी, जिसमें ब्‍लाक मल्‍हारगढ में 5, सीतामउ 5, संधारा में 8 में बतायी गयी। इसके साथ-साथ लोगों में जागरूकता के उददेश्‍य के पेम्‍पलेट वितरण का कार्य किया गया, जिसका उददेश्‍य लोगों में सोशल डिस्‍टेंस, मास्‍क पहनने की विधि, सेनेटाईजर करना अनिवार्य है तथा घरो से बाहर ना निकले, इस संबंध में जानकारी दी गई। इसमें 61 व्‍यक्तियों की उपस्थित रही। भ्रमण के दौरान सामान्‍य सर्दी खांसी के 8 मरीज मिले जिनका उपचार किया गया। 16 ग्रामों में क्‍लोरिन साल्‍यूशन से स्‍प्रे का कार्य भी किया गया। मल्‍हारगढ में 3 ग्राम, सीतामउ में 5 ग्राम, संधारा में 8 ग्रामों में क्‍लोरिन सोल्‍यूशन से स्‍प्रे का कार्य किया गया।
जिला स्वास्थ्य एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया कि जिले में स्थापित कोरोनावायरस पर दिनोंदिन कोरोना से संबंधित शिकायतें प्राप्त हो रही है। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे, सातों दिन सक्रिय हैं। अगर किसी प्रकार की समस्या हो तो कोरोना कंट्रोल रूम नम्बर 07422-255596, 07422-255203, 07422-255033 व व्हाट्सएप न. 8889788304 पर संपर्क कर सकते हैं।
Chania