Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

ना सब्जी बिकी ना किराना की दुकाने खुली बाजार में छाया सन्नाटा

मंदसौर निप्र। पिछले 10 दिनों से कोरोना का कोई भी मरीज सामने नहीं आने से मंदसौर जिला कोरोना मुक्त होने की ओर बढ़ने लगा था। लेकिन बीती रात अचानक से एक नया मरीज सामने आते ही सब की चिंताएं बढ़ गई इसके साथ ही प्रशासन ने एक बार फिर पूरी सख्ती के साथ लॉक डाउन लागू करा दिया जिसके कारण रविवार की सुबह से ही बाजार पूरी तरह से विरान हो गए ना सब्जियां बिकी,ना किराने की दुकानें खुली और ना ही बाजार में किसी तरह की आवाजाही होने दी गई ।चारों तरफ पुलिस का सख्त पहरा हो गया पूरी कड़ाई से कर्फ्यू के नियमों का पालन कराया जा रहा था, जो लोग नहीं मान रहे थे उन्हें पकड़ा भी गया।
बीती रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कुछ जिलों को छोड़कर सभी जिलों में ग्रामीण क्षेत्रों  और शहर के मोहल्लों की सभी दुकानें खोलने का ऐलान किया था इसके बाद लग रहा था कि मंदसौर भी अब अपनी सामान्य रफ्तार में आ जाएगा, दुकाने धीरे-धीरे खुले लगेगी लेकिन इसके 2 घंटे बाद ही शहर के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई गुदरी क्षेत्र में 75 वर्षीय बुजुर्ग जिसकी मौत हो चुकी है वह कोरोना पोजिटिव थे। बस फिर क्या था प्रशासन ने एक बार फिर लॉक डाउन को कर्फ्यू में तब्दील करने का निर्णय लिया और रविवार को बाजार बिल्कुल भी नहीं खुलने दिए गए। इसके पहले बीते तीन-चार दिनों से किराना बाजार सुबह 6 से 10 बजे तक खुल रहा था होलसेल बाजार भी रात 9 से 1 बजे तक खुल रहा था जिसके कारण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति हो रही थी। सब्जियां भी गली, मोहल्लों में बिक रही थी। लेकिन रविवार को एक बार फिर सब कुछ बंद हो गया। हालांकि जिन लोगों को खबर नहीं थी वह व्यापारी और नागरिक बाजार में निकले व्यापारियों ने दुकानें भी खोल ली लेकिन तभी पुलिस की गाड़ियों के सायरन बजने लगे पुलिस ने एनाउंस किया कोरोना का नया मरीज मिलने से सारी छूट निरस्त कर दी गई है अगले आदेश तक बाजार नहीं खुलेंगे। इसके साथ ही पूरे शहर में पुलिस की गाड़ियां घूमने लगी, चारों तरफ पुलिस के जवान दिखने लगे, पूरी सख्ती के साथ पुलिस ने कर्फ्यू के नियमों का पालन कराया जो लोग बाजार में निकल आए थे उन्हें तत्काल घर भेजा गया ।जो दुकानें खुली थी उन्हें भी बंद कराया गया जिसके कारण आज पूरे शहर में कहीं भी कोई सामान मिल पाया केवल दूध की आपूर्ति सतत रूप से चलती रही पेट्रोल पंप, दूध, दवा जैसी इमरजेंसी सेवाओं की दुकानें ही खुली नजर आई।
Chania