Friday, June 18th, 2021 Login Here
दो दिन में चार लोगों ने कर ली आत्महत्या/ एक ही दिन में तीन ने मौत को गले लगाया 200 वैक्सीन लगना थी लेकिन 100 ही लगी, ग्रामिणों ने किया हंगामा कलेक्टर ने किया मिनी गोवा यानी कंवला के हर संभव विकास का वादा आरक्षक की मानवता/ घायल को अस्पताल पहुंचाया और घटनास्थल से मिले दस हजार भी लोटाऐ राजाधिराज के पट खुलते ही आराध्य के दर्शन कर हर्षित हुए श्रृद्धालु कोरोना के सक्रिय संक्रमित 24 बचें लेकिन फिर मिला ब्लेक फंगस का संदिग्ध मरीज वैक्सीन लगवाने के बाद मंदसौर के राजाराम ने किया शरीर पर स्टील चिपकने का दावा धर्मातंरण की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन ने खंगाली जेल बारिश से पहले हर बार नोटिस लेकिन सालों से नपा सूची से नाम ही नहीं हट रहे नेहरू बस स्टेण्ड हुआ विरान, उत्कृष्ट स्कूल मैदान में हुआ बसों का बसेरा छोटी पुलिया पर खड़े युवकों से 50 ग्राम स्मैक बरामद चैकिंग में हाथ लगी वाहन चोरों की गैंग, दो आरोपियों से तीन बाईक बरामद आज से राजाधिराज के दरबार में श्रृद्धालुओं को प्रवेश खुले शॉपिंग मॉल, जिम और रेस्टोरेंट, 62 दिन बाद लौटी रौनक कोरोना में सैकड़ों लोगों को खोने के बाद भी हवा की कीमत समझ नहीं आ रही

मंदसौर निप्र। उत्तरी सर्द हवा से लगातार तीसरे दिन प्रदेश के साथ ही मंदसौर जिला भी पुरी तहर से ठिठुर रहा है । शुक्रवार- शनिवार की दरमियानी रात अब तक की सबसे सर्द रात रही पारा लूढ़ककर 4 डिग्री तक जा पहुंचा । शीत लहर के इस कहर ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है । शीत लहर के कारण गेहू और चने की फसल को भारी नुकसान हुआ है दोनोंफसलें पुरी तरह से तबाह हो गई है ।
लगातार गिरता तापमान किसानों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है ठण्ड का प्रकोप ज्यादा होने के कारण खेतों में बर्फ जम गई जिससे धनिया, चना, गेहूं सहित अन्य फसलों में भारी नुकसान की आशंका व्यक्त की जा रही है । फसलो की हालत इतनी खराब हो गई कि उन पर बर्फ की चादर बिछ गई है जिससे फसलें पुरी तरह नष्ट हो गई । किसानों का कहना है कि आने वाले दो-तीन दिनों में नुकसानी और ज्यादा हो सकती है । शुक्रवार की रात जबरदस्त ठण्ड होने के साथ ही शनिवार को पुरे दिन भी सर्द हवाएें चलती रही, शाम होते-होते तेज हवाएें चलने लगी थी
शाम को खेतों की मेढ़ पर धुआं कर सल्फर छिड़कें : कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को सलाह दी कि किसानों को फसल को पाले से बचाने के लिए शाम को अपने खेतों की मेढ़ पर धुआं करना चाहिए। साथ ही पानी हो तो पानी या फिर एक बीघा में 4 टंकी ग्लूकोस या फिर सल्फर का छिड़काव करें। एक टंकी में 25 से 30 ग्राम मिलाकर छिड़काव करें।
यहां दर्ज किया गया 5 डिग्री से कम पारा : दमोह - 3.0, जबलपुर - 3.8, बैतूल- 1.0, खजुराहो - 1.4, मंडला 4.0, नौगांव - 3.1, रीवा - 3.5, सतना- 5.0, सिवनी - 5.0, सीधी - 4.4, उमरिया- 1.7, भोपाल - 5.2, धार - 5.0, उज्जैन - 2.5, शाजापुर - 3.2, राजगढ़- 3.6, ग्वालियर - 3.6, पचमढ़ी - 1.0 डिग्री दर्ज किया गया।

Chania