Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

मंदसौर। जिले के सभी विकासखण्ड में गेहू खरीदी का कार्य किया जा रहा है। जहां बड़े खेल की शिकायतें भी सामने आ रही है। शिकायत के बाद अधिकारी द्वारा किए गए निरीक्षण के दौरान इस बात पर मुहर भी लग गई। जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ललित विश्वकर्मा द्वारा शामगढ़ तहसील के खरीदी केंद्र सिद्धि विनायक वेयर हाउस चंदवासा ओर मेलखेड़ा गरोठ रोड हतुनिया श्री विनायक वेयर हाउस मेलखेड़ा पर निरीक्षण के दौरान गेहू की बोरियो की सिलाई करने के धागे में घोटाला सामने आया है। शिकायत के बाद एसडीएम गरोठ द्वारा नोडल अधिकारी बीएल ररोतीया को मौके पर भेजा गया। नोडल अधिकारी द्वारा किसानों और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में केंद्रों पर उपयोग होने वाली सामग्री की जांच की तो पाया कि बेग सिलाई में उपयोग होने वाला धागा शासन के टेंडर अनुसार कम पाया गया। ज्ञात हो कि पूरे मंदसौर जिले के खरीदी केंद्रों पर पार्षनाथ ट्रेडर्स मंदसौर द्वारा सप्लाय दिया जा रहा है। शासन द्वारा टेंडर में उक्त धागे की लंबाई 2000 मीटर व वजन प्रति गट्टा 210 ग्राम होना आवश्यक बताया गया। जबकि यहा नोडल अधिकारी ररोतिया व सभी किसानों के समक्ष वजन किया गया तो 140, 150,160 ग्राम जिसकी लम्बाई 1500 मीटर ही पाई गई। जिसका की मौका पंचनामा बनाकर जिला अधिकारी पी एन यादव एम डी साहब को आगे कार्यवाही हेतु प्रेषित किया। पूरे जिले में एक ही सप्लायर द्वारा धागा सप्लाय करते हुए शासन की आंखों में धूल झोकते हुए लाखो रु. की राशि का चूना लगाया जा रहा है।
*जिले भर में 130 केंद्रों पर है इसी तरह घोटाला :-* जनप्रतिनिधियों ओर किसानों की जाग्रुपता के चलते शामगढ़ क्षेत्र से सामग्री खरीदी में घोटाला निकलकर सामने आया है।पूरे जिले भर में गेहू सहित सभी फसल की खरीदी में सामग्री सम्प्लॉय का टेंडर पाश्वनाथ टेंडर्स का टेंडर हुआ है अगर सभी केंद्रों का आकलन लगाया जाए तो लाखों रुपये का चूना ठेकेदार द्वारा शासन को लगाया जा रहा है।
शिकायतकर्ता के अनुसार ठेकेदार के ऊपर अपराधिक प्रकरण दर्ज कर करना चाहिए। किसानों की शिकायत पर में मोके पर पहुचा था। गड़बड़ी दिखी तो मैने एसडीएम को शिकायत की। उनके द्वारा मोके पर नोडल अधिकारी भेजा गया उनके सामने सामग्री में घोटाला सिद्ध हुआ है मेने इसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को भी की है। सम्बंधित ठेकेदार के ऊपर अपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए तथा ठेकेदार को हमेशा के लिए ब्लेकलिस्टेण्ड करना चाहिए।
Chania