Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

300 जरुरतमंद परिवारों मे पहले खाद्य सामग्री हो चुकी वितरित
जनसारंगी/मंदसौर
अग्रवाल समाज देसी पंचायत मंदसौर द्वारा विश्वव्यापी कोरोना महामारी के संकट के दौर में जरूरतमंद परिवारों को राशन की कीट उपलब्ध करवाई जा रही है अभी तक 300 से अधिक परिवारों में राशन सामग्री पहुंचाई जा चुकी है और भगवान श्री नरसिंह जी की जन्म जयंती के पुनीत अवसर पर लाकड़ाऊन के तीसरे चरण में  पुन: 200 परिवारों में खाद्य सामग्री पहुंचाने के लक्ष्य का श्री गणेश समाज के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल, संरक्षक राजमल गर्ग, संयोजक नंदकिशोर अग्रवाल महासचिव ओम अग्रवाल सर ने भगवान श्री नरसिंहजी की पूजा अर्चना करके किया। इस मंगल अवसर पर समाज के उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल, सांस्कृतिक सचिव हेमंत अग्रवाल  प्रवक्ता  गोपी अग्रवाल  व  मोनू सिंहल  भी उपस्थित थे  जिन्होंने  खाद्य सामग्री  के पैकेट  तैयार किए  और  जरूरतमंद परिवारों के बीच पहुंचा कर  इस सेवा कार्य का  विधिवत श्रीगणेश किया।
 अग्रवाल समाज देसी पंचायत के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि 22 मार्च से लगातार लाक डाऊन के चलते हुए अग्रवाल समाज देसी पंचायत मंदसौर द्वारा जरूरतमंद परिवारों के बीच पहुंचकर उन्हें खाद्य सामग्री प्रदान की जा रही है  समाज द्वारा 300 परिवारों मैं खाद्य सामग्री पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया था जो पूर्व के दो चरणों में  300 से अधिक परिवारों तक सामाजिक बंधुओं के सहयोग से खाद्य सामग्री पहुंचा कर पुरा किया जा चुका था । लेकिन लाक डाऊन फिर बड गया ओर मध्यवर्गीय परिवारो मे संकट गहराने लगा इसी बात को ध्यान मे रखते हुए लाक डाऊन के तीसरे चरण में 200 परिवारों में पुन: खाद्य सामग्री पहुंचाने का लक्ष्य का  श्री गणेश आराध्य देव भगवान श्री नरसिंह जी के प्रकाटय उत्सव से किया गया । प्रथम दिवस कल 6 मई को  31 परिवारों में राशन की किट तैयार करवा कर पहुंचाई गई है । राशन किट में 5 किलो आटा ,1 किलो दाल , 1 किलो चावल , 1 किलो शक्कर , 1 किलो नमक,  आधा लीटर तेल एवं अन्य मिर्च मसालों के साथ दो साबुन भी दिए जा रहे हैं ।
अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने बताया कि  समाज के माध्यम से कोरोना संकट मे अनेक परिवारो ने जरुरतमंदो की मदद की है चाहे उन्हे राशन किट उपलब्ध करवा कर या अपने पूर्वजो की स्मृति मे भोजन पेकेट वितरित करके भी सहयोग किया ओर अनेक अग्र बन्धुओ ने व्यक्तिगत तोर पर भी अन्य संस्थाओ को भी मदद की है । मंदसौर जिले मे आई  बाढ़ की त्रासदी में भी समाज अग्रणी भूमिका में आया था और तीन दिवस तक नरसिंहपुरा स्थित महाराजा अग्रसेन मांगलिक भवन में भोजन तैयार करवा कर वहीं पर अनेक जरूरतमंद परिवारों को एक पंगत एक संगत की तर्ज पर भोजन प्रसादी ग्रहण करवाई थी। साथ ही अलावदाखेड़ी में भोजन पैकेट, कपड़े ,कंबल इत्यादि आवश्यक सामग्रियों का वितरण भी समाज द्वारा किया गया था।
समाज के संयोजक नंदकिशोर अग्रवाल ने बताया कि अग्रवाल समाज संकट के इस समय मे जरुरतमंद हर परिवार के साथ खडा हुआ, ।जब जब भी मंदसौर शहर या जिले मे कोई त्रासदी का समय आया तो अग्रवल समाज हमेशा मदद के लिये आगे आया है ओर आज भी तत्पर है । संरक्षक राजमल गर्ग ने कहा कि मानव सेवा के प्रत्येक कार्य मे अग्रवाल समाज सदेव अग्रणी भुमिका निभाता आया है ओर आगे भी निभाएगा। समाज के महा सचिव ओम अग्रवाल सर ने बताया कि देश मे लाक डाऊन लगते ही प्रथम चरण मे नगर की कुस्ठ बस्ती सरस्वती नगर में समाज के परामर्शदाता अनिल गुप्ता के सहयोग से उनके पुत्र स्वर्गीय श्री सचिन गुप्ता की स्मृति में 200 परिवारों मे आटा वितरित किया गया था तथा करीब 150 परिवारों में समाज के दानदाताओं के सहयोग से राशन किट वितरित की जा चुकी हैं । अब सामग्री वितरण का तीसरा चरण कल से प्रारम्भ किया गया हैं । यह जानकारी समाज के प्रवक्ता गोपी अग्रवाल ने एक विझप्ति में दी है ।




Chania