Sunday, August 1st, 2021 Login Here
छापामार कार्रवाहीं में यूरिया की कालाबाजारी करते पकड़े गऐ व्यापारी जहरीले जाम से बही के चैकीदार की भी मौत, एसआईटी पहुंची जांच के लिए एम्बुलेंस स्टेण्ड पर जमाया निजी टैक्सियों ने कब्जा, पुलिस ने हटवाया मंडी में हम्मालों ने कर दी हड़ताल, चर्चा के बाद काम पर लोटे मंगलवार को बादल हुए साफ, ठण्डक रहीं बरकरार जहरीली शराब कांड, एक के बाद एक तीन और मौतों के बाद आंकड़ा पहंुचा 10 पर सावन का पहला सोमवार, शिवमय हुआ पशुपति का शहर लगातार बारिश से शिवना लबालब, शिव के अभिषेक से दूर रह गई मैय्या अब मंदसौर के आसमान पर उडान भर तैयार होंगें पायलट जहरीली शराब से एक और की मौत, चार गंभीर में से एक रेफर महिनों के बजाय सालों में पूरे हुए सेतु में घटिया निर्माण का टांका फिर भी कार्रवाहीं नहीं शराब पीने के बाद तीन की मौत , चार घायल समर्थ गुरु से जुड़े जीवन मे अज्ञानता होगी दूर -आचार्यश्री आस्था के पुष्प से गुरू को नमन, आज से प्रारम्भ होगी शिवशंकर की आराधना साठ साल बाद गांधीसागर झील का लाभ किसानों को, डेढ़ लाख हेक्टेयर में सिंचाई

तबियत खराब होने के बाद भीलवाड़ा था भर्ती वही हुई मौत
 पॉजीटिव आई आशा कार्यकर्ता के परिजनों को भेजा क्वारंटाईन सेंटर

मंदसौर निप्र। मंदसौर में कोरोनावायरस नियंत्रित होने के बाद पिछले दो-तीन दिनों से एक बार फिर कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं ।मंगलवार को यश नगर क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति की संदिग्ध पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसे कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया।इसके अलावा मल्हारगढ़ तहसील के ग्राम सुदवास में पॉजिटिव मामला सामने आया है।इसके साथ ही मंगलवार की रात मंदसौर के कोरोना हॉट स्पॉट रहे गुदरी क्षेत्र में 27 साल के एक युवक की मौत हो गई हालांकि युवक की कोरोना रिपोर्ट  नेगेटिव थी और अभी भीलवाड़ा में उपचार के दौरान भी सैंपल लिया गया था वहां भी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

गुदरी पहले ही कोरोना के मामले में मंदसौर का हाट स्पॉट इलाका रहा है। दो दिन पहले ही दो महीने बाद  कंटेंटमेंट एरिया से गुदरी मुक्त हो पाया। 15 जून को गुदरी में एक युवक रईस पिता एजाज हुसैन भूरा उम्र 27 साल की तबियत ज्यादा खराब होने पर परिजन उसे भीलवाड़ा इलाज के लिए ले गए थे जहां शासकीय  अस्पताल में उसे भर्ती किया गया था  मृतक के  पिता  के अनुसार उसे सीने में दर्द हो रहा था, पिछले साल भी उसे ऐसी ही तकलीफ हुई थी जिसके बाद उसे सिद्धिविनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसे पथरी और गैस की समस्या बताई थी। उपचार के बाद वह ठीक भी हो गया था लेकिन अभी कुछ दिनों से फिर से उसकी तबीयत खराब थी मृतक  5 माह के एक बच्चे का पिता था। पिछले दिनों मृतक की मां, भाभी और 5 साल का भतीजा कोरोना पॉजिटिव हो गया था जिसके बाद उसके पिता  और दो भाइयों सहित पूरे परिवार को भी कोरेन्टीन किया गया था लेकिन सभी की तबीयत ठीक होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था। मृतक के पिता के अनुसार उपचार के दौरान भीलवाड़ा में भी उसका कोरोना सेम्पल लिया गया था जो नेगेटिव आया था। बीती रात उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और भीलवाड़ा में उपचार के दौरान ही रात करीब 9 बजे उसकी मौत हो गई। परिजन शव लेकर मंदसौर आए और अंतिम संस्कार किया। मृतक की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव थी लेकिन गुदरी क्षेत्र का होने और उसके परिवार में पहले कोरोना पॉजीटिव होंने के कारण शहर में अफवाहों का दौर भी शुरू हो गया था। सीएमएचओ डॉ महेश मालवीय के अनुसार भी मृतक की मौत कोरोना से नहीं हुई है। मृतक की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी थी किसी अन्य बीमारी के कारण ही उसकी मौत हुई होगी हालांकि उन्हें युवक की मौत के बारे में जानकारी नहीं है।
  जि़ला पंचायत सीओ  ऋषव गुप्ता ने बताया कि ग्राम सुदवास की महिला की रिपोर्ट पोजीटिव आने के बाद उसके पति, बच्चों को पिपलियामंडी क्वारंटाईन सेंटर भेजा गया है। जि़ले में अब एक्टिव मरीज़ तीन है।
सूदवास कंटेंटमेंट एरिया घोषित
रात में कोरोना पॉजीटिव आशाकार्यकर्ता के मिलने के बाद तहसीलदार प्रीति बीसे, नायब तहसीलदार राकेश यादव, टीआई राकेश चौधरी गांव पहुंचे। महिला को कोविड अस्पताल मंदसौर पहुंचाया गया।  इसके साथ ही रात को ही इलाके को सील करने व सेनेटाईज्ड करने की कार्रवाई की गई। गांव के मार्गों की आवाजाही बंद कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर गा्रमीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।
ठीक होने का प्रतिशत 95 पहुंचा
अभी तक मिले मरीजों में से भी ठीक होने का प्रश लगभग 95 तक पहुंच गया है। 97 पॉजिटिव मरीजों में से 84 ठीक होकर घर पहुंच गए है। अभी तीन एक्टिव मरीज ही बचे हैं। इसके अलावा बोहरा बाखल का  एक संदिग्ध पॉजीटिव मरीज सामने आया था। जिसकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। वहीं 9 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। जून में कोरोना बम फूटने की आशंका जताई जा रही है। इसके बाद भी कृषि उपज मंडी हो या सोसायटी या फिर बैंक, कई जगहों पर जमा भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक उड़ाते हुए कोरोना को दावत दे रही है।


Chania