Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

 प्रशासन के आदेश से ही हुआ असमंजस, विधायक श्री सिसोदिया के सुझाव पर अब गाइडलाइन अनुसार सुबह 8से दोपहर 2बजे तक दुकाने खोले जाने पर हो रहा विचार

मंदसौर बुधवार को हुई संकट प्रबंधन की बैठक में लिए गए निर्णय और उसके बाद अचानक से प्रशासन द्वारा अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट हस्ताक्षर से जारी किए गए बाजार खुलने के आदेशों से बाजार में असमंजस की स्थिति बनी हुई है ।लेकिन इसे प्रशासन ने स्पष्ट किया है केवल ग्रीन झोन में ही दुकानें खुली रहेगी। मंदसौर नगर पालिका क्षेत्र रेड झोन में होने के कारण दुकाने पूर्व के समय यानी सुबह 7 से 12 बजे तक और रोस्टर अनुसार शाम 4 से 7 बजे तक ही खुलेगी नए समय को लेकर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने  सुझाव दिया है कि सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक बाजार खुला रखा जाए जिसमें गाइडलाइन अनुसार ही दुकान खुले शेष दुकानें पूरी तरह बंद रहे तथा शाम को केवल दूध, पानी और मेडिकल स्टोर खोलें  इस पर प्रशासन विचार कर रहा है और आज शाम तक कोई नया निर्णय लिए जाने की संभावना है।
जानकारी के अनुसार संकट प्रबंधन की बैठक में रेड झोंन और ग्रीन झोंन में बाजार खुलने की रणनीति पर विचार हुआ था जिसमें स्पष्ट निर्णय लिया गया था कि मंदसौर नगर पालिका क्षेत्र रेड झोंन में होने के कारण ज्यादा छूट नहीं मिलेगी केवल ग्रीन झोंन में छूट दी जाएगी। उस पर भी निर्णय 25 मई को होगा लेकिन इसके तत्काल बाद एडीएम के हस्ताक्षर से एक आदेश जारी हो गया जिसने बाजार पूरे दिन खोले जाने का निर्णय था इसको लेकर असमंजस की स्थिति बन गई ।कलेक्टर ने स्पष्ट किया है अभी कोई छूट नहीं बढ़ाई गई है आज बाजार पूर्व की भांति 12 बजे ही बंद होंगे तथा शाम को 4 से 7 के बीच रोस्टर अनुसार बाजार खुलेगा। नए समय पर विचार किया जा रहा है। ग्रीन झोंन में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन आदेश के अनुसार बाज़ार खुलेंगे। ईस दौरान सोश्यल डिस्टेन्स का पालन कर मास्क लगाकर सावधानी रखे। 
विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक बाजार खोलने पर विचार किया जा रहा हे। व्यापारी की सहमती भी इसमें मिली है इस नए समय   से ग्राहक और व्यापारी एक ही समय बाजार में आएंगे और वापस चले जाएंगे 7 बजे से कर्फ्यू लागू है इसलिए 2 बजे बाद ही लोग अपने घरों में चले जाएंगे ।इसके अलावा मंदसौर रेड जोन में होने के कारण नए समय चक्र में भी अभी होटल रेस्टोरेंट, रेडीमेड गारमेंट्स, होजरी,कपड़े की दुकान, चाय नाश्ता, जूस सेंटर, पानी पतासे के ठेले, कॉस्मेटिक सौंदर्य प्रसाधन, चूड़ियां, जनरल स्टोर, जूता चप्पल, पान की दुकान, ब्यूटी पार्लर, सैलून, हेयर कटिंग, टेलरिंग दुकान आदि पूरी तरह से बंद रहेगी यह सभी दुकाने ग्रीन जोन में भी अभी नहीं खुलेगी । शाम के समय केवल पानी दूध और मेडिकल वितरण की व्यवस्था चालू रहेगी।
Chania