Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

79 मरीजों में से 38 हुवे स्वस्थ, अब मात्र 36 मरीज है पॉजिटिव
मंदसौर निप्र।कोरोना का विस्फोट मन्दसौर में हुआ 79 लोग पॉजिटिव अब तक आये हैं लेकिन मरीज ठीक भी उतनी ही तेहि से हो रहे हैं। बुधवार को 8 ओर लोग कोरोना से जंग जीतकर अपने घर पहुँच गए। इसके अलावा 6 नए पॉजीटिव रिपोर्ट भी आई है सभी पॉजीटिव गुदरी क्षेत्र के ही है जो पहले से ही कटेन्मेंट एरिया है।
 कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान कोरोना बीमारी से लड़कर कोविड केयर सेन्टर पर रहने के बाद प्रशासन ने सिद्ध विनायक अस्पताल से 8 ओर व्यक्तियों को बधाई एवं शुभकामना और फूल भेंट कर उनके घरों के लिये रवाना किया। 8 व्यक्तियों ने कोरोना महामारी से पाई विजय और खुशी-खुशी पहुंचे अपने घर। रवाना होने के पूर्व 8 व्यक्तियों ने कहा कि कोविड केयर सेन्टर पर उन्हें घर जैसा माहौल मिला और किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आई। समय-समय पर चिकित्सकों एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा उनकी देखभाल की और सबका सहयोग मिला। किसी प्रकार की तकलीफ नहीं आई। मंदसौर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस अवसर पर कोरोना महामारी से विजय पाकर घर जाने वाले को बधाई और शुभकामना देते हुए कहा कि वे अपने घर पर 14 दिन होम क्वारेंटाईन में रहें और अनिवार्य रूप से सावधानी तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साथ ही अन्य लोगों को भी बतायें कि कोरोना की महामारी से घबराये नहीं। इस बीमारी से मात्र सावधानी एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात अन्य व्यक्तियों को भी बताई जाये। स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर जाने वाले व्यक्तियों से कहा कि उन्हें किसी प्रकार की अगर परेशानी आये तो वह 104 पर कॉल करें, ताकि उनकी समस्या का पुन: समाधान किया जा सके। पांचों मरीजों को वाहनों से कोविड केयर सेन्टर से आरआरटी की टीम के द्वारा अपने-अपने घरों को भेजा गया। ठीक हुवे मरीज कहते है कि हॉस्पिटल में स्टॉफ नर्स ने हिम्मत दी। कहा कि तुम हिम्मत मत हारना हम तुम्हारे साथ हैं। वे लोग सुबह-शाम बात करते है। यहां डॉक्टरों ने हमारा मनोबल बहुत बढ़ाया। पॉजिटिव होने का मतलब जिंदगी खत्म नहीं है। नियमों का पालन और पॉजिटिव सोच से हम कोरोना को हरा सकते है। हाथो को साबुन से लगातार धोना चाहिए। समय पर दवा खाना चाहिए। हिम्मत कभी नही हारना चाहिए।
कल तीन कंटेनमेंट झोंन मुक्त होंगे, दो नए बने
मंदसौर निप्र। शहर के 38 मरीजों के ठीक होने के साथ ही 21  मई को शहर के तीन कंटेनमेंट झोन मुक्त हो जाएंगे। इसके साथ ही 19 नए मरीज मिलने से मंदसौर शहर में 1 तथा मल्हारगढ़ तहसील में एक नया कंटेनमेंट झोंन भी बन गया है। सीईओ जिला पंचायत ऋषभ गुप्ता ने बताया कि मंदसौर शहर के राजीव कॉलोनी, जगतपुरा तथा नाहर सैयद रोड के लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है जिसके बाद इन तीनों क्षेत्रों को अब कंटेनमेंट झोन से मुक्त कर दिया जाएगा। कंटेनमेंट झोंन से मुक्त होने के बाद यहां शहर के बाकी क्षेत्रों की तरह ही सामान्य गतिविधियां प्रारंभ हो जाएगी। इसके साथ ही मंदसौर के काजी चौक तथा मल्हारगढ़ तहसील के बांसखेड़ी को नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहां प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किए गए हैं जिसके तहत किसी को भी बाहर आने की और अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सतत रूप से की जाएगी।
कलेक्टर एसपी ने किया कंटेंटमेंट झोन का अवलोकन
जिला कलेक्टर मनोज पुष्प एवं पुलिस अधीक्षक मंदसौर  सिद्धार्थ चौधरी  द्वारा गुदरी कंटेनमेट एरिया का निरीक्षण किया ‌ गया एवं  वहां ड्यूटी ‌पर मौजूदअधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही प्रशासन ने सुशासन भवन में कोरोना की ताजा स्थिति  को लेकर विस्तार से चर्चा भी की।

Chania