Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

मंदसौर जनसारंगी। शासन के प्रतिबंध, डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन के बावजूद जिला प्रशासन ने 30 नंबर बीड़ी थोक में बेचने की बाकायदा अनुमति जारी कर दी थी। जिसको लेकर दैनिक जनसारंगी ने पहल की और जिम्मेदारों को ध्यान दिलाया। विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने इस पर तत्काल संज्ञान लिया जिसके तत्काल बाद मात्र आधे घंटे में ही प्रशासन ने बीड़ी बेचने की दी गई अनुमति को निरस्त कर दिया।
कोरोना के संक्रमण को फैलाने में तंबाकू उत्पाद और धूम्रपान सहायक है। यह बात डब्ल्यूएचओ भी अपनी गाइडलाइन में कह रहा है जिसके चलते भारत सरकार ने तंबाकू उत्पाद और बीड़ी, सिगरेट पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा रखा है लेकिन फिर भी चोरी छुपे बीड़ी सिगरेट कई दुकानों पर बिक रही है। लेकिन हद तो तब हो गई जब खुद जिला प्रशासन ने थोक व्यापारी को 30 नंबर बीड़ी बेचने की अनुमति जारी कर दी। जिसके बाद व्यापारी लोडिंग लेकर बाजार में निकल पड़ा और धड़ल्ले से 30 नंबर बीड़ी बेचने लगा जबकि प्रशासन ने दूसरी किसी भी ब्रांड को बेचने की अनुमति नहीं दी थी और ना ही छोटे दुकानदारों को दुकानें खोलने की अनुमति थी इस अनुमति को लेकर संकट प्रबंधन की बैठक में भी कोई विचार नहीं हुआ लेकिन फिर भी अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट बी.एल. कोचले के हस्ताक्षर से बाले- बाले ही अनुमति जारी हो गई और व्यापारी ने डिलीवरी भी शुरू कर दी । मुद्दे को दैनिक जन सारंगी ने वेब पोर्टल के माध्यम से प्रमुखता के साथ उठाया और जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित कराया जिस पर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने भी संज्ञान लिया जिला कलेक्टर से चर्चा की और महज आधे घंटे में ही प्रशासन ने बीड़ी बेचने की अनुमति को निरस्त कर दिया।
Chania